Good Luck Tips: रात में सोने से पहले किए ये काम सूर्य की तरह चमकाएंगे किस्मत, मिलेगी बेहिसाब सफलता
Advertisement

Good Luck Tips: रात में सोने से पहले किए ये काम सूर्य की तरह चमकाएंगे किस्मत, मिलेगी बेहिसाब सफलता

Good Luck Remedies: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति के जीवन पर ग्रह-नक्षत्रों की चाल का प्रभाव पड़ता है. जरूरी नहीं होता कि हर किसी का भाग्य उसका साथ दे. अगर आप भी किस्मत चमकाना चाहते हैं, तो रात में  सोने से पहले कुछ उपाय किए जा सकते हैं.  

 

फाइल फोटो

Astro Tips For Good Luck: हर व्यक्ति की इच्छा होती है कि उसे जीवन में सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त हों. इसके लिए वे खूब मेहनत करता है. लेकिन कई बार व्यक्ति को जीवन में सफलता हासिल नहीं हो पाती. ऐसे में व्यक्ति का भाग्य उसका साथ नहीं देता. लेकिन अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है, तो घबराने की बात नहीं है. जी हां, ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिक्र किया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है और किस्मत का साथ मिलता है.  

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार रात में सोते से पहले कुछ चीजों को ध्यान में रखकर अगर कर लिया जाए, तो व्यक्ति को जीवन में खूब तरक्की मिलती है. ये उपाय रात में सोने से पहले किए जा सकते हैं. इन उपायों को करने से आपका काम बनने लगेगा और व्यक्ति की तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे. आइए जानें इन उपायों के बारे में.

रात में सोने से पहले कर लें ये काम
 
- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप भी ये चाहते हैं कि आप बेहिसाब तरक्की करें और भाग्य आपका साथ दे तो रात को सोने से पहले कपूर जलाकर पूरे घर में धुंआ कर लें. इस उपाय को करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा और जीवन में उन्नति होगी.

- वहीं, अगर आप घर में सुख-शांति बनाए रखना चाहते हैं, तो इसके लिए पीतल के लोटे में पानी भरकर उसे अपने सिरहाने रख लें. अब सुबह इस पानी को घर के किसी भी गमले में डाल दें. इससे घर में सुख-शांति का वास होगा.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पितरों का आशीर्वाद पाने के लिए रात में सोने पहले दक्षिण दिशा में एक दिया जलाकर रखें. अगर आप रात में दिया जलाकर नहीं रखना चाहते तो दक्षिण दिशा में लाइट जलाकर रखें. इससे पितृ खुश होकर आपको आशीर्वाद देंगे. और वंशजों के तरक्की के मार्ग खुलेंगे.

- ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि रात में सोते समय कभी भी पैर दरवाजे के तरफ रख कर नहीं सोना चाहिए. हमेशा पैर किसी दीवार के तरफ रख कर सोएं.

- रात में सोने से पहले किचन को साफ करके सोएं. कभी भी किचन में झूठे बर्तन रखकर नहीं सोना चाहिए. इससे घर में दरिद्रता आती है और भाग्य का साथ भी नहीं मिलता.

- रात में घर हमेशा साफ रखना चाहिए. घर का लिविंग रूम, बेडरूम हमेशा व्यवस्थित और साफ सुथरा रहना चाहिए.

- अगर चाहते हैं कि भगवान के आशीर्वाद के साथ-साथ भाग्य का भी साथ मिले तो आपने ईष्ट देव का स्मरण करने सोना चाहिए.

Mangal Dosh: बिगड़ रहे हैं काम या विवाह में हो रही दिक्कत, मंगल दोष हो सकती है वजह; करें ये काम
 

मनचाही सफलता पाने की हर कोशिश हो रही नाकाम? ये चमत्‍कारिक रत्‍न देगा बड़ी सक्‍सेस
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news