Lucky Moles: भाग्‍यशाली लोगों के शरीर पर होते हैं ऐसे निशान, कभी न कभी जरूर बनते हैं करोड़पति!
Advertisement

Lucky Moles: भाग्‍यशाली लोगों के शरीर पर होते हैं ऐसे निशान, कभी न कभी जरूर बनते हैं करोड़पति!

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्‍त्र में शरीर पर बने कुछ खास तिल, चिह्न और निशान बताते हैं कि व्‍यक्ति भाग्‍यशाली है. वह अमीर बनेगा और ऊंचा पद पाते हैं. आइए जानते हैं वो कौन से निशान हैं, जो व्यक्ति को भाग्यशाली बनाते हैं.

फाइल फोटो

Lucky Mark In Body: व्‍यक्ति भाग्‍यशाली हो तो उसे जीवन में धन-दौलत, ऊंचा पद, शोहरत आसानी से मिल जाती है. वहीं भाग्‍य का साथ न मिले तो कड़ी मेहनत के बाद भी व्‍यक्ति सफल नहीं हो पाता है. सामुद्रिक शास्‍त्र में शरीर के अंगों की बनावट, शरीर पर बने तिल, निशानों के जरिए व्‍यक्ति के भाग्‍य के बारे में जानने का तरीका बताया गया है. शरीर पर बने ये निशान शुभ योग बनाते हैं, जो जातक को जीवन के तमाम सुख देते हैं. आइए जानते हैं सामुद्रिक शास्‍त्र या समुद्र शास्‍त्र में शरीर के किन तिल या निशानों को शुभ माना गया है. 

शरीर पर बने शुभ निशान 

शरीर पर चक्र का निशान: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों के हाथ या पैर में चक्र का निशान होता है, वे बेहद भाग्‍यशाली होते हैं. ऐसे जातक जीवन में बहुत ऊंचा मुकाम पाते हैं. राजाओं जैसा वैभवपूर्ण जीवन जीते हैं और खूब मान-सम्‍मान पाते हैं. ऐसे लोगों के जीवन में पैसे की कभी कमी नहीं होती है. 

हाथ में मकर या ध्वज का चिह्न: जिन लोगों के हाथ में मकर या ध्‍वज का चिह्न होता है, वे अपने जीवन में खूब धनवान बनते हैं. ऐसे जातक लग्‍जरी जीवन पाते हैं. इन लोगों के सत्‍ता में बड़ा पद पाने के योग प्रबल होते हैं. ऐसे जातक ना केवल खुद शानदार जीवन जीते हैं, बल्कि दूसरों की मदद के लिए पैसा खर्च करने में पीछे नहीं हटते हैं. 

माथे के बीच में तिल: सामुद्रिक शास्त्र में माथे के बीच में तेल होने को बहुत शुभ माना गया है. ऐसे जातक गरीब से गरीब परिवार में पैदा हों तो भी अपने जीवन में सब कुछ हासिल कर लेते हैं. ऐसे लोगों को बहुत अच्‍छा जीवनसाथी मिलता है. ये जीवन में जो भी लक्ष्‍य तय करें, उसे हासिल करके ही मानते हैं. 

पैर में शंख या कमल का निशान: पैर में शंख या कमल का निशान बहुत ही भाग्‍यवान होने की निशानी है. ऐसे लोग यदि धर्म-अध्‍यात्‍म के क्षेत्र में जाएं तो बड़े आध्‍यात्मिक गुरु बनते हैं. ये अकूत धन-संपत्ति के मालिक बनते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news