आज से 31 दिसंबर तक मुश्किलों भरा होगा समय, बैठे-बिठाए तिजोरी खाली करने वाला है ये ग्रह! ये लोग रखें ध्यान
Advertisement
trendingNow11854630

आज से 31 दिसंबर तक मुश्किलों भरा होगा समय, बैठे-बिठाए तिजोरी खाली करने वाला है ये ग्रह! ये लोग रखें ध्यान

Guru Vakri 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों का गोचर, वक्री और मार्गी होना सभी राशियों के जीवन को प्रभावित करता है. बता दें कि 4 सितंबर यानी आज गुरु मेष राशि में वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में कुछ राशि वालों को विशेष रूप से सावधान रहना होगा. 

 

guru vakri 2023 today horoscope

Guru Margi Date 2023: जब भी कोई ग्रह उल्टी चाल चलता है, तो उसकी नकारात्मक प्रभाव सभी राशि के जातकों को प्रभावित करता है. बता दें कि आज यानी 4 सितंबर को देवगुरु बृहस्पति मेष राशि में ही वक्री होने जा रहे हैं. बता दें कि गुरु ग्रह आज वक्री होकर 31 दिसंबर तक वक्री रहेंगे और इसके बाद मार्गी होंगे. गुरु ग्रह के वक्री होने से कुछ राशि वालों पर विशेष रूप से नकरात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा. 118 दिनों तक कुछ राशि वालों को विशेष रूप से सतर्क रहना होगा. इस दौरान धन हानि की विशेष संभावना है. जानें इन राशियों के बारे में.

मेष राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु ग्रह के वक्री होने से मेष राशि वालों के जीवन पर प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिलेगा. इस समय इन्हें भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. वहीं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां झेलने को मिल सकती हैं. इस समय आपका खर्च बढ़ सकता है. बता दें कि गुरु ग्रह आपकी राशि के बाहरवें घर के स्वामी हैं. इस दौरान आपको सावधानीपूर्वक रहना होगा. आर्थिक बजट पर खास ध्यान रखें. पैसों को सोच-समझकर खर्च करें. 

वृषभ राशि 

बता दें कि मेष राशि में गुरु का वक्री होना वृषभ राशि वालों को भी प्रभावित करेगा. ये समय इन राशि वालों के लिए शुभ नहीं रहेगा. अगर आप निवेश कर रहे हैं, तो इस समय कम लाभ मिलने की संभावना है. व्यक्ति की सुख-सुविधाओं में कमी आएगी. ऐसे में अपने शुभ चिंतकों और शत्रुओं से विशेष रूप से सावधान रहें. घरेलू जीवन में आ रही गलतियों पर गौर करने के लिए ये समय अच्छा है.

कर्क राशि

118 दिन तक कर्क राशि के नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इतना ही नहीं, कहीं पर आपका ट्रांसफर भी होस सकता है. पेशेवर जीवन में परेशानी हो सकती है. पिता के साथ कुठ मुद्दों पर संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है. पिता की सेहत का ख्याल रखें. किसी पुरानी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं.   

सिंह राशि 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु के वक्री होने से इस राशि के जातकों को श्वास संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. छोटी या लंबी दूरी की यात्रा में आपतो कठिनाईयां हो सकती हैं. पार्टनर के साथ अनबन रहेगी. वैवाहिक जीवन में परेशानियां घेर सकती हैं. धन के ज्यादा खर्च होने से मन परेशान रहेगा. 

धनु राशि 

इस राशि के जातकों को माता के स्वास्थ्य को लेकर खासतौर से सतर्क रहने की जरूरत है. ये अवधि इस राशि वालों के लिए विशेष रूप से अशुभ रहने वाली है. इस समय माता के साथ टकराव या बहस से बचें. उनके प्रति जिम्मेदारी को समझने से परेशानियां कम हो सकती हैं. वैवाहिक और प्रसनल लाइफ में भी व्यक्ति को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

Samudrik Shashtra: नाखून के सफेद निशान भी बयां करते हैं बहुत सी बातें, किस्मत बदल देते हैं ऐसे निशान
 

Janmashtami Special: श्री बांके बिहारी मंदिर के इन 5 रहस्यों के बारे में नहीं जानते होंगे, उड़ जाएंगे होश!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news