Aaj Ka Rashifal: तुला राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत, मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी; जानें कैसा रहेगा आपका दिन?
Advertisement
trendingNow11771520

Aaj Ka Rashifal: तुला राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत, मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी; जानें कैसा रहेगा आपका दिन?

Daily Horoscope: तुला राशि के युवाओं को ग्रहों की चाल आलसी बना सकती है. ध्यान रहे आलस्य उतना ही करें जिससे आपको नुकसान न हो, जानें अपना राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: तुला राशि वालों की आज खुलेगी किस्मत, मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी; जानें कैसा रहेगा आपका दिन?

Horoscope Today 09 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: रविवार को मिथुन राशि के नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को अपने नेटवर्क को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए, इसके साथ ही काम के सिलसिले में लोगों से चर्चा भी कर सकते हैं. वहीं धनु राशि के व्यापारी वर्ग को स्वयं को और कारोबार को भी नई तकनीकी से जोड़ने का प्रयास करना होगा, इसकी शुरुआत व्यापार में ई वॉलेट के इस्तेमाल से कर सकते हैं.

मेष - मेष राशि के लोगों को कार्यस्थल हो या घर नकारात्मक बातों से परहेज रखना चाहिए, क्योंकि नकारात्मक बातें आपके कार्य को बाधित कर सकती है. व्यापारी वर्ग आत्मबल को मजबूत रखते हुए नई योजनाओं पर कार्य करें, आत्मविश्वास के साथ कार्य करने पर काम के अपेक्षित परिणाम भी हासिल होंगे. कला जगत से जुड़े युवाओं के लिए दिन शुभ रहने वाला है, अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरने का कई जगह से अवसर मिल सकता है. परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर चलें और छोटी-छोटी बातों पर उलझने के बजाय उसे इग्नोर करना सीखें. सेहत की बात करे तो शारीरिक रूप से भी मजबूत हों इसके लिए प्रॉपर डाइट लें.

वृष - इस राशि के लोगों को ऑफिस में  उच्चाधिकारियों के साथ नोक-झोंक से बचना चाहिए, उनके साथ हुई कहासुनी होने पर नौकरी पर खतरा मंडरा सकता है. ग्रहों की स्थिति व्यापारी वर्ग के लिए शुभ संकेत लेकर आई है,  बिजनेस को लेकर अच्छे ऑफर व सहयोगी आपके साथ जुड़ सकते हैं. आजीविका के क्षेत्र से जुड़े युवाओं को एक ही कार्य दोबारा करना पड़ सकता है, जिसको लेकर मूड कुछ ऑफ हो सकता है. जो लोग कई दिनों से इंटीरियर चेंजेस के लिए विचार बना रहे थे, उनके लिए आज का दिन उत्तम है, घर में साज-सज्जा से संबंधित कार्य करा सकते हैं. स्वास्थ्य की बात करें तो पुराने रोगों के प्रति अलर्ट रहें, इलाज करने में कोई लापरवाही न बरतें.

मिथुन - मिथुन राशि के नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को अपने नेटवर्क को बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए, इसके साथ ही काम के सिलसिले में लोगों से चर्चा भी कर सकते हैं. जो लोग घर से ही व्यापार करते हैं उनके लिए समय उपयुक्त है, इसके साथ ही उन्हें ऑनलाइन व्यापार की योजना बनानी चाहिए. विद्यार्थियों को विद्यालय की ओर से ऑनलाइन शिक्षा लेते समय सजग रहना होगा. पैतृक संपत्ति को लेकर पारिवारिक सदस्यों के साथ कुछ कहासुनी हो सकती है, जिस कारण घरेलू माहौल कुछ तनावपूर्ण हो सकता है. माइग्रेन के रोगियों को अब इसे हल्के में न लेते हुए, लगकर  इलाज करना चाहिए. साथ ही डॉक्टर के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन भी करें.

