Horoscope: सतर्क रहें इन राशियों के लोग, सूर्य की तरह चमकेगा इनका भाग्य; जानें आपके लिए कैसा रहेगा दिन
Advertisement
trendingNow11753969

Horoscope: सतर्क रहें इन राशियों के लोग, सूर्य की तरह चमकेगा इनका भाग्य; जानें आपके लिए कैसा रहेगा दिन

Aaj Ka Rashifal: तुला राशि के लोगों को वाहन चलाते समय यातायात संबंधित सभी नियमों का पालन करना होगा, वरना उल्लंघन करने पर दुर्घटना होने की आशंका है.पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

Horoscope: सतर्क रहें इन राशियों के लोग, सूर्य की तरह चमकेगा इनका भाग्य; जानें आपके लिए कैसा रहेगा दिन

Horoscope Today 26 June 2023, Rashifal, Daily Horoscope: मिथुन राशि के लोग आज के दिन कठिन कार्यों में भाग न लें, तो बेहतर होगा क्योंकि ग्रहों की चाल कार्य में रुकावट पैदा करेगी. वहीं, सोमवार को धनु राशि के कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों को लाभ की संभावना है. तो चलिए आपको बताते हैं कि मेष से लेकर मीन राशि तक का दिन कैसा रहेगा...

मेष - मेष राशि के आईटी प्रोफेशनल्स को कामयाबी या पदोन्नति के लिए मशक्कत करनी पड़ सकती है. व्यापारियों की कारोबार को लेकर दिमाग की उथल-पुथल में ठहराव आएगा और प्रतिरोधियों से लड़ने की क्षमता भी मिलेगी. युवा वर्ग सकारात्मक और ज्ञानी लोगों की संगत में रहने का प्रयास करें, उनके प्रभाव से आपके मन को शांति मिलेगी और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. पिता या पिता तुल्य व्यक्ति के मान-सम्मान में कोई कमी न रखें, जरूरत के समय इन्ही लोगों से सहयोग प्राप्त होगा. सेहत की बात करे तो जिन लोगों का स्वास्थ्य असामान्य था उन्हें दिन के अंत तक आराम मिल जाएगा.

वृष - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को कामकाज में तेजी अधिक रखनी है, क्योंकि आज सहकर्मियों के साथ कंपटीशन बढ़ सकता है. व्यापारी वर्ग को दूसरों पर अत्यधिक भरोसा करना से बचना चाहिए, दूसरों पर अत्यधिक भरोसा कभी-कभी चोट पहुंचा सकता है. इस ओर सचेत रहते हुए कार्य करना होगा. आज के दिन की ग्रहीय स्थिति को देखते हुए युवाओं को नकारात्मक सोच से बचकर रहने की सलाह दी जाती है. पारिवारिक तनाव की वजह से ऑफिस का कार्य बाधित होता नजर आ रहा है, इसलिए अपनी ओर से तनाव की जड़ को खत्म करने का प्रयास करें. पीठ का विशेष ध्यान रखें बैक पेन, कमर दर्द, सर्वाइकल व स्पॉन्डिलाइटिस जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन - मिथुन राशि के लोग आज के दिन कठिन कार्यों में भाग न लें, तो बेहतर होगा क्योंकि ग्रहों की चाल कार्य में रुकावट पैदा करेगी. व्यापारी वर्ग की बात करें तो धन से संबंधित मामलों के साथ-साथ व्यक्तिगत जीवन में भी सुधार होता नजर आएगा. युवा वर्ग दिन की शुरुआत भगवान हनुमान की आराधना से करें, हो सके तो हनुमान चालीसा का पाठ भी करें. आपके ऊपर व आपकी जेब दोनों पर ही भार बढ़ेगा इसलिए अनावश्यक रूप से खर्च करने से बचना चाहिए. अभिभावक इस राशि के बच्चों की सेहत को लेकर सतर्क रहें, ध्यान न देने पर हालत गंभीर हो सकती है.

