Number Astrology: अपना काम निकलवाने के सारे नूस्खे बखूबी जानते हैं इस मूलांक के लोग, होते हैं बिजनेस माइंडेड
Advertisement

Number Astrology: अपना काम निकलवाने के सारे नूस्खे बखूबी जानते हैं इस मूलांक के लोग, होते हैं बिजनेस माइंडेड

Lucky Date of Birth: अंक शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर उसके भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व को जांचा जा सकता है. आज हम ऐसे लोगों के  बारे में जानेंगे, जो दूसरों से अपना काम निकलवाने में माहिर होते हैं. 

 

फाइल फोटो

Lucky Number: वैदिक ज्योतिष की तरह अंक ज्योतिष भी व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर गणना करता है. किसी भी व्यक्ति के जन्म तिथि का जोड़ ही उसका मूलांक होता है और उस मूलांक के आधार पर व्यक्ति का स्वभाव जाना जाता है. आज हम उन लोगों के बारे में जानेंगे, जो किसी भी महीने की 5, 14 और 23 तारीख को जन्मे हों. इन लोगों का मूलांक 5 होता है

अंक ज्योतिष के अनुसार इन लोगों पर बुध देवता का विशेष प्रभाव होता है. इसलिए ये लोग बुद्धिमान और ज्ञानी होते हैं. जीवन में आने वाली हर चुनौती का सामना डटकर करते हैं. इनता ही नहीं, चुनौतियों को जीतकर उन पर विजय पाते हैं. ये लोग साहसी और कर्मशील माने जाते हैं. आइए जानते हैं मूलांक 5 के लोगों के बारे में कुछ और दिलचस्प बातें. 

समस्याओं का हल निकलाने में माहिर होते हैं ये 

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 5 के लोग बुद्धिमान होते हैं, नई योजनाओं से लाभ कमाने में पीछे नहीं रहते. बिजनेस में रिस्क लेने से भी पीछे नहीं रहते. इनकी एक खासियत ये होती है कि ये लोग ज्यादा समय तक किसी चीज को लेकर परेशान नहीं रहते. किसी भी समस्या का हल जल्दी ढूंढ लेते हैं. इतना ही नहीं, इन लोगों को परिस्थितियों के अनुरुप स्वयं को ढालना बखूबी आता है. व्यक्तित्व काफी आकर्षक होता है, इसी कारण कोई भी इनकी तरफ एकदम से खींचा आता है. 

जल्दी से कर लेते हैं दोस्ती

मूलांक 5 के जातकों की खास बात ये होती है कि ये लोग जल्दी से मित्रता कर लेते हैं. इन्हें काम निकलवाना बहुत अच्छे से आता है. दूसरों की मन की बात को भांपने में माहिर होते हैं. जीवन में अच्छी शिक्षा पाते हैं. बहुत सी भाषाओं के ज्ञानी होते हैं. हर विषय की जानकारी रखना इन्हें पसंद होत है और इसी कारण दूसरे तर्क-वितर्क कर लेते हैं. 

धन के मामले में होते हैं लकी

अंक शास्त्र के अनुसार इन लोगों की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होती है. नई-नई खोज करते हैं और उससे लाभ कमाते हैं. धन-धान्य की कमी नहीं होती. मेहनती होते हैं और मेहनत से खूब पैसा कमाते हैं. नौकरी और बिजनेस दोनों में ही अपना करियर बना लेते हैं, लेकिन बिजनेस इन लोगों को ज्यादा सूट करता है. किसी के अधीन रहना इसे पसंद नहीं होता.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news