Kuber Bhagwan: इन अक्षर के नाम वालों पर कुबेर लुटाते हैं अपना खजाना, बिना कमाए भी पैसों से भरी रहती है जेब
Advertisement

Kuber Bhagwan: इन अक्षर के नाम वालों पर कुबेर लुटाते हैं अपना खजाना, बिना कमाए भी पैसों से भरी रहती है जेब

Kuber Bhagwan Favourite Rashi: जिस तरह से लकी राशियां होती हैं. ठीक उसी तरह नाम के लकी अक्षर वाले लोग होते हैं. जिन लोगों के नाम इन चार अक्षरों से शुरू होते हैं. उन पर कुबेर देव की हमेशा कृपा बने रहती है.

लकी नाम

Lucky Name Latter: ज्योतिष शास्त्र में राशियों का बहुत अधिक महत्व है. राशियों के अनुसार ही इंसान के व्यक्तित्व, अंदाज, धन, के बारे में पता चलता है. यही वजह है कि हर राशि में पैदा होने वाले लोगों का अंदाज एक-दूसरे से जुदा होता है. ज्योतिष में कुछ नाम वालों को बेहद लकी माना जाता है. यानी कि जिन लोगों के नाम इन 4 अक्षरों से शुरू होते हैं. ऐसे लोग जीवन में सुख-समृद्धि, धन, वैभव, विलासिता सबकुछ प्राप्त करते हैं. इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों को कुबेर देव काफी पसंद करते हैं और इन लोगों पर हमेशा उनका आशीर्वाद बना रहता है. 

‘A’ लेटर के नाम वाले लोग बहुत लकी माने जाते हैं. इन लोगों को कभी भी धन की कमी नहीं होती. ये जो भी काम करते हैं उसमें सफलता प्राप्त करते हैं. कुबेर देव की इन पर विशेष कृपा रहती है, इसलिए यह लोग जीवन में हर तरह की सुख-सुविधा का लाभ उठाते हैं. 

‘B’ लेटर वाले लोग बुद्धिमान को होते ही हैं साथ ही ये लोग बहुत मेहनती होते हैं. ये अपनी मेहनत के दम पर धन-दौलत कमाते हैं और समाज में मान-सम्मान पाते हैं. दूसरों के मदद के लिए ये हमेशा आगे रहते हैं. जिस वजह से कुबेर देव की कृपा इन पर हमेशा रहती है.

K’ लेटर वाले लोग बहुत ही जुनूनी और जिद्दी किस्म के होते हैं. ये बार जो ठान लें उसे कर के ही दम लेते हैं. इन्हें जीवन में किस्मत का साथ भी खूब मिलता है. कुबेर देव की इन पर कृपा हमेशा रहती है. इसलिए इन्हें हर भौतिक सुख-सुविधा प्राप्त होती है.

‘S’ लेटर वाले लोग बुद्धिमान और ज्ञानी माने जाते हैं. इन्हें हर चीज जानने की लालसा रहती है. ये पढ़ाई-लिखाई में काफी तेज होते हैं. अपनी बुद्धि के बल पर ये ऊंचा मुकाम हालिस करते हैं. कुबेर देव का आशीर्वाद इन पर हमेशा बना रहता है इसलिए के करोड़पतियों में गिने जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Sun Mars Conjunction: 1 महीने बाद होगा महाबदलाव, बनेगी सूर्य-मंगल की युति; भरेगी इन लोगों की खाली जेब
Kaal Sarp Dosh: खुशहाल जीवन श्मशान बना देता है ये कालसर्प दोष, अपने ही देने लगते हैं धोखा

 

Trending news