Haldi Ke Totke: विवाह में हो रही है देरी तो गुरुवार को इस तरह कर दें हल्दी का दान, करते ही दिखेगा चमत्कार!
Advertisement
trendingNow11307296

Haldi Ke Totke: विवाह में हो रही है देरी तो गुरुवार को इस तरह कर दें हल्दी का दान, करते ही दिखेगा चमत्कार!

Thursday Remedies: गुरुवार के दिन किए गए सेहत के ये उपाय आपकी किस्मत पलट सकते हैं. गुरुवार का दिन देवगुरु बृहस्पति देव को समर्पित होता है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. साथ ही, अगर एक चुटकी हल्दी से ये उपाय कर लिए जाएं, तो व्यक्ति के जीवन में आने वाली बाधाओं से छुटकारा मिलता है. 

 

फाइल फोटो

Marriage Remedies: हर दिन किसी न किसी देवता और संबंधित ग्रह को समर्पित होता है. गुरुवार का दिन बृहस्पति देव और भगवान विष्णु का दिन माना जाता है. इस दिन विधि-विधान के साथ भगवान विष्णु की पूजा करने से व्यक्ति के सभी पापों का नाश होता है. और सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. शास्त्रों के अनुसार भगवान विष्णु को पीला रंग अति प्रिय है. इसलिए गुरुवार के दिन पीले रंग का इस्तेमाल करने से श्री हरि की कृपा प्राप्त होती है. 

पीले रंगों में हल्दी भी शामिल है. हिंदू धर्म में पूजा और अन्य अनुष्ठानों में हल्दी का विशेष रूप  से प्रयोग किया जाता है. इसे शुभ माना गया है. हल्दी सिर्फ सेहत के लिए ही नहीं बल्कि किस्मत के लिए भी बेहद चमत्कारी मानी जाती है. शास्त्रों में हल्दी के कई उपायों के बारे में बताया गया है. अगर गुरुवार के दिन इन उपायों को कर लिया जाए, तो व्यक्ति की कई समस्याएं दूर हो जाती हैं. मान्यता है कि हल्दी हर समस्या का समाधान कर सकती है. 

हल्दी के ये उपाय है बेहद चमत्कारी

कार्यों में नहीं आएगी बाधा

अगर आपके किसी काम में बाधा आ रही हैं या फिर कोई भी काम बनने से पहले ही बिगड़ जाता है, तो गुरुवार के दिन पानी में हल्दी मिलाकर केले की जड़ में अर्पित करें. ऐसा करने से बिना रुकावट हर कार्य में सफलता मिलेगी. कहते हैं कि केले के पेड़ में भगवान विष्णु वास करते हैं. इनकी पूजा करने से मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं और व्यक्ति को कभी भी धन की कमी नहीं रहती. 

गृह क्लेशों से मिलेगा छुटकारा

अगर घर परिवार में आपस में वाद-विवाद चल रहा है या फिर गृह क्लेश की स्थिति बनी हुई है, तो हल्दी का ये उपाय आपको इससे शांति दिला सकता है. गृहक्लेश से बचने के लिए घर के बाहर की दीवार पर हल्दी से एक रेखा बना दें. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर पाएगी. साथ ही, परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा. 

गुरु ग्रह मजबूत करने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए नहाने के पानी में एक चुटकी हल्दी डाल दें. ऐसा नियमित रूप से हर गुरुवार करेंगे, तो व्यक्ति की कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होता है. व्यक्ति को व्यापार में तरक्की मिलती है और नौकरी मिलने में दिक्कत नहीं आती. 

विवाह में आ रही रुकावट दूर करने के लिए

कहते हैं कि किसी भी जातक की कुंडली में गुरु ग्रह के कमजोर होने पर व्यक्ति को शादी में रुकावट का सामना करना पड़ता है. ऐसे में व्यक्ति को गुरु को मजबूत करने के लिए उपाय करने चाहिए. विवाह में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए हल्दी का दान करें. इसके साथ ही, शादी योग्य युवतियां 11  बृहस्पतिवार तक पीले कपड़े में एक हल्दी की गांठ को बांधकर आपने पास रख लें. ऐसा करने से बृहस्पति ग्रह मजबूत होता है. और व्यक्ति को मनचाहा जीवनसाथी मिलता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news