Horoscope Today: बजरंग बली करेंगे 'मंगल', इन 5 राशियों को आज नौकरी-कारोबार में अच्छी खबर मिलने का योग; कहीं से अचानक मिल सकता है धन
Advertisement
trendingNow11745117

Horoscope Today: बजरंग बली करेंगे 'मंगल', इन 5 राशियों को आज नौकरी-कारोबार में अच्छी खबर मिलने का योग; कहीं से अचानक मिल सकता है धन

Astrology prediction 20 June 2023: कन्या राशि के जो युवा वर्ग सरकारी नौकरी का प्रयास कर रहे हैं उन्हें परिश्रम को बढ़ाना होगा जल्दी ही इससे संबंधित शुभ समाचार मिलेंगे, जानें अपना राशिफल.  

 

Horoscope Today: बजरंग बली करेंगे 'मंगल', इन 5 राशियों को आज नौकरी-कारोबार में अच्छी खबर मिलने का योग; कहीं से अचानक मिल सकता है धन

Horoscope Today 20 June 2023, Rashifal, Daily Horoscope: मंगलवार को वृष राशि के नौकरीपेशा जो लोग प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट का इंतजार कर रहे थे, आज उनको इससे संबंधित शुभ समाचार मिलने की संभावना है, वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारी आज के दिन सभी काम गहन चिंतन और सोच विचार के साथ करेंगे.

मेष - इस राशि (Rashifal 20 June 2023) के लोग ऑफिशियल कार्य को लेकर सजगता दिखाएं क्योंकि काम में लापरवाही पर बॉस की नाराजगी आपके लिए नुकसानदेह हो सकती है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए कपड़ा कारोबारियों को आज के दिन अच्छा लाभ मिलने की संभावना है. युवा वर्ग लव प्रपोजल पर विचार करें लेकिन निर्णय लेने में हड़बड़ी न हो इस बात का ध्यान रखें. महत्वपूर्ण कामों में घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन लेना न भूले,  उनकी राय से कई बिगड़े हुए काम बनेंगे. सेहत में जो लोग यूरिन संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान रहते हैं, पानी का अधिक सेवन करें.

वृष - वृष राशि (Horoscope 20 June 2023) के नौकरीपेशा जो लोग प्रमोशन और सैलरी इंक्रीमेंट का इंतजार कर रहे थे, आज उनको इससे संबंधित शुभ समाचार मिलने की संभावना है. व्यापारी वर्ग को धैर्य रखने की सलाह दी जाती है, उनके साहस और हिम्मत से व्यापारिक स्थितियों में जल्दी बदलाव आएगा. युवाओं का चंचल मन, उथल-पुथल के विचार उनकी सफलता में बाधक बन सकते हैं, इसलिए उन्हें इस पर कंट्रोल करना होगा. पारिवारिक सदस्यों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा, जिस कारण आज का दिन आपके लिए यादगार रहने वाला है. फेस में किसी प्रकार की एलर्जी होने की आशंका है, इसके प्रति आपको अलर्ट रहना होगा.

मिथुन - इस राशि (Rashifal 20 June 2023) के लोगों को आज के दिन जीवन के सभी आयामों में कंपटीशन का सामना करना पड़ सकता है. कारोबारियों को व्यापारिक मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है, प्रतिस्पर्धी पीछे छोड़ने के लिए अनैतिक कदम उठा सकते हैं. युवा वर्ग करियर पर फोकस करते हुए अनावश्यक घूमने फिरने से बचें, समय बड़ा अनमोल है इसे भविष्य को संवारने में खर्च करें. बेटी यदि विवाह योग्य है तो उसकी वैवाहिक सम्बन्ध तय होने की संभावनाएं बन रही है. हाई बीपी के मरीज को अपना खास ध्यान रखना होगा, तबीयत अधिक खराब होने पर किसी की मदद लेनी पड़ सकती है, तो निसंकोच मदद मांगे.

