New Year 2023: साल के पहले दिन न करें ये गलतियां, वरना पूरे साल दुर्भाग्‍य और कंगाली नहीं छोड़ेंगी पीछा!
Advertisement
trendingNow11509794

New Year 2023: साल के पहले दिन न करें ये गलतियां, वरना पूरे साल दुर्भाग्‍य और कंगाली नहीं छोड़ेंगी पीछा!

Vastu Tips for New Year: सभी चाहते हैं कि नया साल उनके जीवन में ढेर सारी खुशियां लेकर आए. उन्हें नया साल ढेर सारा पैसा दे, खुशियां दे. जीवन की सारी तकलीफ दूर करे. लेकिन साल के पहले दिन की गई कुछ गलतियां इन सपनों के पानी फिर सकती हैं.

 

फाइल फोटो

Vastu Shastra Tips: साल के पहले दिन को लेकर हर किसी के मन में उम्‍मीद होती है कि उनके लिए आने वाले 365 दिन अच्‍छे बीतें. नया साल उनके सपनों को पूरा करे. इसलिए इस दिन लोग मंदिर जाते हैं. अच्छे काम करते हैं ताकि उनका पूरा साल अच्छा बीते. उनके लिए नया साल सौभाग्य, खुशियां, धन-दौलत दे लेकिन अनजाने में लोग ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो आने वाले साल में उनके सौभाग्य को दुर्भाग्य में बदल सकती हैं. वास्‍तु शास्त्र में कुछ ऐसी बातों के बारे में बताया गया है, जिनसे साल के पहले दिन बचने के लिए कहा गया है. आइए जानते हैं कि साल के पहले दिन कौन सी गलतियां नहीं करनी चाहिए. 

साल के पहले दिन ना करें ये गलतियां 

- बहुत जरूरी है कि व्यक्ति अपनी सोच को सकारात्मक रखे इसलिए साल के पहले दिन रोना धोना करने की गलती ना करें. साल के पहले दिन अपने जीवन में कमियों-अभावों का रोना नहीं रोएं, बल्कि इस दिन का पूरी सकारात्मकता से स्वागत करें. भगवान को उन सभी चीजों के लिए धन्यवाद दें जो आपके जीवन में हैं. 

- साल के पहले दिन कर्ज लेने से बचें इस दिन कर्ज लेने से व्यक्ति पर पूरे साल कर्ज का बोझ बना रहता है. उसकी आर्थिक स्थिति अच्‍छी नहीं रहती है. 

- साल के पहले दिन तोड़-फोड़ ना करें. यानी कि कोई चीज ना तोड़ें. मान्यता है कि ऐसा करने से जीवन में दुर्भाग्य आता है. 

- साल के पहले दिन धारदार चीज ना खरीदें. ऐसा करना आपकी आर्थिक स्थिति पर बुरा असर डालेगा. 

- साल के पहले दिन नशा करने से बचें. नशा करने से जीवन में नकारात्मकता बढ़ती है.  

- साल के पहले दिन अपने पर्स को खाली ना रखें और उसमें थोड़ा-बहुत पैसा जरूर रखें. इससे पूरे साल भर आपके जीवन में धन की अच्छी आवक बनी रहेगी और आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news