कर्क - इस राशि के सॉफ्टवेयर क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभकारी प्रोजेक्ट्स मिलेंगे, जो उनके करियर को चार चांद लगाने में मदद करेंगे. व्यापार की बात करें तो प्रॉपर्टी का काम करने वालों को पैसे के लेन-देन में घाटा हो सकता है. युवाओं को कार्य को बनाने के लिए हर तरफ से फोकस हो कर प्रयास करने की ज़रूरत है, इन प्रयासों के माध्यम से ही आपको शुभ फल प्राप्त होंगा. यदि नए मकान के लिए टोकन मनी देना चाहते हैं, तो उसके लिए आज का दिन उपयुक्त है. अपने आसपास सफाई का विशेष ध्यान रखें हाइजीन रहने का प्रयास करें क्योंकि इंफेक्शन होने की आशंका है.

सिंह - सिंह राशि के लोगों को ओवर कॉन्फिडेंस में आकर किसी भी कार्य की जिम्मेदारी लेने से बचना होगा, जिम्मेदारी उतनी ही ले जिसका निर्वाहन आप अच्छे से कर सकें. पार्टनरशिप में काम करने वाले व्यापारी पार्टनर की अनुपस्थिति में निर्णय लेने में असमंजस की स्थिति में रह सकते हैं. नौकरी के लिए तैयारी कर रहे युवाओं को लक्ष्य पर अडिग रहने की सलाह दी जाती है, देर से सही पर आपके सपने जरूर पूरे होंगे. ईश्वर की कृपा से संतान और घर परिवार की ओर से संतुष्टि और शांति की प्राप्ति होगी. जिन लोगों को घुटनों में दर्द या अर्थराइटिस की समस्या रह चुकी है, उनकी समस्या आज के दिन ज्यादा बढ़ सकती है. 

कन्या - इस राशि के कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन सामान्य रहेगा. व्यापारी वर्ग आज के दिन हर परिस्थिति में मन को शांत रखें, आवश्यकता से अधिक क्रोध बने बनाए काम को बिगाड़ सकता है. युवाओं को दिन की शुरुआत सूर्य भगवान को अर्घ्य देकर करनी चाहिए, उनकी कृपा से आपके सारे काम बनेंगे. दिन की शुरुआत चुनौतीपूर्ण हो सकती है परिवार से संबंधित कुछ कठोर फैसले लेने पड़ेंगे जिसमें कुछ लोगों का साथ मिलेगा तो वही दूसरी और कुछ लोग आपसे नाराज होंगे. सेहत की बात करें तो कैल्शियम की कमी से हड्डी का दर्द बढ़ सकता है, जल्द ही किसी अच्छे चिकित्सक से परामर्श लेकर कैल्शियम सप्लीमेंट लेना शुरू करें. 

तुला - तुला राशि के लोगों को पिछले किये गए प्रयासों को देखते हुए सम्मानित किया जा सकता है, ग्रहों की स्थिति यश में वृद्धि कर रही है. व्यापारी वर्ग को सभी का सम्मान करना होगा, फिर चाहे वो ग्राहक हो या उनके यहां काम करने वाले कर्मचारी ही क्यों न हो. नकारात्मकता का प्रभाव कम होने से युवाओं का मन आज शांत रहेगा, साथ ही वह आंतरिक तौर पर अच्छा महसूस करेंगे. संध्या के समय पारिवारिक सदस्यों के साथ बैठकर मनोरंजन करने का माहौल बनेगा, इसके साथ ही घर में धार्मिक कार्यक्रम कराने की योजना भी बनेगी. वाहन चलाते समय यातायात संबंधित सभी नियमों का पालन करना होगा, नियमों का उल्लंघन करने पर दुर्घटना होने की आशंका है. 

