Niyati Palat Yog: ‘नियति पलट राजयोग’ चमकाएगा इन राशि वालों की किस्मत, ये 2 बड़े ग्रह रहेंगे विशेष रूप से मेहरबान
Advertisement

Niyati Palat Yog: ‘नियति पलट राजयोग’ चमकाएगा इन राशि वालों की किस्मत, ये 2 बड़े ग्रह रहेंगे विशेष रूप से मेहरबान

Niyati Palat Rajyog Benfits: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी ग्रह का गोचर और युति कुछ राजयोगों का निर्माण करती है, जो कि कुछ राशि वालों के लिए विशेष रूप से फलदायी होता है.

 

फाइल फोटो

Guru-Shukra Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रह गोचर करता है, तो उसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों के जीवन पर साफ देखा जा सकता है. अगर कोई ग्रह उच्च अवस्था में गोचर करता है तो उसका सकारात्मक परिणाम व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. शनि 17 जनवरी को राशि परिवर्तन कर चुके हैं और गुरु अपनी स्वराशी मीन में गोचर करने जा रहे हैं.  

फरवरी की शुरुआत में ही शुक्र ग्रह भी अपनी उच्च राशि मीन में प्रवेश कर चुके हैं. वहीं, मंगल के अपने मित्र शुक्र की राशि वृष राशि में भ्रमण करने जा रहे हैं. इससे हंस और मालव्य राजयोग का निर्माण होगा.  वहीं, इस राजयोगों में से एक नियति पलट राजयोग का भी निर्माण हो रहा है, जिसका प्रभाव सभी राशि के जातकों के जीवन पर देखने को मिलेगा. लेकिन 3 राशियां ऐसी हैं, जिससे आकस्मिक धनलाभ होगा और करियर में तरक्की की संभावनाएं बढ़ेंगी.

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राजयोग से कर्क राशि वालों के अच्छे दिन शुरू होंगे. बता दें कि शुक्र उच्च के और गुरु स्वराशि मीन में विराजमान हैं इसलिए इस समय आपको वाहन और प्रॉपर्टी आदि की प्राप्ति होगी. इस अवधि में भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी. पैतृक संपत्ति आदि मिलने के भी योग हैं. गुरु ग्रह के प्रभाव से धार्मिक और मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. इस दौरान स्टॉक मार्केट, सट्टा और लॉटरी आदि में भी विशेष लाभ होगा.

वृश्चिक राशि

इस राशि के जातकों के लिए नियति पलट योग बेहद अनुकूल सिद्ध होगा. बता दें कि ये युति इस राशि के पंचम भाव में बनने जा रही है. इसे संतान, उन्नति, प्रेम विवाह और आकस्मिक धनलाभ आदि का स्थान माना जाता है. ऐसे में इस समय प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी. बच्चों की तरफ से कोई शुभ समाचार मिल सकता है. उच्च संस्थान में एडमिशन लेने वाले इच्छुक छात्रों को भी सफलता मिल सकती है. आकस्मिक धनलाभ के योग बन रहे हैं.

मिथुन राशि

करियर और व्यापार की दृष्टि से ये राजयोग अच्छा साबित होगा. इस दौरान आपकी गोचर कुंडली में हंस और मालव्य राजयोग दशम स्थान पर बनने जा रहा है. इस अवधि में शनि देव भी आपका भाग्य चमका सकते हैं. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा.  इस दौरान व्यापारिक योजनाएं में लाभ मिल सकता है. वहीं, गुरू-शुक्र ग्रह के प्रभाव से बेरोजगार लोगों को नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा. नौकरी पेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है. सरकार से जुड़े जो लोग कार्य करते हैं, उन्हें विशेष लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news