Morning Astro Tips: सुबह उठते ही कर लें ये काम, मां लक्ष्‍मी रहेंगी हमेशा मेहरबान; देंगी बंपर पैसा-तरक्‍की!
Advertisement

Morning Astro Tips: सुबह उठते ही कर लें ये काम, मां लक्ष्‍मी रहेंगी हमेशा मेहरबान; देंगी बंपर पैसा-तरक्‍की!

Good Luck Tips for Morning to please Maa Laxmi: मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने और अपार धन पाने के लिए सुबह जागते ही कुछ खास काम करने चाहिए. इससे हर काम में सफलता मिलती है और कभी धन की कमी नहीं होती है.   

फाइल फोटो

Morning Habits in Hindi: सुख-सुविधापूर्ण जीवन जीने के लिए पैसा बहुत जरूरी है इसलिए लोग दिन-रात मेहनत करते हैं. हालांकि कई बार कड़ी मेहनत और तमाम कोशिशों के बाद भी व्‍यक्ति पर्याप्‍त पैसा नहीं कमा पाता है. इसके पीछे कई कारण रहते हैं. वहीं धन की देवी मां लक्ष्‍मी की कृपा हो जाए तो व्‍यक्ति नोटों में खेलता है. आज हम मां लक्ष्‍मी की कृपा पाने के कुछ ऐसे तरीके जानते हैं, जिन्‍हें करते ही खूब धन-दौलत, सफलता मिलती है. ये काम व्‍यक्ति को सुबह जल्‍दी ही कर लेने चाहिए. 

हर सुबह करें ये काम 

- सुबह उठकर सबसे पहले अपनी दोनों हथेली के दर्शन करें फिर उन्‍हें आपस में रगड़ें और उन्‍हें अपने चेहरे से लगाएं. आंखों पर फेरें. इसके बाद बिस्तर से पैर नीचे रखते समय धरती को स्पर्श करके प्रणाम करें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी और मां सरस्‍वती की अपार कृपा होती है. पूरे दिन सफलता मिलती है. व्‍यक्ति सकारात्‍मकता से लबरेज रहता है. 

- सुबह जागने के बाद जल्‍दी ही स्‍नान कर लें. फिर साफ कपड़े पहनकर सूर्य देव को अर्घ्‍य दें. ज्‍योतिष में सूर्य को सफलता, आत्‍मविश्‍वास, सेहत का कारक माना गया है. सूर्य देव को अर्घ्‍य देने से कुंडली में सूर्य मजबूत होता है और जातक को करियर-व्‍यापार में तेजी से तरक्‍की मिलती है. 

- सूर्य को अर्घ्‍य देने के बाद पूजा घर में देवी-देवताओं को प्रणाम करें. उनकी पूजा करें. इसके बाद घर में लगे तुलसी के पौधे को जल दें. तुलसी को मां लक्ष्‍मी का रूप माना गया है. तुलसी की पूजा करने से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं. घर में हमेशा बरकत रहती है. घर धन-धान्‍य से भरा रहता है. 

- रोजाना आदित्‍य हृदय स्‍त्रोत, लक्ष्मी स्तोत्र और कनकधारा स्तोत्र का पाठ करें. यदि रोज न कर पाएं तो रविवार केा आदित्‍य हृदय स्‍त्रोत और शुक्रवार को कनकधारा स्‍त्रोत का पाठ करें. इससे जीवन में धन-वैभव की कमी नहीं होती है.

- रोज गाय को रोटी खिलाएं. पक्षियों को दाना डालें. पक्षियों को सात अनाज मिलाकर दाना डालना सबसे ज्‍यादा शुभ होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news