Feng Shui Tips: ऑफिस में गाड़ना चाहते हैं झंडे तो आज ही कर लें ये काम, बढ़ेगा आत्मविश्वास और बॉस रहेंगे खुश
Advertisement

Feng Shui Tips: ऑफिस में गाड़ना चाहते हैं झंडे तो आज ही कर लें ये काम, बढ़ेगा आत्मविश्वास और बॉस रहेंगे खुश

Feng Shui Tips for Office: ऑफिस में काम करते समय आत्मविश्वास की कमी रहती है. काम में मन नहीं लगता है. इससे बॉस प्रसन्न भी नहीं रहते होंगे तो कुछ वास्तु के उपाय अपनाकर इनसे छुटकारा पाया जा सकता है.

 

फेंगशुई टिप्स

Feng Shui office Wall Art: तकनीकी क्रांति के इस युग में अधिकांश लोग कम्प्यूटर और लैपटॉप का इस्तेमाल करते हैं. खासकर युवा वर्ग तो इसी पर अपना काम करता चाहते हैं, वह ऑफिस हो या फिर घर. कोरोना काल में जब संक्रमण से बचने के लिए सबकुछ बंद कर दिया गया था. ऐसे में अधिकांश लोग वर्क फ्रॉम होम पर आ गए थे, यहां तक कि बच्चे भी ऑनलाइन पढ़ाई करने लगे थे. जब अधिकांश लोग कंप्यूटर या लैपटॉप पर काम करने वाले हों तो उनको यह जानना बेहद जरूरी है कि वह किस दिशा में बैठकर काम करते हैं और अपना कंप्यूटर या लैपटॉप कहां रखते हैं.

आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति

फेंगशुई के अनुसार, गलत दिशा में गलत तरीके से बैठने से हानि होती है और ऐसा व्यक्ति धीरे-धीरे अदूरदर्शी होता जाता है. इस लेख में कुछ उपाय बताए जाएंगे, जिनका इस्तेमाल करने से आपके आत्मविश्वास में जबरदस्त वृद्धि होगी. कमजोर इच्छाशक्ति और आत्मविश्वास में कमी रखने वाले लोगों को लाभ पाने के लिए इन प्रयोगों को अवश्य ही करना चाहिए.

पीठ की दीवार पर लगा लें यह चित्र

हर ऑफिस का अपना एक सिस्टम होता है और आपको उसी हिसाब से एडजस्ट करना होता है, आप अपने हिसाब से कमरे को तुड़वा कर नहीं बनवा सकते हैं और न ही आपके ऑफिस के अधिकारी इसकी इजाजत देंगे. ऐसे में आप छोटा सा प्रयोग करके वहां का वातावरण अपने अनुकूल कर सकेंगे. ऑफिस में अपने बैठने के स्थान के पीछे की दीवार पर पर्वत का चित्र लगा लें, चित्र लगाते ही आप देखेंगे कि आपका आत्मविश्वास तेजी से बढ़ेगा और कार्य करने में मजबूती आएगी. पीछे के भाग के सहारे आपको काफी बल मिलेगा.

इस दिशा में मुंहकर के कभी न बैठें

ऑफिस में आपके बैठने का स्थान चाहे जहां हो और चाहे जिस दिशा की ओर हो, किंतु इस बात का जरूर ध्यान रखिए कि वहां के प्रवेश द्वार की ओर आपकी पीठ न हो. आपको प्रवेश द्वार की ओर पीठ करके नहीं बैठना चाहिए, नहीं तो आपके आत्मविश्वास और वैचारिक दृढ़ता में कमी आएगी. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें 

Trending news