धमाकेदार होगा जुलाई का आखिरी सप्ताह, ये 4 राशि के लोगों की हर इच्छा हो जाएगी पूरी!
Advertisement
trendingNow11786556

धमाकेदार होगा जुलाई का आखिरी सप्ताह, ये 4 राशि के लोगों की हर इच्छा हो जाएगी पूरी!

Astrology In Hindi: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध ग्रह एक राशि में 12 दिन तक विराजमान रहते हैं और फिर दूसरी राशि में गचर करते हैं. बता दें कि 24 जुलाई 2023 को एक बार बुध सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. ऐसे में ये गोचर किन राशि वालों के लिए लाभकारी रहने वाला है जानें. 

 

budh gochar in july 2023

Budh Gochar In July 2023: वैदिक ज्योतिष में हर ग्रह अपने निश्चित समय पर गोचर करता है. बुध ग्रह को बुद्धि और तर्क का कारक ग्रह माना गया है. बता दें कि किसी भी राशि में बुध ग्रह 12 दिन तक विराजमान रहता है और इसके बाद अपना राशि परिवर्तन करता है. बुध इस समय कर्क राशि में विराजमान हैं और 24 जुलाई तक इसी राशि में रहने वाले हैं. बता दें कि 25 जुलाई को बुध सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ये गोचर वैसे तो सभी राशि के लिए प्रभावकारी रहेगा लेकिन कुछ राशि के जात कों को इस दौरान विशेष लाभ होगा. जानें जुलाई का अंतिम सप्ताह कैसे गुजरेगा. 

मिथुन राशि

बता दें कि इस राशि के लिए बुध पहले और चौथे भाव के स्वामी हैं. और इस राशि के तीसरे भाव में बुध गोचर करने जा रहे हैं. इस दौरान आप खुद के विकास के लिए लक्ष्य निर्धारित कर पाएंगे. इस समय ज्यादा यात्राएं करनी पड़ सकती हैं. वहीं, करियर की दृष्टि से भी बुध का गोतर सिंह राशि वालों के लिए अनुकूल परिणाम लेकर आ रहा है. इस समय विदेश में नौकरी के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. कार्यक्षेत्र नें पदोन्नति की संभावना है.  

सिंह राशि

बुध 25 जुलाई को इसी राशि में गोचर करने जा रहे हैं. बता दें कि बुध इस राशि के दूसरे और ग्याहरवें भाव के स्वामी माने जाते हैं. वहीं, इस राशि के पहले भाव में सिंह गोचर करने जा रहे हैं. ऐसे में आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी. वहीं, आप अच्छा पैसा कमाने में सक्षम रहेंगे. इसके लिए ज्यादा पैसा कमाने का लक्ष्य निर्धारित कर पाएंगे.  करियर के लिहाज से भी ये गोचर आपके लिए शानदार रहने वाला है. व्यापारियों को भी इस समय उच्च लाभ होगा.  

तुला राशि

वैदिक ज्योतिष अनुसार बुध इस राशि के नौवें और बाहरवें भाव के स्वामी हैं. बता दें कि इस राशि के ग्याहरवें भाव में बुध गोचर करने जा रहे हैं. तुला राशि वालों को भाग्य का भरपूर  साथ मिलेगा. करियर की दृष्टि से  भी ये गोचर बेहद लाभदायी माना जा रहा है. कड़ी मेहनत करेंगे और विदेश में नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे, जिससे आप खुशी महसूस करें. आर्थिक लिहाज से भी आपको इस समय लाभ होगा.  

Astrology Tips: भगवान के दर्शन के बाद आखिर मंदिर की सीढ़ियों पर बैठने की क्यों है परंपरा, जानें लाभ
 

Tulsi Gifting Tips: अमीर बनने के लिए किसी को गिफ्ट में दे दें तुलसी का पौधा, लेकिन नियमों का रखें ध्यान

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news