Dream of Plants: सपनों में इन पौधों का दिखना होता है अमीर होने के संकेत, एशो-आराम से कटता है जीवन!
Advertisement

Dream of Plants: सपनों में इन पौधों का दिखना होता है अमीर होने के संकेत, एशो-आराम से कटता है जीवन!

Swapn Shastra of Plants: स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पेड़-पौधों का दिखना बहुत लकी माना जाता है. कहते हैं कि सपने में कुछ पेड़-पौधों का दिखना किस्मत चमका सकता है. आइए जानें इन पेड़-पौधों के बारे में. 

 

dream meaning

Plant In Dream Meaning: वास्तु शास्त्र में पेड़-पौधों का विशेष महत्व बताया गया है. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में भी पेड़-पौधों को शुभ और पवित्र माना गया है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पेड़-पौधों का दिखना बहुत लकी माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में पेड़-पौधों का दिखना शुभ संकेत माना जाता है. सपने में कुछ खास पौधों का दिखना आर्थिक लाभ के साथ-साथ जीवन में खुशियां भी भर सकता है. आइए जानें सपने में किन पेड़-पौधों का दिखना शुभ संकेत होता है. 

पीपल का पेड़

अगर किसी व्यक्ति को सपने में पीपल का पेड़ दिखता है तो यह बहुत शुभ संकेत हैं. सपने में पीपल का पेड़ दिखता है तो समझ जाएं की आपका भाग्य चमकने वाला है.

बांस का पौधा

अगर किसी व्यक्ति को सपने में बांस का पौधा दिखता है तो यह लकी माना जाता है. कहते हैं बांस का पौधा सपने में दिखने का मतलब की आपकी पारिवारिक स्थिति सुधरने वाली है.

बेलपत्र का पौधा

सपने में बेलपत्र का पौधा दिखना भी बहुत शुभ होता है. सपने में बेल पत्र का दिखना मतलब आपके ऊपर भगवान शिव की कृपा है औऱ भोलेनाथ आपकी मनोकामना पूरी करेंगे.

केले का पेड़

सपने में केले का पौधा दिखना भी अच्छा माना जाता है. कहते हैं सपने में केले का पौधा दिखना मतलब की आपको आर्थिक लाभ होले वाला है.

मनी प्लांट

सपने में मनी प्लांट का दिखना बेहद शुभ होता है. मनी प्लांट धन का प्रतीक हैं इसका सपने में दिखना यानी की आपको धन लाभ होने वाला है.

धतूरा

स्वप्न शास्त्र में धतूरे का पौधा दिखना भी शुभ मानते है. सपने में धतूरे का दिखने का मतलब है की आप नई शुरुआत करने जा रहे हैं जिसमें आपको सफलता मिलेगी.

अपराजिता

स्वप्न शास्त्र में अपराजिता का फूल या पौधा दिखने का मतलब है कि आपको शुभ समाचार मिलने वाला है, जिससे आपको आर्थिक लाभ होगा.

Hanuman Ji: मंगलवार को इन चीजों को घर लाने से नाराज हो जाते हैं बजरंगबली, संकटों से भरजाता है जीवन
 

मोरपंख और एक रुपये के सिक्के से किया ये टोटका किस्मत को करेगा मजबूत, हर मोड़ पर मिलेगा भाग्य का साथ!
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news