कर्क - कर्क राशि (Horoscope 20 June 2023) के सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को गलती करने से बचना चाहिए, गलती हो भी जाए तो उसे ठीक करते चले क्योंकि उच्च अधिकारी कभी भी राउंड पर आ सकते हैं. आज के दिन व्यापारी वर्ग नयी व्यावसायिक योजना बना सकते हैं, संभावना है कि नयी योजनाओं से आपको लाभ होगा. युवाओं को बड़े बुजुर्गों का अनुभव और मार्गदर्शन मिलेगा, बड़ों का अनुभव आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा. आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहकर परिवार और करियर से संबंधित निर्णय लेने में सफल होंगे, जिसकी सभी लोग प्रशंसा करेंगे. सेहत की बात करें तो पीठ दर्द के कारण कार्य बाधित हो सकता है, देर तक झुक कर बैठने से बचें.

सिंह - इस राशि (Rashifal 20 June 2023) के लोग ऑफिशियल कार्यों में हस्तक्षेप करने से बचें अन्यथा आपका अन्य लोगों से मनमुटाव हो सकता है. व्यापारियों को सतर्क रहना होगा क्योंकि विरोधी सक्रिय होकर आपके कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. युवा वर्ग भविष्य को लेकर आप आशान्वित रहेंगे, तो वहीं दूसरी ओर आपको मेहनत भी जीत तोड़ करनी होगी. यदि आप घर के बड़े हैं तो छोटे भाई, बहन, परिवार और संतान पर फोकस बनाना होगा, अपना दायित्व निभाने में किसी तरह की कोई कमी न रखें. जिन लोगों का बीपी हाई रहता है वह लोग इसे लेकर सचेत रहें क्योंकि अग्नि प्रधान ग्रह इसको बढ़ा रहे हैं. 

कन्या - कन्या राशि (Horoscope 20 June 2023) के नौकरीपेशा लोगों की सहयोगियों के साथ कंपटीशन की स्थिति रहेगी, जो भी करें उचित-अनुचित को ध्यान में रखकर करें. रियल एस्टेट का बिजनेस करने वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा जाने वाला है, मन मुताबिक मुनाफा होने की संभावना है. जो युवा वर्ग सरकारी नौकरी का प्रयास कर रहे हैं उन्हें मौका मिल सकता है परिश्रम को बढ़ाना होगा. छोटे बच्चों को प्यार देने के साथ कुछ वक्त के लिए अनुशासित भी रखें, इस वह सभ्य और संस्कारी बने रहेंगे. सेहत की दृष्टि से एलर्जी संबंधित दिक्कत के लिए सतर्क रहें, प्रोडक्ट के इस्तेमाल से पहले उसकी एक्सपायरी जरूर चेक कर लें. 

तुला - इस राशि (Rashifal 20 June 2023) के लोगों को कार्यस्थल पर अन्य की कमियों को खोजने के बजाए स्वयं को अपडेट करने में समय देना चाहिए. चल रही ग्रहों की दशा के अनुसार किसी भी तरह की लापरवाही व्यापारी वर्ग को बड़ा नुकसान कर सकती है, इसलिए अपनी ओर से कोई भी गलती न करें. युवाओं को आज के दिन कठोर मेहनत करनी होगी, तभी वह सफलता का परचम लहराने में सफल हो सकेंगे. घर के बड़े बुजुर्गों की सेहत का खास ध्यान रखना होगा, उनके स्वास्थ्य में गिरावट आने की आशंका है. सेहत की बात करें तो बेवक्त भोजन करना वर्तमान समय में ठीक नहीं क्योंकि अपच या एसिडिटी जैसी समस्या होने की आशंका है. 

