Hariyali Amavasya Upay: आज हरियाली अमावास्‍या के दिन कर लें ये अचूक उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी!
Advertisement
trendingNow11277466

Hariyali Amavasya Upay: आज हरियाली अमावास्‍या के दिन कर लें ये अचूक उपाय, कभी नहीं होगी पैसों की कमी!

Hariyali Amavasya 2022 Remedies: सावन महीने की हरियाली अमावस्‍या का बहुत महत्‍व है. इस दिन किए गए उपाय बहुत कारगर साबित होते हैं. कुछ खास उपाय जीवन की सारी परेशानियां भी दूर करेंगे और जमकर पैसा भी देंगे. 

फाइल फोटो

Hariyali Amavasya 2022 Upay: सावन महीने में कई खास व्रत-त्‍योहार पड़ते हैं. इनमें से हरियाली अमावस्‍या भी एक है. आज 28 जुलाई 2022, गुरुवार को हरियाली अमावस्‍या है. इस दिन गुरु पुष्‍य योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग बन रहे हैं. इस मुहूर्त में की गई पूजा-पाठ, उपाय बहुत तेजी से फल देते हैं. आज अमावस्‍या के कुछ ऐसे उपाय जानते हैं जो धन प्राप्ति में मदद करते हैं. साथ ही कई समस्‍याओं को दूर करते हैं. 

  1. हरियाली अमावस्‍या के उपाय 
  2. अमावस्‍या की रात में करें ये उपाय 
  3. देंगे तेजी से शुभ फल 

अमावस्‍या के उपाय 

ग्रह दोष दूर करने के उपाय: यदि कामों में बाधाएं आ रही हों और नुकसान हो रहा हो तो अमावस्‍या के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें. पीपल की जड़ में दूध और जल चढ़ाएं. साथ ही मिठाई चढ़ाएं और दीपक जलाएं. ऐसा करने से ग्रह दोष दूर होंगे और कामों में सफलता मिलनी शुरू होगी. 

धन प्राप्ति के उपाय: ऐसे जातक जो बार-बार धन हानि झेल रहे हैं या उनकी तमाम कोशिशों के बाद भी आय नहीं बढ़ रही है. वे जातक अमावस्‍या के दिन पितरों के लिए तर्पण करें. किसी गरीब व्‍यक्ति को भोजन करवाएं, इससे उनके यहां धन की आवक बढ़ेगी. 

काल सर्प दोष: काल सर्प दोष दूर करने के लिए अमावस्‍या का दिन अच्‍छा माना जाता है. इस दिन भगवान शिव की पूजा-अभिषेक करें. इसके बाद चांदी से बने नाग-नागिन का जोड़ा नदी में प्रवाहित करें.

नौकरी पाने का उपाय: जो जातक रोजगार पाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं. वे लोग अमावस्‍या को 1 नींबू घर के मंदिर में रख दें. फिर उसे 4 बराबर भागों में काटकर रात में चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में फेंक दें. ऐसा करने से उनकी तरक्‍की के रास्‍ते खुल जाएंगे. 

मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने का उपाय: अमास्‍या की राज घर के ईशान कोण में लाल कलावे की बत्‍ती वाला गाय के घी का दीपक जलाएं. फिर कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर सुख-समृद्धि देती हैं. 

सुख-समृद्धि पाने का उपाय: अमावस्‍या की रात एक नई थाली में ऊं बनाकर उस पर महालक्ष्‍मी यंत्र स्‍थापित करें. फिर उसकी विधि-विधान से पूजा करें. पूजा के बाद मां लक्ष्‍मी से सुख-समृद्धि देने की प्रार्थना करें. साथ ही इस दिन चीटियों को आटा-चीनी मिलाकर खिलाएं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news