Feng Shui Tips: घर में लगाएं ये पौधा तो हो जाएंगे मालामाल, आर्थिक स्थिति में होगी लगातार प्रगति
Advertisement

Feng Shui Tips: घर में लगाएं ये पौधा तो हो जाएंगे मालामाल, आर्थिक स्थिति में होगी लगातार प्रगति

Feng Shui Plant: घर की आर्थिक स्थिति मजूबत करने के लिए लोग लगातार कई तरह के उपाय करते रहते हैं. यहां एक ऐसे पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको लगाने के बाद घर की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

 

Feng Shui Tips: घर में लगाएं ये पौधा तो हो जाएंगे मालामाल, आर्थिक स्थिति में होगी लगातार प्रगति

Feng Shui Tips for Plant: घर में आर्थिक तंगी के चलते आए दिन खींचतान मची रहती है. कभी-कभी पारिवारिक जीवन में इसी कारण वाद-विवाद भी हो जाता है, जिससे आपका मूड भी ऑफ रहता है और धन की कमी के चलते बच्चों की फरमाइश पूरी नहीं कर पाते हैं. जबकि, दिल से आप चाहते हैं कि बच्चों पर पूरा खजाना लुटा दें, किंतु पैसा न होने से मन को मारकर बैठ जाते हैं. यदि इन सभी सवालों के जवाब में आपकी तरफ से हां है तो अब आप परेशान न हों. बस इस पौधे को घर में लगा लें. पौधा लगाने के कुछ दिन बाद ही आपको चमत्कार दिखने लगेगा और हो जाएंगे मालामाल.

समृद्धि का संकेत

यह एक ऐसा पौधा है, जो आपके घर में ग्रीनरी फैलाने के साथ ही घर की सुंदरता को भी बढ़ाएगा. इतना ही नहीं, यह पौधा घर के वास्तु दोष को भी दूर करता है. मनीप्लांट का नाम तो आप सबने सुना ही होगा. फेंगशुई में इस पौधे को समृद्धि सूचक बेल के रूप में जाना जाता है, जिसके हरे पत्ते में कुछ भाग या धारियां सफेद होती हैं. सबसे मजेदार बात यह है कि इस पौधे को लगाने के लिए कोई लंबी चौड़ी जमीन की जरूरत नहीं होती है. यह छोटे से गमले की मिट्टी में तो लग ही जाता है, किसी कांच की बोतल या जार में पानी भरकर भी लगाया जा सकता है. इसलिए इस पौधे के लोग अपने ड्राइंग रूम की शान भी बनाते हैं. मनी प्लांट के पौधे का पूर्ण विकास समृद्धि का संकेत देता है.

पौधे की बेल को ऊपर की तरफ बढ़ने दें

मनी प्लांट की बेल यदि भूमि या गमले या फिर कांच के जार में उग रही हो तो इस बात का अवश्य ही ध्यान रखिए कि वह जमीन पर नहीं फैलनी चाहिए और न ही वह नीचे की ओर लटकनी चाहिए. इस पौधे का सीधा संबंध आपकी आर्थिक स्थिति से है. यदि आप अपनी आर्थिक स्थिति में निरंतर प्रगति चाहते हैं तो यह बेल भी ऊपर की ओर उठनी चाहिए. मनी प्लांट की बेल को उखाड़ कर नहीं फेंकना चाहिए. साथ ही इसे पशुओं को चरने या बंदरों द्वारा उखाड़ने से भी बचाव रखना चाहिए. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news