Broom Remedies: शनिवार को करें झाड़ू के ये उपाय, रंक से राजा बनने में नहीं लगेगी देर
Advertisement
trendingNow11547978

Broom Remedies: शनिवार को करें झाड़ू के ये उपाय, रंक से राजा बनने में नहीं लगेगी देर

Jhadu ke Upay: झाड़ू को मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. इसका अनादर करने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं. शनिवार के दिन झाड़ू के कुछ उपाय किए जा सकते हैं, जिससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर अपना आशीर्वाद प्रदान करती हैं.

झाड़ू के उपाय

Jhadu ke Totke: धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए कई तरह के उपाय बताए गए हैं. इसी तरह सप्‍ताह के हर दिन को लेकर भी नियम हैं. हर दिन के अनुसार कुछ उपायों को करने से घर में सुख-समृद्धि और खुशहाली का आगमन होता है. झाड़ू को मां लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है, इसलिए इसका कभी अनादर नहीं करना चाहिए. झाड़ू अगर शुभ दिन खरीदी जाए तो मां लक्ष्‍मी की असीम कृपा से धन-दौलत की बरसात होती है.

खरीदारी

नई झाड़ू को खरीदने के लिए अमावस्या, मंगलवार, शनिवार और रविवार का दिन सबसे शुभ माना गया है. हिंदू पंचांग के अनुसार, झाड़ू को किसी भी महीने के कृष्‍ण पक्ष में खरीदा जा सकता है. हालांकि, नई झाड़ु का इस्तेमाल शनिवार के दिन से शुरू करना चाहिए. झाड़ूओं को हमेशा जोड़ी में खरीदना शुभ माना जाता है. ऐसे में कभी भी एक झाड़ू न खरीदें. दो झाड़ूओं को साथ खरीदने से जमकर धन लाभ होता है और इंसान के रंक से राजा बनने के रास्ते खुलने लगते हैं.

दिशा

पुरानी झाड़ू को कभी भी गुरुवार, पूर्णिमा, एकादशी और मंगलवार के दिन बाहर न फेंके. ऐसा करने से धन हानि का सामना करना पड़ता है. झाड़ु को हमेशा उत्तर दिशा की तरफ छिपाकर रखें. यह किसी को नजर नहीं आनी चाहिए.

सूर्यास्त

सूर्यास्त के बाद कभी भी झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. इसे डायनिंग रूम, बेडरूम और पूजा घर और तिजोरी के पास नहीं रखना चाहिए. टूटी और खराब झाड़ू का इस्‍तेमाल करने से दरिद्रता बढ़ती है. वहीं, झाड़ू को घर के बाहर या छत पर रखना अशुभ माना जाता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news