Monthly Horoscope: इस राशि वालों को करियर के मामले में मिलेंगे अच्छे परिणाम, जानें कैसा रहेगा दिसंबर
Advertisement
trendingNow11448510

Monthly Horoscope: इस राशि वालों को करियर के मामले में मिलेंगे अच्छे परिणाम, जानें कैसा रहेगा दिसंबर

December Rashifal 2022: इस राशि के लोगों की करियर के लिए विदेश जाने की इच्छा पूरी होगी. दिसंबर के अंत तक आर्थिक मजबूती होगी. करियर के मामले में इस महीने अच्छे परिणाम मिलेंगे.

मासिक राशिफल

December Sagittarius Horoscope 2022: करियर के मामले में इस महीने अच्छे परिणाम मिलेंगे, लेकिन शुरुआत में ज्यादा प्रयास करने पड़ेंगे और विदेश जाने का मौका मिल सकता है. आप अपने काम को दुरुस्त करेंगे, ताकि नौकरी में आप की स्थिति अच्छी हो जाए. 16 दिसंबर को सूर्य देव आपकी राशि में प्रवेश करेंगे, जो आपके भाग्य भाव के स्वामी हैं, इसकी वजह से आपका भाग्य प्रबल होगा और आपके नौकरी में प्रमोशन और मान-सम्मान में बढ़ोतरी होगी.

महीने की शुरुआत से ही खर्च के साथ आमदनी भी बढ़ेगी बाद में खर्चों में कमी आएगी. आप अपने ऊपर खर्च करेंगे और कुछ महत्वपूर्ण चीजें खरीदेंगे. 16 दिसंबर के बाद आर्थिक स्थिति बढ़िया रहेगी और समापन के पहले महीना अच्छे परिणाम देगा.

आमदनी 

व्यापारियों के लिए महीने की शुरुआत थोड़ी सी कमजोर रहेगी. व्यापार में कुछ चुनौतियां तो रहेंगी, लेकिन कुछ समय के बाद समस्याओं में कमी आएगी और  व्यापार फलने-फूलने लगेगा. आपको सरकारी क्षेत्र से जुड़कर काम करने का मौका मिल सकता है, जिसमें आपको बढ़िया लाभ प्राप्त होगा. कुछ बड़े लोगों से आपके संपर्क बनेंगे और इन संपर्कों का आपको अपने व्यापार में अच्छा लाभ प्राप्त होगा और आपका व्यापार उन्नति करेगा. 

आप अपने प्रियतम पर ज्यादा से ज्यादा समय खर्च करना चाहेंगे, समय बिताना चाहेंगे. दोनों के बीच की दूरियां मिटेंगी और आप प्यार के सागर में डुबकियां लगाने लगेंगे. प्यार परवान चढ़ेगा और आपको किसी अन्य व्यक्ति की परवाह नहीं रहेगी. ऐसे में आपको मर्यादित आचरण करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि गलत दिशा में बढ़ने की संभावना दिख रही है, जिससे आपको मानहानि का सामना भी करना पड़ सकता है. रिश्ते को प्रेम से भरा और मर्यादित बनाए रखते हुए सुख व प्रेम की प्राप्ति होगी. परिणाम स्वरूप आपका रिश्ता मजबूत होगा.

माहौल

पारिवारिक जीवन के लिहाज से आपको विनम्र और मृदुल वाणी का इस्तेमाल करना होगा. ग्रहों के कारण आप स्पष्ट बोलेंगे, जो दूसरों को कड़वी लग सकती है, इसलिए थोड़ा सा मीठा बोलने की कोशिश करें, ताकि परिवार का माहौल खुशियों से भरा रहे. परिवार में बुजुर्गों का सहयोग और समर्थन मिलेगा, उनके आशीर्वाद से आप के रुके हुए काम बनेंगे और घर का माहौल भी सकारात्मक रहेगा. घर-परिवार की जरूरतों पर ध्यान देंगे और घरेलू खर्च भी करेंगे. परिवार में कोई शुभ कार्य भी संपन्न हो सकता है, मेहमानों के आने से सब प्रसन्न रहेंगे और आतिथ्य सत्कार करेंगे. भाई-बहनों से जरूरत पर आर्थिक सहयोग मिलेगा, बस उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

विवाहित लोगों के बीच प्रेम और अंतरंग संबंधों में वृद्धि के साथ ही बीच-बीच में अहम का टकराव होगा, इसलिए धैर्य रखना चाहिए. रिश्ते में प्रेम, आत्म सम्मान और एक दूसरे के प्रति समर्पण का भाव दिखेगा.

सेहत 

इस महीने चोट लगना, किसी तरह की सर्जरी या फिर फोड़े- फुंसी, ब्लड प्रेशर की अनियमितता जैसी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. आंखों में रोग या अनिद्रा की समस्या भी हो सकती है. आपको पित्त प्रकृति के रोग जैसे तेज बुखार भी हो सकता है. इसके लिए आपको शुरू से ही अपने स्वास्थ्य पर नजर बनाकर चलनी चाहिए और जरूरत होने पर चिकित्सा परामर्श लेना चाहिए. समय पर भोजन करने की आदत डालें और भरपूर मात्रा में तरल पदार्थों का सेवन करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news