Navratri Ashtami: महाअष्‍टमी के दिन कर लें लौंग और कपूर के ये उपाय, पूरे साल सोने-चांदी में खेलेंगे
Advertisement
trendingNow11923187

Navratri Ashtami: महाअष्‍टमी के दिन कर लें लौंग और कपूर के ये उपाय, पूरे साल सोने-चांदी में खेलेंगे

Navratri Ashtami 2023: इस समय शारदीय नवरात्रि चल रहा है. नवरात्रि के आठवें दिन यानी कि महाअष्टमी या दुर्गा अष्टमी के दिन लौंग और कपूर के टोटके करना आपको मालामाल कर सकता है.

Navratri Ashtami: महाअष्‍टमी के दिन कर लें लौंग और कपूर के ये उपाय, पूरे साल सोने-चांदी में खेलेंगे

Mahaashtami Totke: इन दिनों मां आदिशक्ति की उपासना का महापर्व शारदीय नवरात्रि चल रहा है. आज 20 अक्‍टूबर 2023 को नवरात्रि की षष्‍ठी तिथि है और आज मां कात्‍यायनी की पूजा की जाएगी. 22 अक्‍टूबर 2023 को नवरात्रि की अष्‍टमी तिथि है. नवरात्रि की अष्‍टमी को बहुत अहम माना जाता है इसलिए इसे महाअष्‍टमी और दुर्गा अष्‍टमी भी कहते हैं. नवमी तिथि को नवरात्रि समाप्‍त होने से पहले अष्‍टमी के दिन मां दुर्गा की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है. यदि इस दिन मां दुर्गा को प्रसन्‍न करने के लिए खास उपाय या टोटके कर लिए जाएं तो पूरे साल व्‍यक्ति को धन की कमी नहीं होती है. 

नवरात्रि में लौंग - कपूर के टोटके 

नवरात्रि में लौंग और कपूर के उपायों को करना बहुत लाभ देता है. वैसे तो मां दुर्गा की पूजा में लौंग और कपूर का उपयोग होता है लेकिन इसके अलावा लौंग कपूर के टोटके अपाय करना आपकी हर परेशानी को दूर कर सकता है. आइए जानते हैं नवरात्रि में कैसे करें लौंग-कपूर के टोटके.

- महा अष्टमी के दिन मां दुर्गा को लौंग की माला और लाल गुलाब के फूल की माला अर्पित करें. ऐसा करने से मातारानी आपके सभी कष्टों को दूर करेंगी, साथ ही आपकी मनोकामना भी पूरी करेंगी. 

- यदि तमाम कोशिशों के बाद भी आपको काम में सफलता नहीं मिल रही है तो नवरात्रि की अष्‍टमी तिथि के दिन एक चांदी की कटोरी में कपूर और लौंग जलाकर पूरे घर में घुमाएं. यह उपाय नवमी तिथि के दिन भी करें, इससे आपके जीवन में आ रही सारी बाधाएं खत्म हो जाएंगी और आपको सफलता मिलेगी. 

- नवरात्रि की अष्‍टमी तिथि के दिन मां दुर्गा की आरती कपूर से करें. फिर इस कपूर की आरती को पूरे घर में घुमाएं, ये उपाय आपके घर को सकारात्‍मकता से भर देता है और गरीब को भी अमीर बना सकता है. 

- यदि आपका धन अटका हुआ है या आपके हाथ में पैसा नहीं टिकता है तो डूबे हुए धन को पाने के लिए नवरात्रि की अष्‍टमी तिथि को एक गुलाब के फूल में कपूर जलाकर मां दुर्गा को अर्पित करें. इससे धन संबंधी सारी परेशानियां खत्म होंगी. साथ ही तेजी से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news