Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि वालों को आज मिलेगा रुका हुआ धन, सिंह राशि वाले रहें सावधान; जानें अपना राशिफल
Advertisement
trendingNow11791622

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि वालों को आज मिलेगा रुका हुआ धन, सिंह राशि वाले रहें सावधान; जानें अपना राशिफल

Daily Horoscope: कन्या राशि के विद्यार्थी वर्ग मित्र मंडली में अत्यधिक समय व्यर्थ न करें, इस समय आपका करियर पर फोकस करना जरूरी है, जानें अपना राशिफल.

Aaj Ka Rashifal: मिथुन राशि वालों को आज मिलेगा रुका हुआ धन, सिंह राशि वाले रहें सावधान; जानें अपना राशिफल

Horoscope Today 23 July 2023, Rashifal, Daily Horoscope: रविवार को कर्क राशि के लोगों द्वारा ऑफिशियल कार्यों को लेकर की गई मेहनत रंग लाने वाली है, जल्दी ही आपको सैलरी इंक्रीमेंट या प्रमोशन जैसी गुड न्यूज़ मिल सकती है. वहीं वृश्चिक राशि के व्यापारी वर्ग की बात करें तो भूमि से संबंधित बिजनेस करने वालों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

मेष - इस राशि के लोग कार्य तो करें ही साथ ही उसे रिचेक भी स्वयं करते चलें, प्रयास करें कि बॉस जब कार्यों की समीक्षा करे तो कार्य में कोई भी त्रुटि न हो. व्यापारी वर्ग को कारोबार के लिए कुछ नियम बनाने होंगे, जिसका पालन कर्मचारियों को तो करना ही है, साथ ही आपको भी करना होगा. युवा वर्ग को अपनी दिनचर्या को ऑर्गनाइज और सिस्टमेटिक करना होगा, तभी वह कम समय में ज्यादा काम कर सकेंगे. घरेलू बजट के लिए जो धनराशि तय की है, उसी के आधार पर घर खर्च चलाने का प्रयास करें और अनावश्यक रूप से खर्चों पर अंकुश लगाएं. सेहत की बात करे तो जो लोग घर पर रहकर ही एक्सरसाइज करते है. उन्हें इसे नियमित रूप से करना चाहिए.

वृष - वृष राशि के जिन लोगों के ऊपर प्रबंधन क्षमता का भार है उन्हें अनावश्यक रूप से क्रोध करने से बचना चाहिए. आज हर एक काम ई-नेटवर्किंग से हो रहा है, इसलिए व्यापारी वर्ग को भी परिस्थितियों के अनुसार खुद को बदलते हुए व्यापार को अपडेट करना होगा. युवा वर्ग यदि अपना पूरा फोकस यदि पढ़ाई या कम्पटीशन में देंगे तो सफलता हाथ लग सकती है. घर से निकलते समय बड़ों को प्रणाम करके निकले, क्योंकि उनका आशीर्वाद नकारात्मक चीजों से दूर रखेगा. सेहत की बात करें तो रक्ताल्पता जैसी बीमारी के शिकार होने की आशंका है, जिन पदार्थों में आयरन की मात्रा अधिक होती है उनका सेवन करना आपके लिए उत्तम रहेगा.

मिथुन - इस राशि के लोग आत्मबल में कमी न आने दें क्योंकि जिन चुनौतियों का सामना आप कर चुके हैं आज उसके शुभ परिणाम मिलने की संभावना है. आर्थिक दृष्टि से व्यापारी वर्ग के लिए आज का दिन शुभ है, क्योंकि आज आपको रुके हुए पैसे मिलने की संभावना है. युवाओं को पढ़ाई के दौरान सतर्कता एवं एकाग्रता की अत्यंत आवश्यकता रहेगी. परिवार संग किसी तीर्थ स्थल की यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है, बाबा शिव के दर्शन से यात्रा आरंभ करना शुभ रहेगा. यदि स्वभाव अक्सर चिड़चिड़ा और क्रोध वाला रहता है तो इसकी वजह अस्वस्थता भी हो सकती है, इसे हल्के में न लेते हुए डॉक्टर से परामर्श लें.

