Horoscope: धनु राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत, मिलेगा भाग्य का साथ; जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11763422

Horoscope: धनु राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत, मिलेगा भाग्य का साथ; जानें अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: तुला राशि के लोगों को परिवार में कठिन समय में धैर्य बनाकर रखने की जरूरत है, मुश्किल घड़ी में सभी को एक दूसरों का सहयोग करना चाहिए, जानें अपना राशिफल...

Horoscope: धनु राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत, मिलेगा भाग्य का साथ; जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 03 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: सोमवार को मिथुन राशि के जो लोग अपने ऑफिस में कॉन्फिडेंशियल डॉक्यूमेंट अपने पास रखते हैं, उनको सुरक्षा बढ़ा देनी चाहिए, वहीं धनु राशि के व्यापारी वर्ग की बात की जाए तो आज आर्थिक लाभ में बढ़ोतरी होगी तो वहीं दूसरी और कार्यभार में दुगनी वृद्धि होगी.

मेष - मेष राशि के लोगों को कार्यस्थल पर किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा, लोग आस्तीन का सांप बनकर बॉस के पास लोग गलत फीडिंग पहुंचाने का कार्य कर सकते हैं. जो व्यापारी नए व्यापार का शुभारंभ करना चाहते है, उन्हें अब इस ओर प्लानिंग बनाना शुरू कर देना चाहिए और कारोबार का श्रीगणेश भी कर देना चाहिए. पढ़ाई से संबंधित दिक्कतें विद्यार्थियों के लिए चिंता का विषय बन सकती है, परीक्षा नजदीक होने पर आपको  तनाव करने से बचना होगा. पितरों को प्रणाम करें व पूर्वजों के चित्र के आगे धूपबत्ती जलाना चाहिए, जब भी घर से निकले उनको प्रणाम करके ही निकलें. अत्यधिक क्रोध स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं, इससे आपको बीपी और हृदय से संबंधित दिक्कत हो सकती है.

वृष - इस राशि के नौकरीपेशा लोग अपने काम को परफेक्ट रखिए और अपने अधिकारियों के साथ संवाद बनाए रखिए. मंदी के चलते व्यापारियों का दिन तनावपूर्ण हो सकता है. व्यापार में आज लाभ तो कल हानि यह सब तो  चलता रहता है, इसको लेकर परेशान न हो. युवा काम की शुरुआत में मन में किसी तरह का भय न रखें, बेफिक्र होकर काम करे, सफलता निश्चित रूप  से मिलेगी. परिवार को समय दीजिए और छोटे भाई बहन से बात कर उनकी समस्या जानने का प्रयास करें. यदि वह परेशानी में है तो उन्हें धैर्य रखने की सलाह दीजिए. यदि किसी बीमारी से परेशान है तो उसमें आराम के लिए व्यायाम और परहेज लगकर करें. यह दवा से ज्यादा फायदेमंद होगा.

मिथुन - मिथुन राशि के जो लोग अपने ऑफिस में कॉन्फिडेंशियल डॉक्यूमेंट अपने पास रखते हैं, उनको सुरक्षा बढ़ा देनी चाहिए. व्यापार कर रहे हैं लोगों को व्यर्थ की बातों को लेकर परेशान होने से बचना होगा. व्यर्थ की चिंता आपके मन को भटका सकती है. युवा भविष्य की चिंता में वर्तमान को खराब न करें, अभी जो आपके आगे है उसका आनंद ले और काम को पूरी शिद्दत के साथ करें. दांपत्य जीवन को बेहतर बनाने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें, उनकी इच्छाओं की पूर्ति करने की कोशिश करें. एक ही पोजीशन में बैठकर काम करने से पैरों में दर्द व सूजन जैसी समस्या हो सकती है.