वृश्चिक - वृश्चिक राशि (Horoscope 20 June 2023) के लोग ऑफिशियल कार्यों को पूरी ऊर्जा के साथ करें, तभी काम के बेहतर परिणाम हासिल होंगे. आज के दिन व्यापारी वर्ग सभी काम गहन चिंतन और सोच विचार के साथ करेंगे. युवा वर्ग दूसरों पर भरोसा करने से पहले पूरी तरह जांच पड़ताल कर लें फिर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें. व्यर्थ के खर्च पर रोक लगाएं या अगले दिन के लिए टाल दें, क्योंकि बचत को बढ़ाने की जरूरत है. डॉक्टर ने यदि वजन कम करने की सलाह दी है तो उसे बहुत गंभीरता से लेते हुए वजन कम करना शुरू कर दें. 

धनु - इस राशि (Rashifal 20 June 2023) के लोगों को अचानक से ऑफिस के काम से बाहर जाना पड़ सकता है, शुरुआत में यात्रा बेमन की लेकिन बाद में मनोरंजन से पूर्ण हो जाएगी. आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए चुनौतियों से भरा हो सकता है क्योंकि कर्मचारी असहयोग भरा व्यवहार रखेंगे जिसे आपको सजगता से निष्फल करना होगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए युवाओं और विद्यार्थियों के लिए सफलता पाने का दिन है. जीवन साथी के सहयोग से पारिवारिक उलझनों को सुलझाने की कोशिश करें, वक्त रहते ही इन्हें सुलझाना बहुत जरूरी है. आज के दिन तरल पदार्थों का सेवन अधिक करें क्योंकि पेट में जलन कब्जियत जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

मकर - मकर राशि (Horoscope 20 June 2023) के लोगों को ऑफिशियल कामकाज में समर्पण और निष्ठावान बने रहने की जरूरत है. कारोबारी वर्ग के लिए विरोधी सक्रिय हो सकते हैं, लेकिन कमजोरियों को खत्म कर उन्हें परास्त करना होगा. आज के दिन युवा वर्ग को व्यर्थ के मुद्दों पर बहस करने से बचना होगा, ऐसा करना उनके सामाजिक छवि के लिए बेहद जरूरी है. काम के प्रभाव में जीवनसाथी को नजरअंदाज करने से बचें, ऑफिस और घर दोनों के बीच संतुलन बनाकर चलें. हेल्थ के लिए समय न तो अच्छा है और न ही खराब. दिन मिलाजुला रहने वाला है. 

कुंभ - इस राशि (Rashifal 20 June 2023) के लोगों के लिए ग्रहों की स्थिति शुभ संकेत लेकर आई है जिसके चलते आज आपको मेहनत का उचित परिणाम मिलेगा, साथ ही पदोन्नति की संभावना भी बनेगी. व्यापार में आज के दिन अच्छा लाभ मिलेगा. मगर ध्यान रहे, अनावश्यक क्रोध मुनाफे को नुकसान में बदल सकता है. विद्यार्थियों को सफलता की होड़ में आने के लिए अतिरिक्त फोकस और परिश्रम करना होगा. घर में रिश्तेदार या मित्रों का आगमन हो सकता है, जिसके चलते आज आपका अधिकांश समय घर में व्यतीत होगा. हेल्थ में लापरवाही न बरतें, पुरानी बीमारी है तो नियमित दवा और सतर्कता अनिवार्य है.

मीन - मीन राशि (Horoscope 20 June 2023) के लोगों को ऑफिस में प्रैक्टिकल रहते हुए कार्य में कोई भी लापरवाही करने से बचना होगा, काम आपके लिए सर्वोपरि होना चाहिए. फूल या कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों के लिए दिन मुनाफे का रहेगा. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता पाने के लिए प्रयासों को और तेज करने की जरूरत होगी. संतान की पढ़ाई और करियर की ठोस प्लानिंग करें, इन कामों को लेकर ढिलाई करना अच्छी बात नहीं है. काम का बोझ बढ़ने पर खुद को मानसिक तौर पर फिट रखें, इसके लिए आप योग और ध्यान का सहारा ले सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news