मालामाल कर देता है घर के मेन गेट पर लगा ये पौधा, निगेटिविटी भी करता है खत्‍म
Advertisement
trendingNow11754079

मालामाल कर देता है घर के मेन गेट पर लगा ये पौधा, निगेटिविटी भी करता है खत्‍म

Ashoka Tree benefits in Astrology: अशोक के पेड़ के पत्तों को हिंदू धर्म में बहुत शुभ माना गया है इसलिए पूजा-पाठ और खास मौकों पर इनका इस्‍तेमाल किया जाता है. अशोक के पेड़ का एक उपाय व्‍यक्ति को मालामाल कर सकता है. 

मालामाल कर देता है घर के मेन गेट पर लगा ये पौधा, निगेटिविटी भी करता है खत्‍म

Ashok ka Ped in Astrology in Hindi: लंकापति रावण जब माता सीता का हरण करके ले गया था तो माता सीता ने अशोक वाटिका को ही अपना आश्रय बनाया था. इसलिए हिंदू धर्म में अशोक के पेड़ को बहुत महत्‍व दिया गया है. इस कारण के अलावा भी अशोक के पेड़ और उसके पत्‍तों को धर्म-शास्‍त्रों में बहुत शुभ माना गया है. यही वजह है कि पूजा-पाठ में अशोक के पेड़ के पत्‍तों का इस्‍तेमाल होता है. खास मौकों पर अशोक के पेड़ के पत्‍तों के वंदनवार लगाए जाते हैं. वास्‍तु शास्‍त्र और ज्‍योतिष के अनुसार यदि घर में अशोक का पेड़ हो तो बहुत लाभ देता है. 

मालामाल कर देता है अशोक का पेड़ 
 
वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार जिस घर में अशोक का पेड़ होता है उस घर के लोगों के सारे काम बड़ी आसानी से पूरे हो जाते हैं. इन घरों में दुख-संकट नहीं आते हैं. अशोक का पेड़ आसपास के माहौल की नकारात्‍मकता को दूर कर देता है. इतना ही नहीं मान्‍यता है कि अशोक के पेड़ में मां लक्ष्‍मी का वास होता है. इसलिए जो लोग रोजाना अशोक के पेड़ में जल देते हैं उनके घर में कभी धन की कमी नहीं होती है. मां लक्ष्‍मी की कृपा से वे हमेशा धन-धान्‍य से भरपूर रहते हैं. इसके लिए अशोक का पेड़ घर के मुख्‍य द्वार पर लगाना चाहिए. 

वैवाहिक जीवन में भी रहती है खुशहाली 

अशोक के पेड़ में जल चढ़ाने से वैवाहिक जीवन में खुशहाली बनी रहती है. घर के वास्‍तु दोष खत्‍म होते हैं. शुक्रवार के दिन अशोक के पेड़ के में जल देने के बाद कपूर और घी को मिलाकर दीपक जलाने से घर में पॉजिटिव एनर्जी रहती है. घर में लड़ाई-झगड़े नहीं होते हैं. 

ध्‍यान रखें कि वास्तु शास्त्र में अशोक का पेड़ लगाने के लिए सबसे सही दिशा उत्तर दिशा बताई गई है. साथ ही इसे घर के दरवाजे के बाईं ओर लगाना सबसे शुभ माना जाता है. इससे घर में खूब धन आता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news