धन से भरेगी तिजोरी, हर बाधा होगी दूर, बस मंगलवार को कर लें नींबू-लौंग का यह टोटका
Advertisement

धन से भरेगी तिजोरी, हर बाधा होगी दूर, बस मंगलवार को कर लें नींबू-लौंग का यह टोटका

Mangalwar ke laung ke totke: मंगलवार का दिन भगवान हनुमान जी को समर्पित है. यदि कामों में बाधा आ रही हो या आर्थिक तंगी हो तो मंगलवार को नींबू-लौंग के टोटके कर लें. 

धन से भरेगी तिजोरी, हर बाधा होगी दूर, बस मंगलवार को कर लें नींबू-लौंग का यह टोटका

Mangalwar ke Upay: मंगलवार के दिन बजरंगबली की पूजा करने से सारे कष्‍ट दूर हो जाते हैं. साथ ही हनुमान जी सुख, समृद्धि, संपत्ति देते हैं. इसलिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करना, कुछ उपाय करना बहुत लाभ देता है. साथ ही ये पूजा-उपाय करने से आपके बिगड़े हुए भी काम पूरे होने लगेंगे. ज्‍योतिष और लाल किताब में मंगलवार के कुछ टोटके उपाय बताए गए हैं. इसमें नींबू और लौंग के उपाय बहुत कारगर हैं. आइए जानते हैं मंगलवार के खास उपाय.  

मंगलवार को करें लौंग के ये उपाय 

- अगर आर्थिक समस्याएं आपका पीछा नहीं छोड़ रही हैं, तो मंगलवार के दिन हनुमान जी के मंत्र 'ऊँ हं हनुमते नमः' का 21 बार जाप करें. 

- यदि घर में नकारात्‍मक ऊर्जा हो तो मंगलवार के दिन घर के बाहर, मंदिर या किसी सार्वजनिक स्‍थान पर नींबू का पेड़ लगाएं. साथ ही उस पेड़ को रोज  पानी दें, उसकी सेवा करें. इससे घर में सुख-शांति आएगी. लेकिन ख्‍याल रहे कि नींबू का पेड़ घर के अंदर नहीं लगाएं. 

- यदि व्‍यापार में बार-बार नुकसान हो रहा है तो मंगलवार और शनिवार के दिन नींबू और हरी मिर्च को दुकान के सामने टांग दें. ये उपाय बुरी नजर से बचाता है. यदि घर में कोई ऐसी समस्‍या हो तो घर के मुख्‍य द्वार पर नींबू-मिर्च टांग दें.  

- मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल रही हो तो मंगलवार के दिन एक नींबू और 4 लौंग लेकर हनुमान जी के मंदिर जाएं. मंदिर में हनुमान जी के सामने नींबू के ऊपर लौंग लगाएं और फिर हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसके बाद वह नींबू मंदिर में ही छोड़ आएं. ये टोटका सफलता में आ रही बाधाएं दूर करता है. 

- मंगलवार के दिन गरीब, जरूरतमंदों को भोजन कराएं. साथ ही बंदर को चने और केले खिलाएं. इसके अलावा गाय को रोटी खिलाएं. ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news