Lord Vishnu Puja: गुरुवार को कभी भी कर लें ये काम, बेहिसाब बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, जीवन में नहीं होगी कोई कमी
Advertisement

Lord Vishnu Puja: गुरुवार को कभी भी कर लें ये काम, बेहिसाब बरसेगी भगवान विष्णु की कृपा, जीवन में नहीं होगी कोई कमी

Guruwar Totke: सृष्टि के पालनकर्ता भगवान श्री विष्णु जी की कृपा हर कोई पाना चाहता है. ऐसे में गुरुवार को अगर भगवान विष्णु के चमत्कारी मंत्रों का जाप कर लिया जाए, तो जीवन से सब दुखों का नाश होता है. 

 

फाइल फोटो

Vishnu Mantra Jaap And Benefits: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. गुरुवार का दिन भगवान विष्णु की पूजा की परंपरा है. कहते हैं कि सच्चे दिल से भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना और उपासना करने से श्री हरि की कृपा बरसती है. साथ ही, मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलता है. धार्मिक शास्त्रों में कहा गया है कि मंत्रों में बहुत ताकत होती है. अपनी किसी भी मनोतामना पूर्ति के लिए मंत्रों का जाप सर्वोत्तम बताया गया है. 

ऐसे ही पूजा के बाद मंत्र और आरती करने से ही पूजा को पूरा माना जाता है. गुरुवार के दिन अगर आप भी श्री हरि की कृपा पाना चाहते हैं, तो पूजा के बाद या पूरे दिन में कभी भी स्वच्छ वस्त्र और श्रद्धा के साथ भगवान विष्णु के चमत्कारी मंत्रों का जाप करें. ऐसा करने से भगवान विष्णु शीघ्र प्रसन्न हो जाएंगे और आपकी सभी मनोकामना बहुत जल्द पूर्ण करेंगे. 

भगवान विष्णु के चमत्कारी मंत्र

1. ऊँ नमो भगवते वासुदेवाय

2. ॐ विष्णवे नम:

3. शान्ताकारं भुजगशयनं पद्मनाभं सुरेशं
विश्वाधारं गगनसदृशं मेघवर्ण शुभाङ्गम्।
लक्ष्मीकान्तं कमलनयनं योगिभिर्ध्यानगम्यम्
वन्दे विष्णुं भवभयहरं सर्वलोकैकनाथम्॥

4. ऊँ नमो नारायणाय नम:

5. ॐ हूं विष्णवे नम:

6. ॐ ह्रीं कार्तविर्यार्जुनो नाम राजा बाहु सहस्त्रवान। यस्य स्मरेण मात्रेण ह्रतं नष्‍टं च लभ्यते।।

मंत्र जाप के फायदे

- शास्त्रों में कहा गया है कि मंत्र जाप से एकाग्रता बढ़ती है. कहा जाता है कि मंत्र जाप करने से व्यक्ति के मन में अच्छे-अच्छे ख्याल आते हैं. और व्यक्ति को बड़े लक्ष्मय हासिल करने में सफलता मिलती है.

- मान्यता है कि मंत्रों के जाप से व्यक्ति सकारात्मक शक्तियों और ऊर्जा से जुड़ता है. इससे आप आध्यात्मिक रूप से मजबूत बनते हैं. 

- मंत्र जाप करने से व्यक्ति के मन-मस्तिष्क से नकारात्मक विचारों का अंत हो जाता है. इतना ही नहीं, मंत्र जाप से आत्मविश्वास बढ़ता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news