कर्क - इस राशि के नौकरी में प्रयासरत लोगों को किसी वरिष्ठ की सलाह काम आएगी, उनकी सलाह आपके लिए मार्गदर्शन का काम करेगी. व्यापारिक मामलों में दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है, कारोबारियों का मान सम्मान बढ़ेगा. युवाओं का  दिमाग तेजी से कार्य करेगा, जिसके चलते वह कठिन काम को भी अपनी चतुराई से आसानी से संपन्न कर सकेंगे. पारिवारिक रूप से आज के दिन  स्थितियां सामान्य हैं, पुराने सभी गिले-शिकवे खत्म होने की पूरी संभावना है. सेहत की बात करें तो जो लोग नियमित रूप से दवा का सेवन करते रहें, वह दवा लेने में किसी तरह की भी लापरवाही न करें.

सिंह - सिंह राशि के लोगों की बातों में कर्कशता आ सकती है, इसलिए अपनी बातों को सौम्यता से कहने की कोशिश करें. खुदरा व्यापारियों को सामान को बेचने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, मेहनत को लेकर हताश न हो अनुकूल समय आने पर अपेक्षित परिणाम भी मिलेगा. युवा वर्ग यदि कार्य के चलते यदि खुद को समय नहीं दे पाते हैं, तो अब अपने शौक को भी महत्व दें. परिवार के सदस्यों पर तीखी वाणी का प्रयोग न करें, अन्यथा विवाद हो सकता है जिससे घर का माहौल भी खराब हो सकता है. स्वास्थ्य की दृष्टि से ह्रदय रोगी अलर्ट रहे, इस समय तनाव देने वाली बातों और कोलेस्ट्रॉल बढ़ाने वाले भोजन से दूरी बनानी होगी.

कन्या - इस राशि के नौकरीपेशा लोग दूसरों के बहकावे में आने से बचें और अपने विवेक के आधार पर कार्य करें. फाइनेंस का काम करने वाले व्यापारियों कि ग्राहकों की संख्या में इजाफा होगा, साथ ही मुनाफा भी अच्छा होगा. युवाओं का तीखा व्यवहार दूसरों को दुखी कर सकता है, इसलिए अपनी त्वरित प्रतिक्रिया देने की आदत में सुधार लाएं. पिता के साथ हुई बातों को लेकर मन उदास हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक तंगी को लेकर भी व्यवहार कुछ चिड़चिड़ा हो सकता है. सेहत की बात करें तो कमर और पैर में नसों के खिंचाव को लेकर परेशान हो सकते हैं, ऐसे में आपको जल्दी ही किसी अच्छे फिजियोथैरेपी का सहारा लेना चाहिए.

तुला - तुला राशि के जो लोग शिक्षा क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें विभाग की ओर से अधिक कार्य की जिम्मेदारी मिल सकती है. व्यापारियों को स्टॉक पर भी ध्यान रखना होगा, सामान की कमी होने के कारण परेशान होना पड़ सकता है. ग्रहों की चाल युवाओं को आलसी बना सकती है, ध्यान रहे आलस्य उतना ही करें जिससे आपको नुकसान न हो. आज के दिन आर्थिक सहयोग की जरूरत पड़ सकती है, मदद के लिए भाई बहन आगे बढ़कर आएंगे. शारीरिक स्थिति बिल्कुल ठीक रहेगी आनंद के साथ अपने पसंदीदा व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं.

वृश्चिक - इस राशि के लोग ऑफिशियल कार्यों में आलस्य न दिखाएं अन्यथा कार्य का भार बढ़ता चला जाएगा. व्यापारी वर्ग को स्वयं को और कारोबार को भी नई तकनीकी से जोड़ने का प्रयास करना होगा, इसकी शुरुआत व्यापार में ई वॉलेट के इस्तेमाल से कर सकते हैं. विज्ञान वर्ग के विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम है, पढ़ाई पर फोकस करें. संतान की आवश्यकताओं की लिस्ट आर्थिक रूप से परेशान कर सकती है, वैसे भी उनकी हर जिद को पूरा करना उन्हें बिगड़ैल बना सकती है. सेहत की बात करें तो गरिष्ठ भोजन, नॉनवेज एसिडिटी और कब्जियत का कारण बन सकता है, कुछ दिन इस तरह के भोजन से परहेज करें.

