बेहद आसान है अमीर बनने का ये टोटका, रात को तकिए के नीचे रखनी होगी ये एक चीज
Advertisement
trendingNow11824282

बेहद आसान है अमीर बनने का ये टोटका, रात को तकिए के नीचे रखनी होगी ये एक चीज

Vastu Tips for Money: वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अपनाकर व्यक्ति अपनी किस्मत चमका सकता है. साथ ही, जीवन में अपार सुख-शांति और समृद्धि पाते हैं. जानें वास्तु में किन चीजों को तकिए के नीचे रखकर सोने से लाभ होता है. 

 

sleeping tips

Money Attraction things:  हर व्यक्ति चाहता है कि उसे उसकी मेहनत का फल मिले, भाग्य का साथ मिले और हर मोड़ पर उसकी किस्मत उसका साथ दे. इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कई उपायों का जिक्र किया गया है. कहते हैं कि कुंडली में ग्रह दोष होने पर व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. साथ ही, मां लक्ष्मी की नाराजगी भी झेलनी पड़ती है. ग्रह दोष मां लक्ष्मी को घर में प्रवेश करने से भी रोकते हैं.   

पुराणों में ऐसे कई उपायों का जिक्र मिलता है, जो व्यक्ति की किस्मत बदलने का काम करते हैं. साथ ही, इससे व्यक्ति की तरक्की के रास्ते खुलते हैं. घर में धन के साथ सुख-समृद्धि का वास होता है. बता दें कि वास्तु शास्त्र में तकिए के नीचे मोर पंख रखने से व्यक्ति का भाग्य जागता है और  सोई किस्मत का ताला खुल जाता है. कहते हैं कि सोते समय तकिए के नीचे अगर मोर पंख रख लिया जाए, तो व्यक्ति को सकारात्मक परिणाम तो मिलते ही हैं. साथ ही, व्यक्ति की किस्मत चमकती है. जानें मोरपंख रखने के अन्य फायदों के बारे में.  

कुंडली के दोषों से निपटने के लिए 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार तकिए के नीचे मोर पंख रखकर सोने से व्यक्ति की कुंडली में मौजूद ग्रह दोषों से छुटकारा मिलता है और व्यक्ति की किस्मत रातोंरात जोर मारती है. इसके अलावा, इस उपाय को करने से व्यक्ति के घर धन, दौलत और सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है. साथ ही, मन में आने वाले नकारात्मक प्रभाव भी खत्म होते हैं. 

होता है भगवान श्री कृष्णा का आभास

वास्तु शास्त्र के अनुसार कहते हैं कि अगर तकिए के नीचे मोरपंख रख कर सोया जाए, तो श्री कृष्ण के पास होने का आभास होता है. बता दें कि भगवान श्री कृष्णा के मुकुट पर मोर पंख है. ऐसे में तकिए के नीचे रखकर सोने से व्यक्ति को आर्थिक लाभ होता है. साथ ही, स्वास्थ्य बेहतर होता है. 

मिलती है पॉजिटिविटी 

वास्तु शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति को अपने घर में मोर पंख की स्थापना करनी चाहिए.कहते हैं कि इससे घर में श्री कृष्ण का वास बना रहता है.  साथ ही, मोर पंख घर में मौजूद नकारात्मकता को दूर कर सकारात्मक ऊर्जा  का संचार करता है. 

घर की इस दिशा में लगी पूर्वजों की फोटो दिखाती है चमत्कार, जीवनभर नहीं करनी पड़ेगी पैसों के लिए मेहनत! 
 

घर में रखा मनी बाउल चुंबक की तरह खींच लाता है धन, खर्च करने के बाद भी तिजोरी में चिपका रहता है पैसा!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news