Lal Kitab Totke: पीड़ित चंद्रमा देता है डिप्रेशन, लाल किताब का ये टोटका झट से दूर करेगा मानसिक कष्‍ट
Advertisement

Lal Kitab Totke: पीड़ित चंद्रमा देता है डिप्रेशन, लाल किताब का ये टोटका झट से दूर करेगा मानसिक कष्‍ट

Lal Kitab Totke for Depression: कुंडली में चंद्रमा कमजोर हो तो जातक को भारी मानसिक कष्ट, तनाव झेलना पड़ता है. लाल किताब में पीड़ित चंद्रमा से राहत पाने के कई उपाय बताए गए हैं. 

फाइल फोटो

Lal Kitab ke Prabhavi Totke : वैदिक ज्योतिष में चंद्र ग्रह को मन और माता का कारक बताया गया है. साथ ही चंद्रमा का संबंध भगवान शंकर से है. चंद्रमा मन की शांति, उदारता, मां का प्‍यार दिलाता है. वहीं चीजों की बात करें तो चंद्रमा रत्‍नों में मोती और दूध-पानी से संबंधित है. ये चीजें चंद्रमा का प्रतिनिधित्‍व करती हैं. ज्‍योतिष के अनुसार यदि कुंडली में चंद्रमा कमजोर हो तो जातक को अपने जीवन में भारी मानसिक कष्‍ट से गुजरना पड़ता है. व्‍यक्ति तनाव, डिप्रेशन, अनिद्रा, सिर दर्द आदि झेलता है. वहीं कई बार तो पीड़ित चंद्रमा मानसिक अस्थिरता और मानसिक असंतुलन तक का कारण बनता है. 

चंद्रमा कमजोर होने के लक्षण 

कुंडली में चंद्रमा कमजोर होने से जातक को सिरदर्द, तनाव और डिप्रेशन का सामना करना पड़ता है. नींद न आने की समस्‍या होती है. मां से रिश्‍ते खराब रहते हैं या मां को कोई न कोई तकलीफ बनी रहती है. कुल मिलाकर जातक को मां का सुख नहीं मिल पाता है. ऐसी स्थिति में मोती धारण करने से राहत मिलती है. साथ ही सफेद रंग का उपयोग करना चाहिए.  

चंद्र दोष शांति के लाल किताब के उपाय 

चंद्र दोष दूर करने के लिए लाल किताब में बताए गए टोटके और उपाय बेहद प्रभावी हैं. ताकि चंद्रमा दोष के कारण होने वाले कष्‍टों से राहत मिल सके. आइए लाल किताब में बताए चंद्र दोष दूर करने के उपाय जानते हैं. 

-   लाल किताब के अनुसार चंद्र ग्रह की शांति के लिए थोड़ी सी सौफ जमीन में दबा दें. साथ ही जरूरतमंदों को जल और दूध का दान करें. 

- किसी गरीब बच्‍चें के लिए दूध का इंतजाम करना चंद्रमा ग्रह को मजबूत करने का बहुत अच्‍छा उपाय है. 

- चंद्र दोष दूर करने के लिए कुछ खास मंत्रों का जाप करें. ये मंत्र हैं- 
वैदिक मंत्र- 'ऊँ इमं देवा असपत्नं सुवध्यं महते क्षत्राय महते ज्यैष्ठ्याय महते जानराज्यायेन्द्रस्येन्द्रियाय.  इमममुष्य पुत्रममुष्यै पुत्रमस्यै विश एश वोमी राजा सोमोस्मांक ब्राह्मणानां राजा.' 

तांत्रिक मंत्र- 'ऊँ सों सोमाय नमः.'

बीज मंत्र- 'ऊँ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः.' 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news