Dry Tulsi Leaves: धन को चारों दिशाओं से खींच लाती हैं तुलसी की सूखी पत्तियां, रातोंरात होता है ये चमत्कार
Advertisement

Dry Tulsi Leaves: धन को चारों दिशाओं से खींच लाती हैं तुलसी की सूखी पत्तियां, रातोंरात होता है ये चमत्कार

Astro Remedies For Dry Tulsi leaves: वास्तु शास्त्र में तुलसी का विशेष महत्व बताया गया है. इसके कुछ उपाय न सिर्फ आर्थिक लाभ प्रदान करते हैं. बल्कि घर से नकारात्मक ऊर्जा का भी नाश करते हैं. 

 

dry tulsi  leaves remedies

Tulsi Totke: हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का बहुत बड़ा महत्व है, यह हर घर के आंगन में होती हैं. तुलसी के पौधे में धन की देवी मां लक्ष्मी का वास होता है. तुलसी का पौधा भगवान श्रीकृष्ण का सबसे अति प्रिय है. तुलसी ना केवल धार्मिक दष्टि के रूप में जानी जाती है बल्कि इस पौधे के हर हिस्से का प्रयोग आयुर्वेदिक तौर पर किया जाता है, जिससे स्वास्थ्य से जुड़ी कई समस्या का निवारण भी मिलता है.

वास्तु शास्त्र की मानें तो तुलसी का पौधा घर के लिए काफी शुभ माना जाता है. इससे घर में सुख और शांति बनी रहती हैं. लेकिन कई बार तुलसी के कुछ पत्ते सूखे जाते हैं और हम उन्हें गमले में निकाल कर अलग कल देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं वास्तु के अनुसार तुलसी के ये सूखे पत्ते भी आपका भाग्य चमका सकते हैं. जानें तुलसी के सूखे पत्तों का इस्तेमाल किस तरह किया जा सकता है. 

यूं इस्तेमाल करें तुलसी के सूखे पत्ते

श्रीकृष्ण के भोग में करें उपयोग

अगर घर में श्रीकृष्ण जी की पूजा चल रही हो तो लगातार 15 दिनों तक उनके प्रसाद में तुलसी के सूखे पत्तों को रख कर उन्हें भोग लगा सकते हैं. हिंदू धर्म में बिना तुलसी के पत्तों के श्रीकृष्ण की पूजा और प्रसाद दोनों को ही पूरा नहीं माना जाता है. इसलिए तुलसी सूखी हो ताजी श्रीकृष्ण को यह हर रूप में प्रिय है. ऐसी मान्यता भी है कि तुलसी का विवाह श्रीकृष्ण जी से हुआ था, इसलिए भी वह उनकी प्रिय है.
 
लड्डू गोपाल  के स्नान में करें उपयोग

तुलसी की अगर बहुत सारी सूखी पत्तियां हैं तो आप कान्हा को इससे स्नान भी करवा सकते हैं. जन्माष्टमी के दिन लड्डू गोपाल को स्नान कराते समय पानी में तुलसी की सूखी पत्तियों को मिलाकर भगवान जी को नहलाएं. फिर इस पानी को प्रसाद के रूप में सभी में वितरित कर दें.
 
लॉकर में रखें तुलसी के सूखे पत्ते

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि घर में आर्थिक तंगी हो या फिर धन की देवी माता लक्ष्मी का आर्शिवाद बनाए रखना है तो घर के लॉकर में लाल कपड़े में तुलसी के सूखे पत्ते रख दें. इससे मां लक्ष्मी का आर्शिवाद बना रहेगा.
 
नकारात्मक ऊर्जा को करता है दूर

यदि घर में नकरात्मक ऊर्जा का वास है तो तुलसी के सूखे पत्तों को गंगाजल में मिलाकर पूरे घर में इसका छिड़काव करें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होना शुरू हो जाएगा.

सपनों में मृत लोगों का दिखना इस दोष की ओर करता है इशारा, छुटकारा पाने के लिए जल्द करें ये काम
 

Janmashtami 2023: घर पर इस विधि से ठाकुर जी के अभिषेक से शीघ्र प्रसन्न होंगे भगवान, हर कामना पूरी करेंगे कान्हा
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news