Budh Asta 2023: बुध अस्त होकर बरपाएंगे अपना प्रकोप, 2 जनवरी से ये राशि वाले हो जाएं सावधान
Advertisement
trendingNow11510026

Budh Asta 2023: बुध अस्त होकर बरपाएंगे अपना प्रकोप, 2 जनवरी से ये राशि वाले हो जाएं सावधान

Mercury set In January: बुध ग्रह जनवरी में धनु राशि में अस्त होने जा रहे हैं. उनके अस्त होने से कुछ राशियों को विशेष रूप से सावधानी बरतनी होगी. इस दौरान धन, सेहत और नौकरी को लेकर मुश्किलें पैदा हो सकती हैं.

बुध अस्त

Mercury Set In January 2023: बुध ग्रह हर इंसान के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखने हैं. वह बुद्धि के कारक माने जाते हैं. अच्छे बुध वाला व्यक्ति बेहतर निर्णय लेकर जीवन में उचित कार्य करता है. जिस इंसान का बुध अच्छा होता है, वह अपने कार्यों से हर किसी का ध्यान आकर्षित करता है. बुध अभी धनु राशि में विराजमान हैं और 2 जनवरी को इस राशि में अस्त होने जा रहे हैं. इसका निगेटिव असर कई राशियों के जातकों पर पड़ेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिस इंसान की कुंडली में बुध अशुभ स्थिति में होते हैं, ऐसे लोगों को जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में आइए जानते हैं कि बुध के अस्त होने से किन राशियों पर गलत प्रभाव पड़ेगा.

कन्या 

इस राशि के जातकों की कुंडली में बुध देव चौथे भाव में अस्त होंगे. ऐसे में इस राशि को लोगों कों काफी सावधान रहना होगा. मां की सेहत का ध्यान रखें, उनका स्वास्थ्य खराब हो सकता है. वहीं, नौकरीपेशा लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह 

बुध ग्रह के अस्त होने से धनु राशि के लोगों को दिक्कत हो सकती है. धन हानि होने से आर्थिक तंगी का शिकार होना पड़ सकता है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें, खराब होने की आशंका है. शेयर बाजार से जुड़े लोगों को भी विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है. कोई भी निवेश करने से पहले अच्छे तरह से सोच लें.

तुला 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध तुला राशि के जातकों की कुंडली में तीसरे भाव में अस्त होंगे. ऐसे में इस राशि के लोगों को संभलकर चलना होगा. खासकर जो लोग लेखन क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें विशेष सावधानी बरतनी होगी. परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हो सकता है.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news