Chandra Grahan 2023: इन लोगों पर भारी पड़ सकता है आज का चंद्र ग्रहण, जान लें बचाव के उपाय
Advertisement

Chandra Grahan 2023: इन लोगों पर भारी पड़ सकता है आज का चंद्र ग्रहण, जान लें बचाव के उपाय

Chandra Grahan 2023 in India in Hindi: आज 5 मई की रात साल का पहला चंद्र ग्रहण लगने जा रहा है. तुला राशि में लग रहा ये ग्रहण कुछ राशि वालों के लिए कष्‍टदायी साबित हो सकता है. ऐसे में इससे बचने के उपाय जरूर कर लें. 

फाइल फोटो

Chandra Grahan 2023 Time in Hindi: चंद्र ग्रहण महत्‍वपूर्ण खगोलीय घटना है और इसे धर्म-ज्‍योतिष में भी बहुत अहम माना गया है. हालांकि ग्रहण लगना शुभ नहीं होता है यह माहौल में नकारात्‍मकता को बढ़ा देता है. आज 5 मई, शुक्रवार को साल का पहला चंद्र ग्रहण लग रहा है. यह उपछाया चंद्र ग्रहण है और तुला राशि में लग रहा है. यह चंद्र ग्रहण 3 राशि वालों के लिए शुभ नहीं कहा जा सकता है. लिहाजा इन लोगों को आज सतर्कता बरतने की जरूरत है. 

चंद्र ग्रहण के दौरान रहें सावधान 

मेष राशि: ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए साल का पहला चंद्र ग्रहण अशुभ साबित हो सकता है. आज कोई महत्‍वपूर्ण फैसला ना लें. ना ही कोई अहम काम करें. धन के लेन-देन से बचें. वाहन सावधानी से चलाएं. 

वृषभ राशि: वृषभ राशि वालों के लिए भी चंद्र ग्रहण शुभ नहीं कहा जा सकता है. उनका परिवार-दोस्‍तों से विवाद हो सकता है. विवाद से बचें. वरना मनमुटाव हो सकता है. 

कर्क राशि: साल का पहला चंद्र ग्रहण कर्क र‍ाशि वालों को सेहत संबंधी समस्‍या दे सकता है. आज खान-पान का ध्‍यान रखें. कोई जोखिमभरा काम नहीं करें. 

चंद्र ग्रहण के दुष्‍प्रभाव से बचने के उपाय

हिंदू धर्म में ग्रहण के दौरान कुछ काम करने की मनाही की गई है ताकि ग्रहण का बुरा असर हम पर ना पड़े. साथ ही ग्रहण के दुष्‍प्रभाव से बचने के लिए कुछ उपाय भी बताए गए हैं. 

- चंद्र ग्रहण के नकारात्‍मक असर से बचने के लिए ग्रहण के दौरान गुरु के बीज मंत्र 'ऊं ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरुवे नम:' का जाप करें. 

- ग्रहण के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करना भी आपको हर तरह के संकट, कष्‍ट से बचाएगा. 

- ग्रहण के दौरान मुंह में तुलसी का पत्ता रखने से भी ग्रहण का दुष्प्रभाव व्यक्ति पर नहीं पड़ता है.

- ग्रहण समाप्‍त होने के बाद स्‍नान और दान जरूर करें. साथ ही पूरे घर में गंगाजल छिड़कें.

ये है नाखून काटने का सबसे शुभ दिन, अचानक मिलता है खूब सारा पैसा!

पुरुषों की तरह महिला नागा साधु भी रहती हैं निर्वस्‍त्र? केवल इस समय आती हैं दुनिया के सामने

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news