Lucky Zodiac Sign: इन दो राशि के जातकों पर होता है कुबेर देव का हाथ, अमीरों में होती है गिनती; टाटा-अंबानी को देते हैं मात
Advertisement

Lucky Zodiac Sign: इन दो राशि के जातकों पर होता है कुबेर देव का हाथ, अमीरों में होती है गिनती; टाटा-अंबानी को देते हैं मात

Richest People Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति की राशि के आधार पर उनके स्वभाव,व्यक्तित्व और भविष्य को तो जाना जा ही सकता है. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति के बारे में भी पता लगाया जा सकता है.

 

फाइल फोटो

Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रह-नक्षत्रों की चाल का प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. इतना ही नहीं, व्यक्ति की राशि के आधार पर ही व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ जाना जा सकता है. व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर उसकी राशि का निर्धारण होता है और राशि से व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य को जानना आसान हो जाता है. आज हम ऐसी दो राशियों के बारे में जानेंगे, जिनके सर पर कुबेर देव का हाथ होता है.

ये राशि के जातक जीवन में खूब धन कमाते हैं. इन लोगों की गिनती अमीरों में होती है. इतना ही नहीं, ये लोग टाटा-बिरला, अंबानी को भी मात देते हैं. आइए जानते हैं इन दो राशि के जातकों के बारे में.

ये दो राशि के जातक होते हैं अरबपति

फोर्ब्स की अरबपतियों 2022 की लिस्ट में 268 अरबपतियों में से कुल 32 अरबपति ऐसे हैं, जो तुला राशि के हैं. बता दें कि 22 सितंबर से लेकर 23 अक्टूबर तक जन्मे लोगों की राशि तुला होती है.  वहीं, तुला राशि के बाद नंबर आता है मीन राशि वालों का. इस लिस्ट में मीन राशि के तकरीबन 29 अरबपति लोग शामिल हैं. इस तरह मीन राशि अरबपतियों में दूसरे नंबर की सबसे बड़ी राशि है.

इतना ही नहीं, अगर तुला और मीन के अलावा एक और राशि की बात की जाए,तो तीसरे नंबर पर मकर राशि के लोग शामिल हैं. तुला और मीन के बाद मकर का नंबर आता है. बता दें कि अरबपतियों की लिस्ट में 5.5 प्रतिशत लोग मकर राशि के हैं. ज्योतिषीयों का कहना है कि ये लोग धन के मामले में बेहद लकी होते हैं. इन लोगों के सिर पर कुबेर देव का होता है और तिजोरी में मां लक्ष्मी का वास. इन दोनों की कृपा से ही ये दुनियाभर में अपना परचम लहरा रहे हैं.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

 

Trending news