Lal Kitab ke Totke: इन टोटकों का 24 घंटों में होता है असर, धन लाभ के साथ होती है जमकर तरक्की
Advertisement

Lal Kitab ke Totke: इन टोटकों का 24 घंटों में होता है असर, धन लाभ के साथ होती है जमकर तरक्की

Lal Kitab ke Upay: जिंदगी में कभी-कभी इंसान लगातार हो रही परेशानियों, आर्थिक तंगी और तरक्की में बाधा से परेशान होने लगता है. यहां तक कि वह गलत उठाने के बारे में भी सोचने लगता है. ऐसे समय में कुछ उपाय और टोटकों को अपनाकर इन सभी परेशानियों से मुक्ति पाई जा सकती है.

LAL KITAB KE UPAY

Lal Kitab Remedies: लाल किताब में जिंदगी की हर परेशानियों से निजात पाने के टोटके या उपाय बताए गए हैं. ये उपाय नजर दोष दूर करने से लेकर सफलता पाने और खुशहाली के लिए कारगर माने जाते हैं. आज के लेख में कुछ ऐसे ही असरदार उपायों के बारे में बात करेंगे. जो काफी आसान होने के साथ घर पर आसानी से किए जा सकते हैं. इन उपायों को करने के 24 घंटे के भीतर अपना असर दिखाने लगते हैं.   

दान

बनते हुए काम बिगड़ रहे हैं या फिर हर तरह के कार्य में रुकावट आ रही है तो बुधवार के दिन सात प्रकार के अनाज का दान करें. इससे आर्थिक तंगी से भी राहत मिलती है. वहीं, करियर में सफलता प्राप्त करने के लिए नौ मुखी रुद्राक्ष धारण करें. आर्थिक तंगी दूर करने के लिए पर्स में हमेशा चांदी का छोटा सा चौकोर टुकड़ा रखें. इसे घर या व्‍यावसायिक प्रतिष्‍ठान में धन रखने वाली जगह पर भी रखा जा सकता है.

रोटी

रोजाना काले कुत्ते को रोटी खिलाएं. घर में बनाई गई पहली रोटी रोज गाय को खिलाएं. इससे देवी-देवताओं की कृपा बने रहती है और घर में सुख-समृद्धि रहती है. पीपल, बरगद, नीम और केले की जड़ में रोज जल चढ़ाएं. अमावस्‍या, पूर्णिमा पर सफाईकर्मियों को कुछ न कुछ दान करें. 

दान

चींटी को आटा-शक्‍कर खिलाएं और पक्षियों को दाना डालें. इससे जीवन की तमाम बाधा और संकट दूर होंगे. तांबे के लोटे में जल भरकर सिरहाने पर रखकर सोएं और फिर इस पानने से तनाव से मुक्ति मिलती है. एं. अगले दिन सुबह उसे बाहर फेंक दें. तनाव से राहत मिलेगी.

स्नान

हफ्ते में कम से कम बार नहाने के पानी में एक चम्‍मच समुद्री नमक मिलाकर स्‍नान करने से तनाव और नकारात्‍मकता दूर होती है. सफेद, काला या दोरंगी कंबल गरीबों को दान करें और घर में सुबह-शाम कपूर जलाएं. इससे घर में सकारात्‍मकता ऊर्झा का संचार होता है और बरकत बने रहती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news