कर्क - कर्क राशि के लोगों द्वारा ऑफिशियल कार्यों को लेकर की गई मेहनत रंग लाने वाली है, जल्दी ही आपको सैलरी इंक्रीमेंट या प्रमोशन जैसी गुड न्यूज़ मिल सकती है. ऐसे लोग जो व्यापार का संचालन करते हैं. उन्हें समय से कारोबार स्थल पर जाने और कार्य करने की आदत बनानी होगी. युवा वर्ग को आज के दिन गैर जरूरी कामों में टाइम वेस्ट बिल्कुल नहीं करना है. घर के बड़े बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखना चाहिए, उनकी सेवा में किसी तरह की कोई कमी न रखें. जिन लोगों का हेयर फॉल तेजी से हो रहा है, उन्हें इसे लेकर गंभीरता दिखानी चाहिए और आयुर्वेदिक इलाज करना चाहिए.

सिंह - इस राशि के लोग ऑफिस में विवाद की स्थिति में किसी को जवाब न दें क्योंकि विवाद बढ़ सकता है, तुरंत दिया गया रिएक्शन तिल का ताड़ बना देगा. जिन लोगों ने कहीं से लोन ले रखा है, उन्हें पैसा समय पर चुकाने की प्रक्रिया को तोड़ना नहीं चाहिए, यानी इन्सटालमेंट जमा करते रहें. युवा वर्ग मन की बात कहने में जल्दबाजी न दिखाते हुए थोड़ा समय ले, व्यक्ति को और जानने का प्रयास करें, उसके बाद ही अपनी बात रखें. संपत्ति को लेकर कोई मुकदमा या विवाद चल रहा है तो उसका समझौता एवं सुलह करते हुए निपटाना चाहिए. सेहत की बात करें आज का दिन सामान्य है, स्वास्थ्य से जुड़ी पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

कन्या - कन्या राशि के लोगों को बॉस के अनुपस्थिति में कुछ फैसले लेने पड़ सकते हैं, निर्णय लेने से पहले सलाहकारों से एक बार विचार-विमर्श जरूर कर लें. वर्तमान समय की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग कम रिस्क वाले कार्यों में पैसा लगाएं. बड़ा रिस्क लेने का समय अभी नहीं है. विद्यार्थी वर्ग मित्र मंडली में अत्यधिक समय व्यर्थ न करें, इस समय करियर पर फोकस करना जरूरी है. किसी पर भावनात्मक रूप से निर्भर न रहते हुए, स्वयं को मजबूत बनाना होगा. जो लोग बीमारी को लेकर परेशान चल रहें हैं, उनको धैर्य रखना होगा इसके साथ ही परहेज में कोई लापरवाही न करें.

तुला - इस राशि के लोग यदि नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं और हाथ में ऑफर लेटर भी है तो बदलाव के लिए समय उपयुक्त चल रहा हैं. पैतृक कारोबार कर रहे हैं, उन्हें अपने बड़ों के एक्सपीरियंस का लाभ लेना चाहिए. उनके पास बैठकर अपनी समस्याएं बताकर व्यापार को बढ़ाने में सुझाव लें. विद्यार्थी वर्ग अपनी पुरानी किताबें रद्दी में प्रयोग करने के बजाय, इसे जरूरतमंद विद्यार्थी को दान करें. अंतरिक्ष में चल रहे ग्रहों की स्थिति को देखते हुए घरेलू चीजों में अधिक धन व्यय होने की आशंका है. स्वास्थ्य में स्किन की केयर करें, साथ ही साफ-सफाई की ओर भी ध्यान दें, फंगल इंफेक्शन होने की आशंका है.

वृश्चिक - वृश्चिक राशि के लोग ऑफिस के अधूरी कार्य योजनाओं को पूरा करें, क्योंकि बॉस कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं. व्यापारी वर्ग की बात करें तो भूमि से संबंधित बिजनेस करने वालों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. युवाओं को जनसंपर्क को बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए खासकर उन लोगों को ध्यान देने की आवश्यकता है जो जन कल्याण के लिए कार्यरत हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से अस्थमा रोगी अलर्ट रहें अन्यथा परेशानी बढ़ने की आशंका है.

