Kuber Upay: कुबेर देव को प्रसन्न करना है बेहद आसान, इस महाउपाय को करने से घर में झमाझम होती है धनवर्षा!
Advertisement

Kuber Upay: कुबेर देव को प्रसन्न करना है बेहद आसान, इस महाउपाय को करने से घर में झमाझम होती है धनवर्षा!

Astro Tips For Kuber Dev: जीवन को सुखमय बनाने के लिए हर व्यक्ति चाहता है कि उसे जीवन में धन की प्राप्ति हो. इसके लिए कई तरह के उपाय करता है. आज हम बात करेंगे ज्योतिष शास्त्र के कुछ ऐसे उपायों के बारे में जो व्यक्ति को सकारात्मक ऊर्जा के साथ धन-वैभव भी प्रदान करते हैं.

 

फाइल फोटो

Kuber Remedies For Money: हिंदू शास्त्रों में कुबेर देव को धन-धान्य और समृद्धि के देवता के रूप में जाना जाता है. वहीं, ऐसा भी कहा जाता है कि वट वृक्ष में कुबेर देव वास करते हैं. कहते हैं कि जिन जातकों से कुबेर देव प्रसन्न हो जाते हैं, उनके जीवन में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रहती. वहीं, व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना भी नहीं करना पड़ता. मां लक्ष्मी की तरह कुबेर देव भी व्यक्ति के जीवन में धन की बरसात कर देते हैं. ऐसे में अगर आप भी धन के देवता कुबेर देव को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो  कुछ आसान उपायों को करने से भगवान कुबेर का आशीर्वाद पाया जा सकता है.

कुबेर देव को प्रसन्न करने के लिए करें ये उपाय

इस दिशा में रखें तिजोरी का द्वार

वास्तु जानकारों का कहना है कि कुछ बातों का ध्यान रखकर ही अपने जीवन को सुखमय बनाया जा सकता है. इसके लिए, घर की उत्तर दिशा कुबेर की दिशा मानी गई है. ऐसे में हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि घर की तिजोरी का द्वार हमेशा उत्तर दिशा की ओर खुले. कहते हैं कि इस उपाय को करने से मां लक्ष्मी की कृपा भी आपके ऊपर बनी रहेगी.

होता है मां लक्ष्मी का वास

वास्तु शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र में नारियल को बहुत शुभ और पवित्र माना गया है. कहते हैं कि नारियल के बिना घर में कोई पूजा-पाठ नहीं होता. वहीं, नारियल को घर के मंदिर में रखने से घर में कभी भी धन की कमी नहीं होती. मां लक्ष्मी का वास बना रहता है. वास्तु के अनुसार घर के मंदिर में मां लक्ष्मी के प्रिय श्री यंत्र और महालक्ष्मी यंत्र को स्थापित करने से मां लक्ष्मी के साथ-साथ धन कुबेर की कृपा भी प्राप्त होती है. घरमें सुख-शांति का वास होता है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

धातु का कछुआ रखना है शुभ

शास्त्रों के अनुसार कछुए का संबंध भगवान विष्णु से बताया गया है. ऐसे में धातु का कछुआ घर में रखना शुभ माना गया है. कहते हैं कि घर में धातु का कछुआ भगवान विष्णु को प्रसन्न करता है. इससे परिवार के सदस्यों की आय में वृद्धि होती है. इतना ही नहीं, कछुए को हमेशा घर की उत्तर दिशा में स्थापित करें. इस उपाय को करने से वास्तु दोषों से भी छुटकारा मिलता है.

नकारात्मक ऊर्जा होगी दूर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गोमती चक्र भी मां लक्ष्मी और कुबेर देव को प्रिय है. ऐसे में गोमती चक्र को लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर में रख लें. इससे शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इसे वास्तु शास्त्र में भी बहुत शुभ माना गया है. मान्यता है कि घर में गोमती चक्र रखने से नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है और घर में सुख-शांति बनी रहती है.  

Neechbhang Rajyog: कुंडली में यह योग हो तो राजा के समान जीवन जीता है व्यक्ति, ऐशो-आराम की नहीं होती कमी
 

उफ! शनि की राशि में बन गया 'विष योग', जरूर जान लें आप पर कैसा होगा असर
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news