वृश्चिक - इस राशि के जिन लोगों को प्रमोशन मिलने की संभावना है, उनके सहकर्मी अप्रत्यक्ष रूप में बाधक बन सकते हैं. व्यापारी वर्ग बुद्धि एवं कल्पना शक्ति से अपने व्यवसाय को सफल एवं उच्च बनाएंगे. जो विद्यार्थी किन्हीं विषयों में कमजोर हैं, उनको ठीक करने के लिए अधिक मेहनत और कोचिंग की मदद लेनी चाहिए. पारिवारिक जिम्मेदारियां आपके तनाव का कारण बन सकती हैं, यह समय तनाव लेने के लिए नहीं बल्कि जिम्मेदारियों को निभाने के लिए हैं. जो लोग अक्सर एसिडिटी की समस्या को लेकर परेशान रहते हैं उनको खाली पेट रहने से बचना चाहिए. 

धनु - धनु राशि के जो जो लोग अपनी किसी हॉबी को प्रोफेशन बनाने की सोच रहे हैं वह लोग प्लानिंग करना स्टार्ट कर दें, भविष्य में शुभ फल प्राप्त होंगे. कॉस्मेटिक का कारोबार करने वालों को लाभ की संभावना है. आज का दिन युवाओं के लिए शुभ जाने वाला है, पिछली सभी पुरानी उलझनों से छुटकारा मिलेगा. परिवार के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें, मां लक्ष्मी और गणेश जी का पूजन करें ईश्वर आपके सभी विघ्नों को हरेंगे. सेहत में आज शारीरिक स्थिति थोड़ी कष्टदायक हो सकती है, काम करने से बचें और आराम को वरीयता दें. 

मकर - इस राशि के मैनेजमेंट से जुड़े लोगों को काम को लेकर काफी एक्टिव रहना चाहिए, काम में ढिलाई बॉस को नाराजगी का मौका दे सकती है. व्यापार के लिए यदि किसी से लोन लिया था, तो उसे चुकाना आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए. जिनसे पिछले कुछ दिनों से कोई बात नहीं हो पा रही थी, उन लोगों से समय निकाल कर बात करें. अपनों के साथ संवादहीनता से बचना चाहिए, उनके साथ रूखा रवैया आपकी छवि को खराब कर सकता है. सेहत की बात करें तो दिनचर्या को नियमित करना होगा, खानपान को लेकर अनियमितता बीमारी की वजह बन सकती है. 

कुंभ - कुंभ राशि के लोगों को भाग्य का पूरा सपोर्ट मिलेगा, परेशान न हो शाम तक स्थितियां आप के अनुरूप होगी. ग्रहीय स्थिति को देखते हुए व्यापारियों को सलाह दी जाती है, कि बेवजह की बातों में दिमाग खराब करने से बचें और काम पर फोकस करें. युवा वर्ग गुरु और गुरु तुल्य व्यक्ति का सम्मान करें. उनसे मार्गदर्शन पाकर, अपने कार्य को प्रगति के मार्ग पर ले जाएं. दांपत्य जीवन में वाद-विवाद चल रहा है, तो कुछ समय के लिए संवादहीन बने रहने में ही फायदा है, बात करने से और बात बढ़ सकती है. आज का दिन सेहत को लेकर सामान्य है, हेल्थ को लेकर चिंता करने वाली कोई बात नहीं है.

मीन - इस राशि के नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को कुछ चिंता रहेगी, कार्यों को लेकर कुछ सकारात्मक सूचना प्राप्त हो सकती है. आर्थिक लाभ कमाने के लिए व्यापारियों के लिए आज का दिन उत्तम है, मोटिवेट होकर जमकर मेहनत करें. युवा वर्ग अपनी गुप्त बातें किसी बाहरी व्यक्ति के साथ साझा करने से बचें, लोगों पर अत्यधिक भरोसा घातक साबित हो सकता है. आज का दिन आपके और परिवार के लिए प्रसन्नता से भरा है, अपनों के साथ सुखद समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा. सेहत की बात करें तो आज आप छोटी-मोटी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं, लेकिन शाम तक सेहत में सुधार भी हो जाएगा.

Trending news