कर्क - इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर असंभव लक्ष्य के संबंध में वरिष्ठों को अवगत कराना चाहिए. ऐसे व्यापारी जो कर्ज लेने का विचार बना रहे हैं, उन्हें इससे बचना चाहिए क्योंकि यह भविष्य में मुश्किलें पैदा कर सकता है. युवा निरंतर प्रयास के माध्यम से लक्ष्य के निकट पहुंचने में सफल होंगे. सफलता हासिल करने के लिए उन्हें ऐसे ही एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा. दांपत्य जीवन में सुधार होगा, पुराने सारे गिले शिकवे दूर होंगे और प्रेम प्रस्फुटित होगा. खानपान में लापरवाही के चलते शारीरिक कमजोरी महसूस हो सकती है, आंतरिक तौर पर मजबूती के लिए पौष्टिक आहार, फल, दूध आदि  का सेवन करें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को काम की अधिकता के चलते सारा दिन भागदौड़ करनी पड़ सकती है. व्यापारियों को सोच समझकर उधारी पर माल बेचना होगा, क्योंकि उधार वापस मिलेगा इसमें संदेह है. युवाओं को अपने अंतर्मन की ऊर्जा को जगाने का काम करना होगा, अंतर्मन की इच्छा जाग्रत होने पर ही आप कुछ काम कर सकेंगे. पारिवारिक विवादों  को स्पष्ट सोच और भाषा से हल करने में सफल होंगे. कल की भांति आज भी उन लोगों को ऑपरेशन कराने की सलाह दी जाती है, जिनका ऑपरेशन पेंडिंग में है.

कन्या - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को बॉस के साथ बहुत सम्मान से पेश आना है, बॉस से विवाद दिक्कत दे सकता  है. जो लोग खाद्य सामग्री व शिक्षा क्षेत्र से संबंधित व्यापार करते हैं, उनको अधिक लाभ होने की संभावनाएं दिखाई दे रही हैं. ऐसे युवा जो खेल से संबंधित प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे थे, उनको सुनहरा अवसर मिल सकता है. परिवार हो या कार्यस्थल, छोटी-छोटी बातों पर आक्रोश न जताएं, घर की सुख शांति के लिए शांत रहने में ही भलाई है. स्वास्थ्य की बात करे तो आज आप सिर दर्द से परेशान हो सकते हैं, ऐसा डिहाइड्रेशन के कारण भी हो सकता है इसलिए पानी का सेवन अधिक करें. 

तुला - तुला राशि के लोगों को कार्यस्थल पर प्रोफेशनली काम करना होगा, अन्यथा लोग आपके कार्यों की आलोचना कर सकते हैं. यदि पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं तो पार्टनर के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा, उनके साथ बिगड़े तालमेल का प्रभाव व्यापार पर भी पड़ता दिखाई देगा. आज के दिन युवाओं का मन एक साथ कई जगह विचरण करेगा जिससे काम में मन कम लगेगा. परिवार में कठिन समय में धैर्य बनाकर रखने की जरूरत है, मुश्किल घड़ी में सभी को एक दूसरों का सहयोग करना चाहिए. जिन लोगों का वजन तेजी से बढ़ रहा है उन्हें वजन कंट्रोल करने पर ध्यान देना होगा, इसके लिए वह जिम व एक्सरसाइज को दिनचर्या में अवश्य जोड़ें.

वृश्चिक - इस राशि के लोगों को नए प्रोजेक्ट के लिए तैयार रहना होगा , कंपनी की ओर से टूर पर भी जाना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग सोचा गया मुनाफा न मिलने पर मन छोटा न होने दें, और समय अनुकूल होने का इंतजार करें जल्दी आपको मन मुताबिक मुनाफा होगा. सैन्य विभाग में प्लेसमेंट की तैयारी कर रहे हैं युवाओं को ग्रहों की शुभ स्थिति जल्दी चयन करा सकती है. यदि संतान किसी प्रतियोगिता में भाग लेना चाहती है तो उसका सहयोग और मोटिवेट भी करें. सेहत की दृष्टि से जंक फूड, गरिष्ठ भोजन बाहर के खाने से पूरी तरह से परहेज करना होगा क्योंकि इन खाद्य पदार्थों के सेवन से पेट में जलन और दर्द की स्थिति हो सकती है.

