Gems For Cancerian: कर्क राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है रत्न, धारण करते ही खुल जाते हैं तरक्की के द्वार
Advertisement
trendingNow11352989

Gems For Cancerian: कर्क राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है रत्न, धारण करते ही खुल जाते हैं तरक्की के द्वार

Cancer People Lukcy Ratan: रत्न शास्त्र में हर ग्रह के अनुसार अलग-अलग रत्न के बारे में बताया गया है. कर्क राशि के जातकों के लिए कौन-सा रत्न भाग्यशाली है, जानें. 

 

फाइल फोटो

Lucky Ratan For Karak: ज्योतिष शास्त्र में 9 रत्न और 84 उपरत्नों के बारे में बताया गया है. हर राशि और ग्रह स्थिति के अनुसार ही व्यक्ति को रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. हर रत्न हर व्यक्ति के लिए शुभ फलदायी नहीं हो सकता. इसके लिए व्यक्ति को किसी ज्योतिष से सलाह लेकर ही इन्हें धारण करना चाहिए. हर राशि के जातकों के लिए अलग रत्न बताया जाता है. आज हम जानेंगे कर्क राशि के जातकों के लिए कौन-सा रत्न विशेष रूप से फलदायी होता है. 

रत्न शास्त्र के अनुसार कुंडली में किसी ग्रह के कमजोर होने या फिर किसी ग्रह के अशुभ प्रभावों को कम करने के लिए रत्न धारण करने की सलाह दी जाती है. आज हम कर्क राशि की बात कर रहे हैं. इसका कारक ग्रह चंद्रमा को माना जाता है. ये जल तत्व प्रधान राशि कहलाती है. ऐसे में कर्क राशि वालों के लिए मोती रत्न धारण करना शुभ होता है. इसे धारण करने से कर्क राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. आइए जानते हैं इसे धारण करने के लाभ और नियम के बारे में.

मोती रत्न धारण करने के लाभ

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि के लोग जिद्दी स्वभाव के होते हैं. बुद्धिमान होते हैं. रत्न शास्त्र के अनुसार मोती ठंडी प्रवृत्ति का रत्न है. ऐसे में कर्क राशि के जातक मोती धारण करते हैं, तो उनका मन शांत रहता है. 

- कर्क राशि के जातक मोती रत्न धारण करते हैं तो तनाव से मुक्ति मिलती है. व्यक्ति की नींद की समस्या भी दूर होती है. इसलिए इस राशि के जातकों के लिए मोती रत्न धारण करना शुभ रहता है. मोती धारण करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. इसके साथ ही, मोती धारण करने से चंद्र दोष से भी मुक्ति मिलती है. 

मोती धारण करने का तरीका

- रत्न शास्त्र के अनुसार मोती रत्न चांदी की अंगूठी में जड़वाकर धारण किया जाता है. कनिष्ठ उंगली में इसे धारण किया जाता है. मोती किसी भी माह के शुक्ल पक्ष की सोमवार की रात को धारण किया जाता है. वहीं, पूर्णिमा के दिन मोती धारण करना बेहद शुभ माना जाता है.

- मोती धारण करने से पहले इसे गंगाजल में धोकर शुद्ध कर लें और शिव जी को अर्पित करें. साथ ही, इस बात का ध्यान रखें कि मोती के साथ कोई अन्य रत्न धारण न करें. पुखराज और मूंगा रत्न ही इस के साथ धारण किया जा सकता है.       

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news