Astrology: इन लोगों के लिए शुभ नहीं होता कुत्‍ता पालना, जीवन में लग जाता है मुसीबतों का अंबार!
Advertisement
trendingNow11386656

Astrology: इन लोगों के लिए शुभ नहीं होता कुत्‍ता पालना, जीवन में लग जाता है मुसीबतों का अंबार!

Dog in Astrology: ज्‍योतिष के अनुसार कुत्‍ता पालना कुंडली में शनि, राहु, केतु को मजबूत करता है और कई परेशानियों से राहत देता है. लेकिन कुछ लोगों के लिए कुत्‍ता पालना बहुत अशुभ साबित हो सकता है.

फाइल फोटो

Astro Rules Tips for Pet Dog: अधिकांश घरों में जानवर पाले जाते हैं, जैसे- कुत्‍ता, बिल्‍ली, तोता आदि. लोगों का इन पालतू जानवरों से गहरा जुड़ाव रहता है. हालांकि ये बात कम लोग ही जानते हैं कि जानवर पालने का असर हमारी कुंडली के ग्रह-नक्षत्रों पर भी होता है. खासतौर पर कुत्‍ता पालने का बड़ा असर कुंडली के महत्‍वपूर्ण ग्रहों पर होता है. ज्‍योतिष में कुत्‍ते का शनि, राहु और केतु से अहम संबंध बताया गया है. कुत्‍ते को परेशान करने या उसकी सेवा करने से सबसे ज्‍यादा असर केतु ग्रह पर पड़ता है. ज्‍योतिष में यह भी बताया गया है कि किन लोगों के लिए घर में कुत्‍ता पालना शुभ है और किन लोगों के लिए अशुभ है. 

इन लोगों के लिए शुभ है कुत्‍ता पालना 

जिन लोगों की कुंडली में केतु ग्रह सकारात्‍मक है उनके लिए कुत्‍ता पालना शुभ होता है. कुत्‍ता पालने से केतु ग्रह सकारात्‍मक फल देते हैं. हर काम में सफलता मिलती है. बीमारियां दूर रहती हैं. काल भैरव प्रसन्‍न होते हैं और संकटों से रक्षा करते हैं क्‍योंकि कुत्‍ते को काल भैरव का सेवक माना गया है. वहीं काले कुत्‍ते को रोटी खिलाने से शनि देव प्रसन्‍न होते हैं और मजबूत होकर शुभ फल देते हैं. इसलिए कहा जाता है पहली रोटी गाय को और आखिरी रोटी कुत्‍ते को खिलानी चाहिए. राहु-केतु ग्रह यदि कुंडली में अशुभ योग बना रहे हों तो कुत्‍ता पालने या कुत्‍ते को रोटी खिलाने से तरक्‍की में आ रही रुकावटें दूर होती हैं और सफलता मिलती है. घर में खुशहाली रहती है. 

ये लोग ना पालें कुत्ता

वहीं जिन लोगों की कुंडली में केतु ग्रह लग्‍न में हों या अशुभ स्थिति में हों, उन्‍हें कुत्‍ता नहीं पालना चाहिए. वरना उन्‍हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. जैसे- पैसों की तंगी होना, कोशिशों के बाद भी घर में बरकत न रहना, सदस्‍यों के बीच झगड़े होना, घर के लोगों का नशे का आदी होना. कुल मिलाकर ऐसे हालात बनना जो परिवार को बर्बाद कर देते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news