बुध गोचर 2023: इस राशि वालों को देरी से फल दिलाएंगे बुध, करियर-सेहत के मामले में रहें अलर्ट
Advertisement

बुध गोचर 2023: इस राशि वालों को देरी से फल दिलाएंगे बुध, करियर-सेहत के मामले में रहें अलर्ट

Mercury Transit 2023: वृश्चिक राशि वालों को बुध का राशि परिवर्तन निगेटिव तो नहीं है, किंतु बहुत ही सजग रहना होगा. इन लोगों को देरी से फल मिलेगा और करियर बिजनेस और हेल्थ के मामले में अलर्ट रहना होगा. 

 

बुध राशि परिवर्तन

Budh Gochar 2023: मार्च माह के सबसे अंतिम दिन बुध दोपहर के बाद 3:28 बजे मंगल के घर यानी मेष राशि में परिवर्तन करेंगे. यूं तो बुध और मंगल में कट्टर शत्रुता है, लेकिन राशि परिवर्तन की स्थिति में दोनों के बीच आपसी समझ विकसित हो जाएगी. अब इसे मजबूरी की मित्रता कहें या समय की जरूरत मानें, लेकिन बुध के मेष राशि में प्रवास का वृश्चिक राशि के लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ेगा. 

वृश्चिक राशि वालों को बुध के राशि परिवर्तन की स्थिति निगेटिव तो नहीं है, किंतु आपको बहुत ही सजग रहना होगा, ताकि करियर, व्यापार या स्वास्थ्य के मामले में अपनी तरफ से कोई गलती न होने पाए. सिर्फ और सिर्फ अपने काम पर ही फोकस रखना होगा, परिश्रम का उचित या अपेक्षित फल न मिलने पर निराश न हों, बल्कि अपने काम पर ही फोकस बनाए रखें. आपके कार्यस्थल में बॉस से विवाद होने की आशंका है. छोटे-छोटे इश्यू पर तकरार हो सकती है, किंतु आपको शांत रहना है और बॉस के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोलना है. 

व्यापारियों को अपने कंपटीटरों से अलर्ट रहना होगा. सेल से स्टॉक तक हर काम की देखभाल खुद ही करनी होगी. सरकारी अधिकारियों से आपको कोई बहस नहीं करनी है. ऐसा करने से आपको नुकसान से कोई नहीं रोक पाएगा. अपने दुश्मनों से खास तौर पर सचेत रहें, क्योंकि आपकी शिकायत कर वह आपको मुश्किल में डाल सकते हैं.

घर-परिवार में आपसे बड़ी जो बहन हैं, उनके आदर-सम्मान में कोई कमी नहीं होनी चाहिए और न ही उनसे किसी तरह की कोई बहस करनी है. वह जो भी कहें, उसे आदेश मानकर उसका पालन करें. जीवनसाथी के साथ संबंधों को लेकर भी अलर्ट रहना होगा. छोटी-छोटी बातों को इग्नोर करें, नहीं तो विवाद होने से कोई रोक नहीं सकता है. यात्रा करने का विचार बना रहे हैं तो किसी देव स्थान पर भी हो आएं, इससे मन को शांति मिलेगी.

सेहत के मामले में आपको इस अवधि में हड्डियों से संबंधित रोग हो सकते हैं. कार या बाइक चलाने वाले युवा बहुत धीमी गति में ही चलें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news