Astro Tips: दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल देते हैं रोज किए गए ये 5 काम! खुशियों से भर जाएगा घर
Advertisement
trendingNow11327999

Astro Tips: दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदल देते हैं रोज किए गए ये 5 काम! खुशियों से भर जाएगा घर

Astro Tips for Good Luck: ज्योतिष के अनुसार यदि हर रोज कुछ काम किए जाएं तो इसका असर व्‍यक्ति के भाग्‍य पर पड़ता है और उसे शुभ फल मिलते हैं. जीवन में सुख-समृद्धि आती है. 

फाइल फोटो

Astro Tips For Good Luck in Hindi: आरामदायक, खुशहाल, सफल और सम्‍मानजनक जीवन जीना सभी की ख्‍वाहिश होती है. लेकिन ऐसा सभी की किस्‍मत में नहीं होता है. ज्‍योतिष में कुछ ऐसे तरीके बताए हैं, जिससे काफी हद तक दुर्भाग्‍य को सौभाग्‍य में बदला जा सकता है. यूं कहें कि ये काम करने से व्‍यक्ति के जीवन में सौभाग्‍य, सुख-समृद्धि आती है. ज्‍योतिष में बताए गए ये काम या उपाय करने से परेशानियां दूर होती हैं और जीवन में पैसे-खुशियों का आगमन होता है. मां लक्ष्‍मी की कृपा होती है. 

भाग्‍योदय कराने वाले काम 

- ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार घर में रोज पूजा-पाठ करना चाहिए और इसके बाद दीपक जलाना चाहिए. यदि आर्थिक तंगी से निजात पाना चाहते हैं तो रविवार को गूलर के पेड़ की पूजा करके धन स्‍थान पर रख दें. जल्‍द ही बरकत होगी. 

- भोजन ऊर्जा देता है यदि व्‍यक्ति सही दिशा में बैठकर भोजन करे तो जीवन में खुशहाली रहती है. ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार हमेशा पूर्व दिशा की ओर मुख करके भोजन करना चाहिए. 

- पूजा-पाठ में उपयोग हुए फूल या अन्‍य सामग्री की अवमानना न करें. इन सूखे फूलों को प्रवाहित जल में बहा दें. ऐसा न हो तो गड्ढा करके दबा दें. 

- रोज शाम को तुलसी कोट में दीपक जरूर जलाएं. इससे घर में सकारात्‍मकता आती है और मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होकर मालामाल कर देती हैं. 

- घर के ईशान कोण में रोज स्‍नान करने के बाद गंगाजल छिड़कें. ऐसा करने से घर की नकारात्‍मक ऊर्जा खत्‍म होती है और घर में खुशहाली, समृद्धि आती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news