Mercury Transit 2023: बुध करने जा रहे हैं गोचर, ये लोग बिजली का काम करते समय रहें सतर्क
Advertisement
trendingNow11618589

Mercury Transit 2023: बुध करने जा रहे हैं गोचर, ये लोग बिजली का काम करते समय रहें सतर्क

Budh Rashi Parivartan: बुध ग्रह 31 मार्च को मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे. इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. इस दौरान मेष राशि वालों ने अगर बिना प्लानिंग के किया काम तो असफलता हाथ लग सकती है. ऐसे में प्लानिंग के साथ काम करें, सफलता जरूर मिलेगी. 

budh gochar

Budh Gochar 2023: 31 मार्च को बुध दोपहर के बाद 3:28 बजे मंगल के घर में प्रवेश करेंगे. बुध के मंगल के घर अर्थात मेष राशि में प्रवेश करते ही राशि परिवर्तन हो जाएगा. वैसे तो बुध और मंगल में कट्टर शत्रुता है, लेकिन राशि परिवर्तन होने के कारण न चाहते हुए भी तात्कालिक अंडरस्टैंडिंग बन जाएगी. अब यह अंडरस्टैंडिंग मंगल और बुध के बीच बनेगी, जिसका प्रभाव मेष से लेकर मीन तक सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. चलिए जानते हैं मेष राशि पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा

मेष राशि के लोगों को 31 मार्च से योजना के तहत ही सारे काम करने पर सफलता हासिल होगी. युवाओं को निराशा के भंवर से बाहर निकलकर अपने अंदर फिर से कॉन्फिडेंस लाने का प्रयास करना होगा और एक बार पुनः प्रयास करना होगा. अनावश्यक क्रोध करने से बचना होगा और छोटी-छोटी बातों को तूल भी नहीं देना है. 

व्यापारियों को अपने संपर्क का दायरा बढ़ाने पर फोकस करना होगा, जितना ज्यादा नेटवर्क बढ़ाएगें, उतनी जल्दी सफलता हासिल होगी. यह समय व्यापार के प्रचार-प्रसार का है, इस पर ध्यान देना होगा. प्रचार-प्रसार के लिए ऑनलाइन प्लेटफार्म का सहारा लेना उत्तम रहेगा. इसका लाभ आपको बाद में दिखेगा. 

छोटी-छोटी यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा. बैंकिंग की तैयारी कर रहे युवाओं को पढ़ाई के लिए स्ट्रेटजी बनानी होगी, ताकि आपको सफलता प्राप्त हो सके. खेल जगत से जुड़े युवाओं को अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरने  का अवसर मिल सकता है. मन लगाकर खेलेंगे तो निश्चित ही जीत हासिल होगी.

यदि आप शांत बैठे रहते हैं और आपको ऐसा लगता है कि आप कुछ नहीं कर सकते हैं तो ऐसा सोचना बंद करें और हिम्मत बांधकर प्रयास करें, आपको निश्चय ही सफलता हासिल होगी. किसी से मारपीट तो भूल से भी न करें. अगर भाई के साथ मनमुटाव चल रहा है तो उसे छोड़कर प्रेमपूर्ण वातावरण बनाना चाहिए. भाई के बिगड़े संबंधों को सुधारने का  प्रयास करें, उनके साथ सामंजस्य सही होने पर अच्छा लाभ मिलेगा.

छोटे भाई-बहनों का सहयोग प्राप्त होगा और यदि उन्हें आपके सहयोग की अपेक्षा है तो आगे बढ़कर उसे पूरा करें. हाथों की केयर करें, क्योंकि चोट लगने की आशंका है. बिजली का काम करते समय खासा अलर्ट रहना होगा. धारदार सामान का इस्तेमाल करते समय भी सजगता बरतनी होगी. अगर आपके पास कोई लाइसेंसी असलहा है तो उसको सुरक्षित रखें, अक्सर असलहा से दुर्घटना होने की आशंका बढ़ जाती है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news