लाल किताब: हल्‍दी के ये टोटके बदल देंगे आपकी जिंदगी! सौभाग्‍य, पैसा खुद चलकर आएगा घर
Advertisement

लाल किताब: हल्‍दी के ये टोटके बदल देंगे आपकी जिंदगी! सौभाग्‍य, पैसा खुद चलकर आएगा घर

Haldi Ke Totke Upay: हर भारतीय घर में हल्दी मसाले के तौर पर बहुत ही महत्वपूर्ण सामग्री है. इसके अलावा हिंदू धर्म में भी हल्दी को बहुत महत्व दिया गया है इसलिए पूजा पाठ से लेकर तमाम शुभ कामों में भी हल्दी का उपयोग प्रमुख तौर पर किया जाता है. 

फाइल फोटो

Lal Kitab Totke Upay: हिंदू धर्म में हल्दी का संबंध भगवान विष्णु से माना गया है. वहीं ज्योतिष शास्त्र में हल्दी का संबंध देव गुरु बृहस्पति से बताया गया है इसीलिए हर तरह की पूजा पाठ में हल्दी का तिलक लगाना या हल्दी की गांठ का उपयोग करना बहुत शुभ माना जाता है. भगवान विष्णु को हल्‍दी बेहद प्रिय है. हल्‍दी के टोटके-उपाय दुर्भाग्य को भी सौभाग्य में बदल सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र और लाल किताब में हल्दी के कुछ ऐसे टोटके बताए गए हैं जो जीवन की ढेरों समस्याओं को दूर करते हैं और सुख समृद्धि लाते हैं. 

हल्दी के अचूक टोटके उपाय 

यदि कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर हो तो व्यक्ति को किस्मत का साथ नहीं मिलता है. उसके विवाह में परेशानी आती है. सफलता और धन पाने में रुकावट आती है. ऐसी स्थिति में लाल किताब और ज्योतिष उपाय हल्दी के कुछ उपाय करना आपको कारगर नतीजे दे सकता है. 

- यदि आपको बहुत मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही है तो बुधवार या गुरुवार के दिन भगवान गणेश को हल्दी की माला अर्पित करें. ऐसा करने से तरक्की की राह में आ रही सारी रुकावटें दूर होंगी. 

- यदि आर्थिक समस्‍याएं बार-बार आपको परेशान कर रही है तो धन की आवक बढ़ाने के लिए शुक्रवार के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी की पूजा करें. पूजा में भगवान विष्णु को हल्दी अर्पित करें. फिर पूजन के बाद लाल कपड़े में हल्दी की गांठ को बांधकर तिजोरी में रख दें. इससे जल्द ही आपके घर में धन की आवक बढ़ेगी. 

- यदि किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं तो भगवान गणेश को हल्दी का तिलक लगाएं और उसके बाद फिर अपने माथे पर भी हल्दी का टीका लगा लें. ऐसा करने से कार्य में सफलता मिलने की पूरी संभावना होती है. 

- जिन लोगों की कुंडली में गुरु ग्रह कमजोर हो उन्‍हें गुरुवार के दिन चने की दाल और हल्दी का दान करना चाहिए. गुरुवार का व्रत करना चाहिए और पीला भोजन करना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news