Moonstone Benefits: चंद्रमा का ये रत्न धारण करते ही दिखाता है असर, तनाव से मिलती है मुक्ति; जानें फायदे
Advertisement
trendingNow11675602

Moonstone Benefits: चंद्रमा का ये रत्न धारण करते ही दिखाता है असर, तनाव से मिलती है मुक्ति; जानें फायदे

Moti Pehanne Ke Fayde: रत्न शास्त्र में चंद्रमा को मन का कारक माना गया है. कहते हैं कि चंद्रमा को मजबूत करने, मन शांत रखने और तनाव से मुक्ति पाने के लिए सही विधि से मोती धारण करना बेहद जरूरी है.

 

फाइल फोटो

What is Moonstone: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए रत्न पहनने की सलाह दी जाती है. हर ग्रह का एक रत्न होता है जिसमें कुछ ऐसी अलौकिक शक्तियां होती हैं जो व्यक्ति को काफी प्रभावित कर सकती हैं. आज हम आपको मून स्टोन के बारे में बताने जा रहे हैं. मून स्‍टोन चंद्रमा का ही उपरत्न है. इसे पहनने से किसी भी जातक की कुंडली में अशुभ चंद्रमा शुभ फल देने लगता है. व्यक्ति को कई प्रकार के लाभ प्राप्त  होते हैं. चंद्रमा को मन का कारक माना गया है.

ये लोग धारण कर सकते हैं मून स्टोन

रत्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मून स्‍टोन का स्‍वामी ग्रह चंद्रमा हैं और उनकी राशि कर्क है. इसलिए कर्क राशि के लोग मून स्टोन को बिना कुछ सोचे धारण कर सकते हैं. वैसे बता दें कि यह स्‍टोन बिना ज्योतिष की साह के भी धारण किया जा सकता है. कहते हैं कि ये किसी को भी नकारात्‍मक प्रभाव नहीं देता है. ऐसे में कोई भी इसे आसानी से धारण कर सकता है.

इस दिन धारण करना होता है उत्तम

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप रत्न धारण करने की सोच रहे हैं, तो उसे पूरे विधिविधान के साथ ही धारण करें. इससे वे शुभ फल प्रदान करता है. बता दें कि मून स्टोन को शुक्ल पक्ष के किसी भी सोमवार की रात अपने हाथों की सबसे छोटी उंगली में पहन सकते हैं.

मून स्टोन धारण करने के फायदे

- कहते है कि मन की शांति के अलावा इस रत्न को धारण करने के और भी फायदे हैं. इस स्टोन को पहनकर आप नकारात्मक ऊर्जा दूर सकते हैं.

- मून स्टोन किसी भी दुर्घटना से व्यक्ति को बचाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ट्रैवलिंग की जॉब वाले लोगों को ये रत्न जरूर धारण करना चाहिए.

- मून स्‍टोन व्यक्ति के आत्‍मविश्‍वास को बढ़ाता है और इसे धारण करने वाला व्‍यक्‍ति हर क्षेत्र में सफल होता है.

- मून स्‍टोन पहनने से व्‍यक्‍ति की लव लाइफ बेहतर होती है. इससे संबंधों में मिठास आती है.

- क्रिएटिव लोगों के लिए मून स्‍टोन काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. ये उनकी क्रिएटिविटी को बढ़ावा देता है. ऐसे लोग जीवन में बहुत तरक्की करते हैं.

- मून स्‍टोन बहुत पॉ‍जीटिव रत्‍न है जिसे पहनने से व्‍यक्‍ति के पास कोई नकारात्‍मक ऊर्जा नहीं भटकती.

- मून स्‍टोन बुरी नजर के साथ-साथ कई बीमारियों से व्यक्ति की रक्षा करता है.

जिन लोगों को नींद नहीं आती उन लोगों के लिए यह स्टोन बहुत फायदेमंद है. अच्‍छी और गहरी नींद पाने के लिए यह धारण करें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news