धनु - धनु राशि के नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को, आज के दिन इससे संबंधित शुभ सूचना प्राप्त होने की प्रबल संभावना है. बिजनेस में कोई नया पार्टनर जुड़ सकता है, जिसका आगमन बिजनेस के लिए फायदेमंद साबित होगा. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई पर ध्यान देना होगा. अनावश्यक मोबाइल का प्रयोग पढ़ाई से भटकाने वाला होगा. यह समय मेहनत संघर्ष करने के लिए न की दूसरों से उम्मीद, सगे-संबंधियों से बहुत ज्यादा उम्मीदें रखना तनाव व उदासी की तरफ ले जाएगा. ग्रहों की स्थिति कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के संकेत दे रही है, संभव हो तो रूटीन चेकअप कराए, इसके साथ चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करें.

मकर - इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के किन्हीं कारणों के चलते बॉस के साथ आपका तालमेल बिगड़ सकता है. फाइनेंस का बिजनेस करने वाले व्यापारियों को पैसे का लेन-देन बहुत सोच समझ कर करना होगा. युवाओं को आज के दिन उनके इच्छित कार्य में सफलता व यश की प्राप्ति होगी. परिवार में अचानक किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, सभी को स्वास्थ्य संबंधित मामले को लेकर अलर्ट रहने की सलाह दें. सेहत में जिन लोगों को ब्लड की कमी है, उन्हें अपने आहार में आयरन की मात्रा वाले खाद्य पदार्थों को शामिल करना चाहिए. 

कुंभ - कुंभ राशि के जो लोग पेशे से डॉक्टर हैं वह लापरवाही न करें, नहीं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. व्यापारियों को आज के दिन कारोबार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है, यात्रा के दौरान दस्तावेजों का खास ध्यान रखें. आज के दिन युवा वर्ग अपनी प्रतिभा का पूरा इस्तेमाल कर पाएंगे, इसके लिए खुद पर भरोसा रखना होगा. जीवनसाथी से तालमेल न बिगड़ने दें उनका सहयोग आपको कार्य करने की नई ऊर्जा प्रदान करेगा. सेहत की बात करें तो जिन लोगों को बीपी की शिकायत रहती है, आज वह हाई बीपी को लेकर परेशान हो सकते हैं.

मीन - इस राशि के लोगों को करियर पर फोकस करते हुए पूरा समय देना होगा, मौज मस्ती के साथ काम करें काम करने में आनंद आएगा. कारोबार से जुड़े लोगों को उपभोक्ताओं के असंतोष का ख्याल रखना चाहिए. युवा वर्ग को आज के दिन आत्मविश्वास से भरपूर रहना होगा, तभी किसी के समक्ष अपनी बात रखने में सफल हो सकेंगे. घर के बड़े-बुजुर्गों का मान सम्मान करें साथ ही उनके साथ समय व्यतीत करें, उनके अनुभवों को आत्मसात करना लाभकारी रहेगा. सेहत की दृष्टि से धारदार वस्तु, आग या बिजली के उपकरणों का इस्तेमाल सतर्कता से करें, क्योंकि लापरवाही के चलते चोट चपेट लगने की आशंका है.

जरूरी खबरें

इन राशि के लड़कों पर जान छिड़कती हैं लड़कियां, पहली ही नजर में बना देते हैं दीवाना
9 दिन बाद मकर समेत इन राशियों को मिलेगा खूब सारा पैसा, ये 'महायुति' करेगी मालामाल

Trending news