Durga Ashtami 2023: 24 घंटे बाद होगा ग्रहों का अद्भुत 'महासंयोग' इन राशि वालों की लग सकती है लॉटरी, मिलेगा अपार धन
Advertisement

Durga Ashtami 2023: 24 घंटे बाद होगा ग्रहों का अद्भुत 'महासंयोग' इन राशि वालों की लग सकती है लॉटरी, मिलेगा अपार धन

Mahashtami Lucky Zodiac Sign:  चैत्र नवरात्रि की अष्टमी तिथि 29 मार्च के दिन मनाई जा रही है. इस बार नवरात्रि पर ग्रहों का बेहद शुभ महासंयोग बनने जा रहा है. इस दिन कुछ राशि वालों के जीवन में सुनहरे दिन की शुरुआत होगी.   

 

फाइल फोटो

Zodiac Sign, Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के शुभ योग सभी 12 राशि के जातकों के जीवन पर पड़ता है. बता दें कि इस बार दुर्गा अष्टमी या महाष्टमी पर ग्रहों का दुर्लभ संयोग बन रहा है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 30 साल बाद चैत्र नवरात्रि पर शनि अपनी स्वराशि कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं. वहीं, 12 साल बाद गुरु अपनी राशि मीन में विराजमान है.

इतना ही नहीं, इस खास मौके पर कुछ अन्य ग्रहों की स्थिति भी खास रहेगी, जिसे महाष्टमी के दिन केदार, हंस, मानव्य और महाभाग्य जैसे राजयोग का महासंयोग का निर्माण हो रहा है. ऐसे में ये महासंयोग कुछ राशि वालों के लिए बेहद सुखद साबित होने वाले हैं. बता दें कि इस बार चैत्र महाष्टमी 29 मार्च के दिन पड़ रही है. जानें इन राशि वालों के बारे में.

मिथुन राशि

चैत्र अष्टमी पर इस बार कई राजयोगों का निर्माण हो रहा है. मिथुन राशि वालों के लिए ये समय शुभ फलदायी होगा. अविवाहित लोगों के विवाह के योग बन सकते हैं. करियर में तरक्की मिलनी की संभावना है. मिथुन राशि वालों की मैरिड लाइफ अच्छी रहेगी. बिजनेस करने वालों की कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है.  

कर्क राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के लिए भी ये राजयोग करियर में विशेष लाभ प्रदान करेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को नौकरी मिलेगी. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. पारिवारिक जीवन में खुशियां लौटेंगी. अगर नया काम करने की सोच रहे हैं, तो ये समय अच्छा है.

कन्या राशि

ग्रहों का महासंयोग इस राशि के जातकों को तगड़ा लाभ कराएगा. बेरोजगारी लोगों को इस अवधि में नई नौकरी मिल सकती है. बिजनेस के लोग यात्रा पर जा सकते हैं और इस दौरान यात्रा से शुभ फलों की प्राप्ति होगी. बड़ा मुनाफा कमाने में लाभ होगा. निवेश के लिए ये समय अच्छा है. विद्यार्थियों को बड़ी सफलता मिलेगी.

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मीन राशि वालों के लिए ये योग कई तरह के लाभ देंगे. समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी. नौकरी करने वाले लोगों को बड़ा पद मिल सकता है. राजनीति में सक्रिय लोगों को भी लाभ मिलेगा, रुके हुए काम पूरे होंगे. बिजनेस में लाभ होगा. विदेश यात्रा  से लाभ होगा.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news