धनु - इस राशि के लोगों का कार्य का प्रदर्शन धीमा नहीं होना चाहिए, दिन के अंत तक सकारात्मक और नकारात्मक दोनों ही निर्णय समक्ष होंगे. जिन लोगों ने नया व्यापार शुरू किया है उन्हें परिश्रम ज्यादा करना पड़ सकता है. अतिरिक्त परिश्रम करने की स्थिति में धैर्य का साथ न छोड़ें. युवाओं को दूसरे पर आश्रित रहने की आदत में बदलाव लाना होगा, यदि किसी कार्य की जिम्मेदारी लेते हैं तो उसे स्वयं की कोशिशों से पूरा करें. घरेलू चुनौतियों में महिलाओं को सफलता प्राप्त होगी, जिसकी सराहना करते हुए सभी लोग नजर आएंगे. सेहत में एसिडिटी की समस्या होने की आशंका है बहुत ऑयली फूड खाने से बचना होगा, बाहर के भोजन से भी परहेज करें.

मकर - मकर राशि के जो लोग अपनी टीम को मॉनिटर कर रहे हैं उन्हें टीम को स्किल करने के लिए मीटिंग करनी चाहिए. ऐसे लोग जो साझेदारी में व्यापार करते हैं, उन्हें अपने पार्टनर के साथ आपसी तालमेल बनाकर रखने चाहिए जिससे व्यापार सुचारू रूप से चल सके. युवाओं को दिन की शुरुआत एनर्जेटिक होकर करनी होगी तभी वह सारे कार्यों को ऊर्जा के साथ निपटाने में सफल होंगे. आपका क्रोधी स्वभाव निजी संबंधों में दूरियां ला सकता है, क्रोध कम करें इसके लिए मेडिटेशन करें. हार्ट पेशेंट बेफिजूल की चिंता करने से बचें, तनाव लेना उनके स्वास्थ्य के लिए बिल्कुल उचित नहीं है.

कुंभ - इस राशि के जो लोग कार्यालय में मुख्य पद पर हैं, उन्हें अपने पद की गरिमा का ध्यान रखना होगा और पद को क्षति पहुंचाने वाले कामों से दूरी बनानी होगी. बिजनेस में प्रसार-प्रचार पर भी ध्यान दें और आधुनिक टेक्नोलॉजी को व्यापार में शामिल करें. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले युवाओं को इस समय खुद को अपडेट करना होगा लेटेस्ट जानकारी के लिए ऑनलाइन कोर्स और किताबें पढ़ें. यदि आपकी छोटी बहन है तो उसके स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है, ऐसे में उसे भी अपने ध्यान रखने की सलाह दें. सेहत की बात करें तो यदि आप सुबह देर तक सोते हैं तो यह आदत को ठीक करना होगा.

मीन - मीन राशि के लोगों का ऑफिस के लोगों के प्रति आपका सौम्य व्यवहार सभी को प्रसन्न कर देने वाला होगा. संतान आपके कारोबार में जुड़ने की इच्छुक है तो कुछ दिन के लिए उसे जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है. युवा वर्ग कुसंगति से दूर रहें, अन्यथा कोई बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं. जिनके लाइफ पार्टनर और बिजनेस पार्टनर एक हैं, उनको जीवनसाथी के भाग्य से लाभ मिलेगा. स्वस्थ रहने का एक ही मूल मंत्र है और वह है दिनचर्या को नियमित रखना, इसलिए बिगड़ी दिनचर्या को ठीक करें.

जरूरी खबरें

ये हैं इस हफ्ते की सबसे लकी राशियां, 7 दिन तक बरसेगा धन, मिलेगी बड़ी कामयाबी!
शनि बनाएंगे शश राजयोग! शुरू होगा इन राशि वालों का अच्‍छा समय, दिन-रात बरसेगा धन

Trending news