Hindu Nav Varsh 2023: हिंदू नववर्ष की शुभ संयोग से होगी शुरुआत, इन राशियों की चमकेगी किस्मत; सालभर छापेंगे नोट
Advertisement

Hindu Nav Varsh 2023: हिंदू नववर्ष की शुभ संयोग से होगी शुरुआत, इन राशियों की चमकेगी किस्मत; सालभर छापेंगे नोट

Vikram Samvat 2080: चैत्र नवरात्रि के साथ ही हिंदू नववर्ष की शुरुआत भी होती है. इस बार 30 साल बाद विशेष संयोग बना है. ऐसे में कुछ राशियों के लिए हिंदूओं का नया साल काफी बेहतर रहने वाला है. 

 

हिंदू नव वर्ष

Hindu Nav Varsh 2023 Horoscope: चैत्र महीने से हिंदू कैलेंडर विक्रम संवत 2028 की शुरुआत होगी. इसे हिंदू नववर्ष 2023 भी कहा जा सकता है. पंचांग अनुसार, हर साल चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से हिंदू नववर्ष की शुरुआत होती है. इस दिन से चैत्र नवरात्रि भी आरंभ होती है. इस बार हिंदू नववर्ष की शुरुआत बुधवार और वृश्चिक लग्न में होगी. इसके राजा बुध और मंत्री शुक्र होंगे. वहीं, 30 साल बाद इस नववर्ष की शुरुआत दुर्लभ योग में हो रही है. शनि देव ने 30 साल बाद कुंभ राशि में गोचर किया है और गुरु 12 साल बाद मेष राशि में गोचर करेंगे. ऐसे में इस बार नव संवत्सर काफी महत्वपूर्ण हो गया है. इससे कुछ राशि वालों को जबरदस्त फायदा पहुंचेगा.

मिथुन राशि 

हिंदू नववर्ष में मिथुन राशि के जातकों को शुभ परिणाम प्राप्त होंगे. इस वर्ष में गुरु आपकी राशि से लाभ स्थान में होंगे. पुराने निवेश से फायदा मिलेगी, जिससे आमदनी में बढ़ोतरी होगी. नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को इस साल सफलता मिलेगी. आय के नये स्रोत मिलेंगे. 

धनु राशि 

हिंदू नववर्ष के साथ ही धनु राशि वालों के अच्छे दिन की शुरुआत हो जाएगी. गुरु 22 अप्रैल से इस राशि से पंचम स्थान में गोचर करेंगे. पूरे साल धन लाभ का मौका मिलेगा. प्रॉपर्टी खरीद का सपना इस साल पूरा हो सकता है.

तुला राशि 

हिंदू नया साल तुला राशि के जातकों के लिए खुशियों भरी सौगात लेकर आएगा. देवगुरु बृहस्पति की शुभ दृष्टि भी आपकी राशि पर रहेगी. जिन लोगों का विवाह किसी न किसी वजह से रुक रहा था, वह इस साल शादी के बंधन में बंधेंगे. कारोबारी जबरदस्त मुनाफा कमाएंगे. कोर्ट- कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news