Lal Kitab Upay: किस्मत का ताल खोलेंगे लाल किताब के ये टोटके, हर दुख-परेशानी हो जाएगी छूमंतर
Advertisement

Lal Kitab Upay: किस्मत का ताल खोलेंगे लाल किताब के ये टोटके, हर दुख-परेशानी हो जाएगी छूमंतर

Lal Kitab Ke Totke: लाल किताब में हर समस्या से निपटने के लिए उपाय बताए गए हैं. इससे व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं में सुधार हो सकता है. इन उपायों को करने से व्यक्ति को जल्द ही इन समस्याओं से छुटकारा मिल जाता है.

 

फाइल फोटो

Lal Kitab Remedies: जीवन में हर व्यक्ति कड़ी मेहनत करता है. लेकिन कई बार उसे मेहनत का पूर्ण फल नहीं मिल पाता. वहीं, कभी-कभी थोड़ी-सी मेहनत भी व्यक्ति को उस मुकाम पर पहुंचा देती है जिसकी कभी कल्पना भी नहीं की होती. लाल किताब में कई प्रकार की परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए कुछ उपायों का जिक्र किया गया है.इन उपायों को विधिपूर्वक करने से पारिवारिक, आर्थिक, स्वास्थ्य, कार्यक्षेत्र, व्यापार, शादी, और शिक्षा के क्षेत्र में आने वाली समस्याएं दूर हो जाती है. साथ ही इसमें कुछ ऐसे टोटके भी बताए गए हैं, जो कई प्रकार की परेशानियों को दूर कर सकते हैं.

लाल किताब के टोटके

- लाल किताब के अनुसार गाय को रोजाना हरा चारा खिलाने से जीवन की सारी समस्‍याएं दूर हो जाती हैं और घर में सुख-शांति का वास होता है. साथ ही, इंसान का दुर्भाग्य भी सौभाग्‍य में बदल जाता है और जीवन में हर क्षेत्र में सफलता पाते हैं.

- अगर घर में पैसा नहीं टिकता है और मानसिक रूप से परेशान हैं तो सिराहने तांबे का बर्तन रखें और उसमें लाल चंदन डाल दें. अगले दिन सुबह उसे तुलसी के पौधे में चढ़ा दें. जल्द ही प्रभाव दिखने लगेगा.

- शनिवार के दिन पीतल के बर्तन में सरसों का तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखें फिर इस तेल को शनि मंदिर में रख दें. शनि देव की कृपा से जीवन की सभी  समस्याएं दूर हो जाएंगी.

- अगर कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी से परेशान है तो 21 शुक्रवार 9 वर्ष तक की पांच कन्याओं को खीर और मिश्री का प्रसाद खिलाएं. इससे सारी परेशानियां दूर हो जाएगी और मां लक्ष्मी की कृपा होगी.

- अगर कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्ते लें और उन पर लाल रंग के चंदन से राम-राम लिखें. फिर इन 11 पत्तों की माला बनाकर हनुमान जी को अर्पित कर दें. जल्द लाभ मिलेगी.

- अगर कोई व्यक्ति लंबी बीमारी से परेशान है तो रविवार की रात एक कटोरी दूध सिरहाने रखकर सो जाएं. सोमवार सुबह उस दूध को पीपल की जड़ में डाल दें. ऐसा लगातार पांच रविवार करने से राहत मिलती है.

- अगर किसी बच्चे का पढ़ाई में मन नहीं लगता तो तीन गुरुवार पीपल के पेड़ की पूजा करें. इसके बाद पीपल के पेड़ को पांच प्रकार की अलग-अलग मिठाई अर्पित करके दो इलायची चढ़ाएं.

- अगर किसी के विवाह में बाधा आ रही है तो गुरुवार को गाय को दो आटे के पेड़े बनाए और उस पर थोड़ी हल्दी लगाएं और साथ में थोड़ी चने और गीली दाल खिलाएं. ऐसा करने से विवाह में आ रही रुकावटें दूर हो जाएंगी.

खुशखबरी! आज से हर काम में सफलता पाएंगे इन राशियों के लोग, चौतरफा बरसेगा धन-सम्‍मान
 

Shukra Gochar 2023: शुक्र के मिथुन राशि में गोचर से इन 3 राशियों पर संकट, बड़े नुकसान की है आशंका; इन उपायों से कर लें बचाव
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news