किस्मत खुलने के संकेत देते हैं जीवन में हो रहे ये शगुन, समझ लें होगी पैसों की जबरदस्त बारिश
Advertisement
trendingNow11811024

किस्मत खुलने के संकेत देते हैं जीवन में हो रहे ये शगुन, समझ लें होगी पैसों की जबरदस्त बारिश

Shakun Shastra: ज्योतिष शास्त्र की तरह शकुन शास्त्र भी व्यक्ति को उसके भविष्य में होने वाली शुभ-अशुभ चीजों के बारे में बताता है. शकुन शास्त्र के अनुसार मां लक्ष्मी भी आने से पहले व्यक्ति को कुछ संकेत देती हैं. जानें इनके बारे में. 

 

good luck sign

Good Omen Signs: जीवन में होने वाली घटनाओं का अगर पहले ही संकेत मिल जाए, तो व्यक्ति एलर्ट हो जाता है. ज्योतिष शास्त्र की तरह शकुन शास्त्र में भी ऐसी ही कुछ बातों का जिक्र किया गया है, जो जीवन में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं के बारे में व्यक्ति को पहले ही बता देती हैं. मान्यता है कि कुछ शुभ शगुन किस्मत खुलने का संकेत देते हैं. आइए जानते हैं कुछ खास शुभ शकुन के बारे में. 

किस्मत खुलने का संकेत देती हैं ये चीजें

- शकुन शास्त्र के अनुसार सपने में भगवान के दर्शन होना शुभ माना गया है. कहते हैं कि अगर किसी व्यक्ति को सपने में भगवान के दर्शन होने वाले हैं, तो समझों की जल्द कोई मनोकामना पूरी होगी.

- वहीं, अगर आप किसी जरूरी काम के लिए जा रहे हैं और आपको रास्ते में कहीं मोर नाचता हुआ दिखाई दे, तो समझ लें कि आपकी किस्मत खुलने वाली है. नाचते हुए मोर को देखना काम में सफलता मिलने की ओर इशारा करता है. 

-  शकुन शास्त्र के अनुसार अगर किसी जातक को सपने में लाल रंग के कपड़े पहने कोई स्त्री दिखाई दे, तो उसे भी शुभ संकेत माना गया है. ऋंगार की  हुई महिला का दिखना विशेष फल मिलने की ओर इशारा करता है. काफी हद तक ऐसा माना जाता है कि आने वाले समय में अचानक से धन लाभ होगा. 

- अगर आप जेब में पैसा रख रहे हैं और वे नीचे गिर जाता है, तो उसे शुभ शकुन माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको बहुत जल्द धन की प्राप्ति होने वाली है. इसके अलवा, अगल हल्दी लगा मांस का टुकड़ा काला कुत्ता खाते हुए दिख जाए, तो आपका कोई बहुत जरूरी काम बनने वाला है. 

- वहीं, अगर किसी जातक को घोड़ा अपने दांत से शरीरके बांए भाग को खुजलाता हुआ दिखाई दे, तो समझ लें कि आपको बहुत जल्द ही किसी काम में सफलता मिलने वाली है. आर्थिक लेन-देन के लिए जाते समय ऐसा दिखाई देना लाभदायी होता है. 

- किसी शुभ काम के लिए जाते समय किन्नर का दिखाई देना भी शुभ माना जाता है. ऐसे में अगर आपको भी किन्नर दिखाई देता है, तो उसे कुछ पैसे दे दें. वहीं, अगर आपको कुछ पैसे किन्नर लौटा दे, तो उसे संभालकर रख लें इससे धन वृद्धि होती है. 

Astro Tips: खुशियां पर नहीं पड़ेगा दुखों का साया, केसर और कुमकुम का ये अचूक उपाय हैं बेहद असरदार
 

Maha Daridra Yog: पाई-पाई को मोहताज हो जाएंगे ये राशि वाले लोग, 'ग्रहों के राजा' बढ़ाएंगे आर्थिक परेशानी
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news