Hanuman Ji: ये हैं हनुमान जी की प्रिय राशियां, कभी आसपास फटकने नहीं देते संकट
Advertisement

Hanuman Ji: ये हैं हनुमान जी की प्रिय राशियां, कभी आसपास फटकने नहीं देते संकट

Lord Hanuman: हनुमान जी को भक्त संकट मोचक कहकर पुकारते हैं. ये नाम ऐसे ही नहीं मिला, वह अपने भक्तों के सभी कष्टों को दूर कर देते हैं. उनको प्रसन्न करना भी काफी आसान है. कुछ राशि के जातकों पर उनकी विशेष कृपा रहती है. 

हनुमान जी

Bajrangbali Favourite Rashi: हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा-अर्चना करने से हर तरह के कष्ट दूर होते हैं. किसी जातक पर बजरंगबली की कृपा हो जाए तो उसके सभी कार्य पूरे होने लगते हैं. राह में आ रही हर अड़चन दूर होती है और जीवन में खुशहाली का संचार होने लगता है. वैसे तो हनुमान जी की आराधना करने से हर इंसान के दुख दूर होते हैं, लेकिन कुछ राशि वाले बजरंग बली के काफी प्रिय माने जाते हैं. 

मेष 

मेष राशि हनुमान जी को काफी प्रिय होती है. इन पर उनकी विशेष कृपा बने रहती है. बजरंगबली की कृपा से मेष राशि के जातकों को कभी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है. ऐसे में मेष राशि के लोग अगर हनुमान जी पूजा करते हैं तो उनको बुरी आदतें छोड़ देनी चाहिए.

सिंह

हनुमान जी सिंह राशि के लोगों पर विशेष मेहरबान रहते हैं. ऐसे में इस राशि के लोगों को रोजाना हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. इससे उनके सारे कष्ट दूर होते हैं. जीवन में कभी भी आर्थिक दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता है. घर में खुशहाली बने रहती है.

कुंभ 

कुंभ राशि के लोगों को भी नियमित रूप से हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. उनकी कृपा से इस राशि वालों के हर कार्य सिद्ध होते हैं और कार्य में किसी भी तरह की रुकावट नहीं आती है. उनका जीवन खुशियों से भर जाता है और जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news