Lal Kitab ke Upay: बढ़ते कर्ज ने कर रखा है परेशान? अपना लें लाल किताब के ये 5 उपाय, समस्या से मिल जाएगी मुक्ति
Advertisement
trendingNow11764796

Lal Kitab ke Upay: बढ़ते कर्ज ने कर रखा है परेशान? अपना लें लाल किताब के ये 5 उपाय, समस्या से मिल जाएगी मुक्ति

Karj Mukti ke Upay: अगर भरपूर कोशिशों के बावजूद आपके कर्ज की रकम कम नहीं हो पा रही है तो परेशान न हों. आज हम आपको कर्ज के जाल से मुक्ति के लिए 5 अचूक उपाय बताने जा रहे हैं.

 

Lal Kitab ke Upay: बढ़ते कर्ज ने कर रखा है परेशान? अपना लें लाल किताब के ये 5 उपाय, समस्या से मिल जाएगी मुक्ति

Lal Kitab Karj Mukti ke Upay: जीवन में कोई भी मनुष्य अपनी मर्जी से कर्ज लेना पसंद नहीं करता लेकिन कई बार मजबूरी में उसे ऐसा करना पड़ जाता है. कर्ज लेने के साथ ही पूरे परिवार पर एक अजीब सा मानसिक तनाव हावी हो जाता है. उस कर्ज को चुकाने के लिए वह अपने खर्चे कम करके उसे चुकाने की जुगत में लग जाता है. समस्या तब हो जाती है, जब किसी वजह से उसकी आमदनी घट जाती है और खर्चे बदस्तूर जारी रहते हैं. ऐसे में वह कर्ज के जाल में फंसता चला जाता है. लाल किताब में कर्ज के इस जाल से मुक्ति के लिए 5 अचूक उपाय बताए गए हैं. आप भी इन उपायों को आजमाकर कर्ज से बोझ को दूर कर सकते हैं. 

कर्ज मुक्ति के लिए लाल किताब के उपाय (Lal Kitab Karj Mukti ke Upay)

सीढ़ियों को करवाएं ठीक 

लाल किताब के अनुसार अगर घर की सीढ़ियों में वास्तु दोष हों तो वह परिवार कर्ज के जाल में फंस सकता है. इस तरह के घर में रहने वाले परिवार पर अनिष्ट का साया मंडराता रहता है. संतान गलत संगत में पड़ सकती है. चोर-उचक्कों की उस घर पर गलत निगाह बनी रहती है. इसलिए जितना जल्दी हो सके, सीढ़ियों से जुड़े वास्तु दोष को ठीक करवा लें. 

फिटकरी का कर लें उपाय

कर्ज से मुक्ति के लिए फिटकरी का उपाय (Lal Kitab Karj Mukti ke Upay) चमत्कारिक माना जाता है. आप हफ्ते में 2 दिन फिटकरी के पानी से स्नान करें. साथ ही रोजाना रात में सोते समय फिटकरी से अपने दांत साफ करें. लगातार 3 बुधवार को पान के पत्ते पर सिंदूर और थोड़ी सी फिटकरी बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर से दबा दें. ऐसा करने से लोन की राशि कम होने लगेगी. 

खरीद लें लोहे का ताला

लाल किताब के अनुसार आप कर्ज के जाल से मुक्ति (Lal Kitab Karj Mukti ke Upay) के लिए आप शुक्रवार को किसी दुकान पर जाकर लोहे या स्टील का मजबूत बंद ताला खरीद लें. ताला खरीदते समय न तो उसे खुद खोलें और न ही दुकानदार को खोलने दें. आप उस बंद ताले को शुक्रवार का रात अपने सिरहाने रखकर सो जाएं. अगले दिन ताले को बिना खोले पूजा घर में रख दें. जैसे ही कोई परिजन उस ताले को खोलेगा, आपके भाग्य का लॉक भी खुल जाएगा. 

बेड के नीचे रख लें जौं का बर्तन

धार्मिक विद्वानों के मुताबिक लिए हुए कर्ज (Lal Kitab Karj Mukti ke Upay) को कम करने के लिए आप रात में सोते समय बेड के नीचे एक बर्तन में जौं रख दें. सुबह उठने पर उसे जरूरतमंद को दान कर दें या जानवर को खिला दें. शनिवार को दिन काले कुत्ते को सरसों के तेल से चुपड़ी हुई रोटी खिलाएं. गुरुवार के दिन गाय को गुड़-रोटी खिलाएं. परिवार के सभी लोग एक साथ बैठकर भोजन करें. पहली रोटी गाय की और दूसरी कुत्ते के लिए निकालें.

काली बांसुरी 

लाल किताब के अनुसार अगर काफी कोशिशों के बावजूद आपका कर्ज (Lal Kitab Karj Mukti ke Upay) कम नहीं हो रहा है तो आप एक काले रंग की बांसुरी खरीदकर लाएं. अगर काले रंग की बांसुरी न मिले तो दूसरे रंग की ले आएं और फिर उस पर काला रंग कर लें. इसके बाद उस बांसुरी में शक्कर भर लें. फिर अकेले में किसी सुनसान जगह पर जाकर एक लंबा गड्ढा करके उस बांसुरी को वहां पर दबा दें. मान्यता है कि ऐसा करने से आपकी आमदनी के स्रोत बढ़ जाएंगे और कर्ज के जंजाल से मुक्ति मिलने लगेगी. 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news