Feng Shui Tips: घर और दुकान पर आजमाएं ये टोटका, विपरीत परिस्थिति में होगा खूब लाभ
Advertisement

Feng Shui Tips: घर और दुकान पर आजमाएं ये टोटका, विपरीत परिस्थिति में होगा खूब लाभ

Feng Shui Tips for Home: घर, बिजनेस की आर्थिक समृद्धि के लिए फेंगशुई में कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अपनाकर विपरीत परिस्थिति में भी खूब लाभ कमाया जा सकता है. 

 

फेंगशुई टिप्स

Feng Shui Tips for Shop: कौन नहीं चाहता कि उसका व्यापार खूब चले, ग्राहकों की लाइन लगी रहे, अच्छी बिक्री हो और उसकी आमदनी बढ़े. हालांकि, कई कारणों से व्यापार में अचानक ग्रोथ रुक जाती है और लोग परेशान होकर तमाम तरह के उपाय करने लगते हैं. आपको इस लेख में फेंगशुई के कुछ सिद्धांतों और उपायों के बारे में बताएंगे, जिनसे आपकी दुकान, ऑफिस या घर की स्थितियां बहुत ही तेजी से ठीक हो जाएंगी तो आइए सबसे पहले कारोबारी समृद्धि के बारे में जानते हैं.

बांस के टुकड़े से मिलेगी समृद्धि

बांस के दो टुकड़े छह इंच या नौ इंच के साइज के ले लें और उन्हें लाल रिबन से बांधकर दुकान के मुख्य द्वार के ऊपर लटका दें. बांस के टुकड़े के दोनों सिरे खुले हुए होने चाहिए. ऐसा करते ही आप देखेंगे कि आपका व्यवसाय बांस के पौधे की तरह संकट काल में भी स्थिर रहेगा और अनुकूल परिस्थितियां आने पर खूब तेजी से आगे बढ़ेगा और समृद्ध होगा. इस तरह का प्रयोग आप अपने ऑफिस में भी कर सकते हैं.

हरियाली का पोस्टर

हरियाली हर किसी का मन मोह लेती है. आपका मूड चाहे, जितना भी उत्तेजित या संघर्षपूर्ण हो, कुछ पल के लिए अपने आसपास की हरियाली को देखें, यकीनन आपका मूड ठीक हो जाएगा. घर में दक्षिण पूर्व दिशा का कोना संपत्ति का क्षेत्र होता है. इस कोने में हरियाली से सुसज्जित जंगल का चित्र या पोस्टर लगाएं. हालांकि, इस बात का रखना है कि इसमें पहाड़ या पर्वतीय  क्षेत्र का दृश्य नहीं होना चाहिए. ऐसा करने से निश्चित रूप से आपके घर की संपन्नता बढ़ जाएगी. फेंगशुई में हरियाली काष्ठ तत्व का प्रतीक है और दक्षिण-पूर्व दिशा का तत्व भी काष्ठ ही है.

ड्रैगन यांग से मिलेगी एनर्जी

ड्रैगन यांग ऊर्जा का प्रतीक होता है. सौभाग्य के लिए यह सबसे अधिक ताकतवर माना जाता है. घर के परिवार वाले भाग में लकड़ी, चीनी मिट्टी या क्रिस्टल का ड्रैगन लगा सकते हैं. मेटल का ड्रैगन अच्छा नहीं माना जाता है. ड्रैगन को कभी भी ऊंचाई पर या बेडरूम में नहीं रखना चाहिए.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news