Lucky Number: बैंक बैलेंस मैंटेन रखना बहुत अच्छे से जानते हैं इस मूलांक के लोग, नौकरी या बिजनेस हर क्षेत्र में मारते हैं छक्के
Advertisement
trendingNow11289595

Lucky Number: बैंक बैलेंस मैंटेन रखना बहुत अच्छे से जानते हैं इस मूलांक के लोग, नौकरी या बिजनेस हर क्षेत्र में मारते हैं छक्के

Number Astrology: ज्योतिष शास्त्र की ही तरह अंक शास्त्र में भी व्यक्ति की जन्म की तारीख के आधार पर भविष्य, स्वभाव और जीवन से जुड़ी कई बातों को बारे में जाना जा सकता है. 

 

फाइल फोटो

Numerology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जैसे व्यक्ति के ग्रह और नक्षत्रों के आधार पर व्यक्ति के भविष्य को जाना जा सकता है. उसी प्रकार व्यक्ति के जन्म तिथि का जोड़ यानि उसके मूलांक के आधार पर व्यक्ति के जीवन से जुड़ी चीजों को बेहद आसानी से जाना जा सकता है. अंक ज्योतिष के अनुसार किसी भी व्यक्ति का मूलांक उसकी जन्म तिथि का जोड़ होता है. जैसे अगर किसी व्यक्ति का जन्म 25 तारीख को हुआ है तो उसका मूलांक 7 होगा.

ऐसे ही आज हम मूलांक 2 के लोगों के भविष्य के बारे में जानेंगे. किसी भी माह की 2, 11, 20 और 29 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 2 होता है. इस मूलांक के लोग धन जमा करने में माहिर होते हैं. बैंक बैलेंस को मैंटेन करके चलना बखूबी जानते हैं. इतना ही नहीं, नौकरी और बिजनेस दोनों में ही माहिर होते हैं. जिस काम में हाथ डालते हैं, उसी में सफलता पाते हैं. आइए जानें. 

मूलांक 2 के लोग बुद्धि के होते हैं तेज

इस मूलांक के लोग नौकरी और व्यापार दोनों में ही तेज होते हैं. कुछ भी कर लें हर कार्य में सफलता पाते हैं और खूब धन कमाते हैं. बिजनेस में सफल होने के ज्यादा चांस होते हैं. देखने में ये लोग बहुक आकर्षक लगते हैं. इसी कारण हर कोई एकदम से आकर्षित हो जाता है. सजने संवरने के शौकीन होते हैं. दिमाग के तेज होते हैं इसलिए बौद्धिक कार्यों में सफलता पाते हैं. हर परिस्थिति का सामना डटकर करते हैं. 

होते हैं क्रिएटिव

इस मूलांक के लोग काफी क्रिएटिव होते हैं. इनकी रुचि संगीत, लेखन और कला में होती है. बोलने में माहिर  होते हैं और इनकी यही अदा किसी को भी दीवाना बना देती है. ये लोग हर जगह प्रशंसा का पात्र बनते हैं. मूलांक 2 के जातकों में आत्मविश्वास की कमी  होती है. इस वजह से ये लोग किसी भी बात का निर्णय लेने में कई बार सोचते हैं. इनमें एकाग्रता की कमी देखी जा सकती है. 

बता दें कि इन जातकों के लिए 2, 11, 20 और 29 तारीख शुभ साबित होती है. इन तारीखों में अगर कोई जरूरी काम किया जाए, तो उसमें व्यक्ति को सफलता हाथ लगती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news