धनु - धनु राशि के लोगों को पैनी निगाह के साथ ऑफिशियल कार्य करने होंगे, क्योंकि लापरवाही के चलते कार्यक्षेत्र की परिस्थितियाँ नियंत्रण से बाहर जाने की आशंका है. व्यापारी वर्ग की बात करें तो आज आर्थिक लाभ में बढ़ोतरी होगी तो वहीं दूसरी और कार्यभार में दोगुनी वृद्धि होगी. युवाओं को मन में निराशा भाव लाने से बचना होगा, अन्यथा यह आपको लक्ष्य से दो कदम पीछे कर सकता है. कुल से शुभ समाचार प्राप्त होगा, नए मेहमान की किलकारी आंगन में गूंज सकती है. अंतरिक्ष में चल रही ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत में मानसिक चिंता से छुटकारा मिलेगा, और रोगों में भी गिरावट आएगी.

मकर - इस राशि के लोग अपने आप को पहले से तैयार कर ले क्योंकि बॉस के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग में शामिल होना पड़ सकता है. आज का दिन व्यापारी वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आया है क्योंकि व्यापार में चली आ रही अस्थिरता ठीक होती नजर आ रही है. युवा वर्ग सभा के बीच सोच-समझकर बोलें, अन्यथा उन्हें अपने ही बातों पर शर्मिंदा होना पड़ सकता है. परिवार की ओर से आपको जो भी जिम्मेदारी सौंपी गई है उसे बोझ समझने की भूल न करें, यह आपका दायित्व है और उसे ईमानदारी से निभाएं. सेहत की बात करें तो उत्तम स्वास्थ्य के लिए जीवन शैली को बनाए रखने के लिए दिनचर्या ठीक रखें.

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को कार्य को पूरा करने में महिला सहकर्मी का पूरा सहयोग मिलेगा. व्यापारी वर्ग कोई भी फैसला लेने में जल्दबाजी न करें, पूरी तरह सोच-विचार के बाद ही अंतिम निर्णय लें. युवाओं को आज के दिन पूरी रफ्तार में दौड़ने के लिए तैयार रहना चाहिए. जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बैठाकर दांपत्य जीवन को आगे बढ़ाने पर विचार करना चाहिए. इस बीच उनके साथ कोई मनमुटाव न हो इस बात का विशेष ध्यान रखें. सेहत के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहेगा. कल तक कि जो भी छोटी मोटी बीमारी थी, आज उससे निजात मिलेगा.

मीन - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्य को बड़ी गंभीरता के साथ करें, टीमवर्क के साथ व्यवस्था को स्थापित करना होगा. कारोबार के संबंधित फैसले लेते समय व्यापारियों का सलाहकारों से मदद लेकर ही निर्णय लेना लाभदायक साबित होगा. युवाओं का सामाजिक नेटवर्क दूषित न हो जाए, इस पर पैनी निगाह रखें और जनसंपर्क को बढ़ाने का प्रयास करें. परिवार में अभी तक जो भी विवाद चल रहे थे, आज वह विवाद समाप्ति की ओर बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं. सेहत की बात करें तो शारीरिक रूप से स्वस्थ होने के साथ-साथ मानसिक रूप से भी स्वस्थ होना जरूरी है, इसलिए अपनी दिनचर्या में योग और ध्यान को शामिल करें.

जरूरी खबरें

बस 8 दिन और...फिर बुध उदित होकर खोल देंगे किस्मत, 3 राशियां बटोरेंगी नोट
1 साल बाद मंगल-सूर्य की अद्भुत युति, नोटों में खेलेंगे ये 3 राशि वाले, बनेंगे अमीर!

Trending news