Maa Laxmi Upay: घर के मुख्य दरवाजे पर इस काम से प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी, जमकर बरसता है पैसा
Advertisement

Maa Laxmi Upay: घर के मुख्य दरवाजे पर इस काम से प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी, जमकर बरसता है पैसा

Remedies to make Happy Goddess Lakshmi: मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कुछ अचूक उपाय हैं. इनको घर में करने से मां लक्ष्मी खुश होकर वास करने चली आती हैं और तिजोरी पैसों से भर देती हैं. 

 

मां लक्ष्मी के उपाय

How to make Happy Goddess Lakshmi: आर्थिक तंगी और दरिद्रता से बचने के लिए लोग मां लक्ष्मी की शरण में जाते हैं. मां लक्ष्मी जिन लोगों पर प्रसन्न हो जाती हैं, उनके घर में बरकत होने लगती है और धन लाभ के योग बनने लगते हैं. देखते ही देखते इंसान रंक से राजाओं की जिंदगी जीने लगता है. हालांकि, मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना इतना आसान नहीं है. इसके लिए काफी जतन करने पड़ते हैं. वास्तु शास्त्र में घर के मुख्य दरवाजे पर किए जाने वाले कुछ उपाय बताए गए हैं. इनको करने से मां लक्ष्मी उस घर में वास करने चली आती हैं.

सफाई

अक्सर लोग घर के अंदर तो साफ-सफाई का ध्यान रखते हैं, लेकिन मुख्य द्वार भूल जाते हैं. वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर के मुख्य द्वार की साफ-सफाई भी बेहद जरूरी है. घर का मुख्य द्वार अगर गंदा हो तो मां लक्ष्मी ऐसी जगह कभी प्रवेश नहीं करेगी. ऐसे में सुबह उठकर घर के मुख्य दरवाजे की सफाई करें और दोनों तरफ पानी डालें.

स्वास्तिक

हिंदू धर्म में स्वास्तिक के चिह्न को बहुत शुभ माना गया है. ऐसे में रोजाना सुबह उठकर घर के मालिक या सबसे बड़े पुत्र मुख्य द्वार के दोनों ओर सिंदूर से स्वास्तिक का चिह्न बनाना चाहिए. ऐसी मान्यता है कि स्वास्तिक चिह्न से सकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है और घर में बरकत होने लगती है.

रंगोली

घर के मुख्य द्वार पर सुबह साफ-सफाई के बाद रोजाना रंगोली जरूर बनाना चाहिए. जिस घर में रोजाना रंगोली बनती है, ऐसे घर में मां लक्ष्मी खुद चलकर आती हैं. रोजाना सुबह पूजा-पाठ के बाद घर के मुख्य द्वार पर हल्दी वाले पानी से छिड़काव करना चाहिए. इससे सुख-समृद्धि बने रहती है. इसके साथ ही घर के मुख्य द्वार पर सुबह और शाम के समय घी का एक दीपक जरूर जलाना चाहिए. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news