Astrology Tips 2023: माता लक्ष्मी की कृपा से छप्पर फाड़ बरसेगा पैसा! नए साल में करें सिर्फ ये तीन काम
Advertisement
trendingNow11509377

Astrology Tips 2023: माता लक्ष्मी की कृपा से छप्पर फाड़ बरसेगा पैसा! नए साल में करें सिर्फ ये तीन काम

New Year 2023 Astro Tips: यहां बताए जा रहे उपाय नए साल में आपकी तरक्की की राह को आसान कर देंगे. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो इन उपायों के करने से आपका यश समाज में बढ़ेगा और माता लक्ष्मी की कृपा हरदम बनी रहेगी.

फाइल फोटो

Astrology Tips Money Upay: नए साल के स्वागत को लेकर दुनियाभर के लोगों में एक अलग सा जोश देखा जा रहा है. हर कोई चाहता है कि उनका आने वाला साल बीते हुए साल से शानदार और अच्छा गुजरे. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो नए साल के पहले दिन कुछ विशेष काम करने से पूरे साल माता लक्ष्मी आप पर मेहरबान रहेंगी. धन की देवी लक्ष्मी की कृपा से परिवार और समाज में आपका यश बढ़ेगा और घर में हरदम सुख-समृद्धि बरकरार रहेगी.

ऐसे करें साल की शुरुआत

1. भगवान सूर्य प्रकाश फैलाकर सभी के जीवन से अंधकार को दूर करते हैं. साल का पहला दिन भी रविवार से शुरू हो रहा है इसलिए साल के पहले दिन ब्रह्म मुहूर्त में नहाकर लाल कपड़े पहनने के बाद सूर्य देव को तांबे के लोटे से गंगाजल चढ़ाएं. इससे आपका भाग्य चमक जाएगा और जीवन में आने वाली परेशानियां अपना रास्ता बदल लेंगी.

2. ज्योतिष के जानकारों की मानें तो साल के पहले दिन घर के मेनगेट पर स्वास्तिक बनाएं या घोड़े की नाल लगाएं. इसके अलावा तांबे के सूरज को भी मेनगेट पर टांग सकते हैं. इससे घर में सुख-समृद्धि बढ़ेगी और घर की तिजोरी हमेशा पैसों से भरी रहेगी. इनकी जगह आप माता लक्ष्मी के पद चिन्ह भी घर के मुख्य दरवाजे पर लगा सकते हैं.

3. अगर आप चाहते हैं कि सालभर आपकी आमदनी बढ़ती रहे और सौभाग्य आपका साथ देता रहे तो 1 जनवरी को गरीब, असहाय, साधु और बुजुर्गों को अन्न-वस्त्र का दान जरूर करें. इससे सालभर माता अन्नपूर्णा की कृपा आप पर बरसती रहेगी. नए साल की शुरुआत में लाफिंग बुद्धा, मोरपंख, लक्ष्मी-कुबेर यंत्र और चांदी का हाथी घर में लाने से आपकी फूटी किस्मत का सितारा चमकने लगता है और आपके ग्रह दोष भी दूर हो जाएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news